Thursday , 18 April 2024
Editors PicksFeatured StoryFlash StoryMain StoryTrending Storyटेक

Yamaha R3 and MT-03 , 300 सीसी सेगमेंट में लॉन्च होने वाली है R3 और MT-03, आईए जाने कितनी हो सकती है इसकी कीमत

Yamaha R3 and MT-03
Yamaha R3 and MT-03

Yamaha R3 and MT-03 मोटोजीपी में यामाहा ने अपनी दो अपकमिंग बाइक का शोकेज लगाया है। R3 और MT-03 दोनों बाइक्स को भारत में कंपनी 300 सीसी सेगमेंट में उतरने के लिए तैयार है।

 

Yamaha R3 and MT-03 यामाहा ने शोकेज में लगाए अपकमिंग बाइक

जब भी मोटोजीपी शुरू होता है तब कोई ना कोई कंपनी अपनी बाइक का शोकेज जरूर करती है। इसी सिलसिले में अब यामाहा कंपनी ने अपनी अपकमिंग दो बाइक का शोकेज लगाया। दरअसल नोएडा के बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट में मोटोजीपी इंडिया ग्रैंड प्रिक्स चल रहा है।

जहां पर यामाहा इंडिया मोटर ने दो बाइक को शोकेज में लगाया है। यामाहा भारत में इस इवेंट को पहली बार होस्ट कर रहा है। आने वाले समय में इन दोनों बाइक को कंपनी भारत में 300 सीसी सेगमेंट में लॉन्च करने वाली है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यामाहा भारत में अपने नए मॉडल को उतार सकती है।

फिलहाल कंपनी ने इन दोनों बाइक्स को ऑफीशियली लॉन्च करने के बारे में अभी तक कोई खुलासा नहीं किया है। आज हम अपने पोस्ट में यामाहा की दो अपकमिंग आउट स्टैंडर्ड बाइक की पूरी जानकारी लेकर आए हैं।

आप भी अगर इसके बारे में हर डिटेल जानना चाहते हैं तो हमारा यह लेख आखिर तक ध्यान से जरूर पढ़ें।

 

Yamaha R3 and MT-03 के इंजन के बारे में

दोनों बाइक्स में यामाहा ने दमदार इंजन दिया है। MT-03 और R3 में 321 सीसी का पैरेलल ट्विन लिक्विड कूल्ड इंजन दिया गया है।

जो की 42 एचपी की पावर और 29.5 एन एम का पिक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। इन दोनों बाइक्स में आपको 2 लीटर का फ्यूल टैंक मिलेगा। इसके अलावा इसे 6 स्पीड गियर बॉक्स के साथ जोड़ दिया गया है।

 

Yamaha R3 और MT-03 MT-03 और R3 में कैसे डिजाइन है

कंपनी ने दोनों बाइक को शानदार डिजाइन दिया है। MT-03 से अधिक अपराइट राइडिंग पोजीशन हासिल करने के लिए कंपनी ने नेकेड मॉडल में तैयार किया है। दूसरी तरफ R3 पूरी तरह से फेयर्ड मोटरसाइकिल है।

बात करें अगर इसके डिजाइन की तो यह कंपनी की सुपर स्पीड बाइक R1 और R7 के डिजाइन से प्रभावित है। युवाओं में इन बाइक को लेकर काफी क्रेज देखने को मिल रहा है।

वजन की बात की जाए तो MT-03 के मुकाबले R3 थोड़ा भारी है। उनकी संभावित कीमत 3 लाख रुपए हो सकती है, जो की एक्स शोरूम कीमत होगी।

 

ये भी पढ़ें – Speed electric scooters : लो स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर को चलाने के लिए नहीं पड़ती लाइसेंस की जरूरत, यहां जाने इसका कारण

ब्रेकिंग और सस्पेंशन कैसा है

इन दोनों बाइक में कंपनी ने कुछ जरूरी बदलाव भी किए हैं। जैसे की एलसीडी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ऑल एलइडी लाइटिंग मैं कुछ कॉस्मेटिक बदलाव हुए हैं। ब्रेकिंग के लिए इन दोनों बाइक्स में डुएल चैनल एबीएस के साथ व्हील पर डिस्क ब्रेक दिया गया है।

बाइक राइडर्स को कंफर्ट राइडिंग का एक्सपीरियंस देने के लिए इस बाइक में एक मोनोशॉक सस्पेंशन यूनिट और यूएसडी फ्रंट फॉर्क्स मिल रहा है।

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

iPhone को फुदकना भुला देगा OnePlus का तगड़ा 5G स्मार्टफोन जाने फीचर्स
टेक

iPhone को फुदकना भुला देगा OnePlus का तगड़ा 5G स्मार्टफोन जाने फीचर्स

iPhone को फुदकना भुला देगा OnePlus का तगड़ा 5G स्मार्टफोन जाने फीचर्स...

iPhone का कचुम्बर बनाने आ गया Nokia Maze का 5G smartphone जबरदस्त कैमरा क्वालिटी के साथ
टेक

iPhone का कचुम्बर बनाने आ गया Nokia Maze का 5G smartphone जबरदस्त कैमरा क्वालिटी के साथ

Nokia smartphone कंपनी अपने जबरदस्त कैमरा फ़ोन के लिए अधिक पहचाना जा...