Yamaha R15 bike ने उड़ाया गर्दा, स्पोर्टी लुक और तगड़े फीचर्स पर दीवाना हुए युवा

Yamaha R15

सड़कों पर अपनी रफ्तार से बड़ी नामी बाइक्स का खत्म करने आ गई है Yamaha R15 bike. यामाहा ने अपने मशहूर बाइक YZF-R15 V4 का नया एडिशन ‘dark knight’ को लॉन्च किया है।

1.82 लाख एक्स शोरूम कीमत वाली इस बाइक को स्टाइलिश लुक में बनाया गया है।

 

Yamaha R15 सड़कों पर करने आया तांडव

युवा पीढ़ी स्पोर्ट्स बाइक के पीछे पागल होते जा रहे हैं। कोई नई स्पोर्ट्स बाइक लॉन्च हुई नहीं कि उसे अपने घर के आंगन में सजाने की जिद पर अड़ जाते हैं। युवाओं में स्पोर्ट्स बाइक के क्रेज को देखते हुए यामाहा लगातार एक से एक धांसू फीचर वाले बाइक को लॉन्च कर रहा है।

हाल ही में यामाहा ने अपने सबसे फेमस YZF-R15 V4 का नया मॉडल मार्केट में उतारा है। जिसने अपने धाकड़ लुक और शक्तिशाली इंजन से KTM और Apache जैसी बाइक्स की हवा निकाल दी है। यामाहा के नए एडिशन को ‘डार्क नाइट’ नाम दिया गया है। जिसने अपने लोक से तहलका मचाया हुआ है।

 

तगड़े फीचर्स से लैस है Yamaha R15 V4

 

अब आपके मन में इस बाइक को लेकर यह सवाल जरूर उठ रहे होंगे कि इसमें कैसे फीचर्स दिए गए हैं। तो आपका ज्यादा इम्तिहान ना लेते हुए हम आपको बता दें कि इसके फीचर्स बेहद ही शानदार हैं। इस बाइक में आपको ब्रेकिंग के लिए फ्रंट में 282 मिमी डिस्क ब्रेक और पीछे की तरफ 220 मिमी डिस्क के साथ डुअल-चैनल एबीएस फीचर्स मौजूद है ।

इसके अलावा साइड-स्टैंड इंजन कट-ऑफ,डिजिटल LCD इंस्ट्रूमेंट कंसोल, DRL के साथ एलईडी हेडलाइट, राइडिंग मोड्स और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी जैसे दमदार फीचर्स से लैस है।

 

Yamaha R15 V4 नए रंग में हुई पेश

यामाहा कंपनी ने Yamaha R15 V4 का जो नया एडिशन लॉन्च किया है, उसके कलर में बदलाव किया गया है। जहां इस बाइक FZ- S के साथ नाइट डार्क कलर ऑप्शन दिया गया है,

वहीं इसमें डार्क नाइट एडिशन में मैट ब्लैक पेंट स्कीम साथ-साथ कंट्रास्टिंग गोल्डन एलिमेंट्स के अलावा गोल्डन एलॉय व्हील्स दिए गए हैं। इसके अलावा इस मोटरसाइकिल में और कोई बड़ा बदलाव नहीं किया गया है। सस्पेंशन ड्यूटी के लिए कंपनी ने इसमें आप साईड डाउन फ्रंट फॉक्स दिया है।

कुल मिलाकर कलर के मामले में भी यह बाइक शानदार परफॉर्मेंस करेगी।

 

ये भी पढ़ें – Lectrix EV इलेक्ट्रिक स्कूटर के एडिशन ने मारी एंट्री, यहां जाने इसकी खूबियां

 

शक्तिशाली है इस बाइक का इंजन

केटीएम , टीवीएस और अपाचे जैसी बाइक को धूल चटाने के लिए दमदार इंजन के साथ Yamaha R15 V4 ने एंट्री मारी है। बात करें अगर इसके इंजन की माइलेज की तो इसमें 115 CC liquid cold single cylinder engine दिया है।

यह शक्तिशाली इंजन 7,500 आरपीएम पर 14.2 एनएम पीक टॉर्क जेनरेट करता है तो वहीं यह 10000 आरपीएम पर अधिकतम 18.4 स की पावर को जनरेट करता है।

इसके असिस्ट एंड स्लिपर क्लच और क्विक शिफ्टर के साथ 6-स्पीड गियरबॉक्स से जुड़ा है। अपनी स्पीड से यह बाइक सड़कों पर भोपाल मचा रही है।

 

क्या है इसकी कीमत

 

यामाहा के नए एडिशन की कीमत 1.82 लाख रखी गई है। जो की एक्स शोरूम कीमत है। कलर के मामले में यह बाइक एक दूसरे से बस 1000 से 3000 कम या अधिक में मिल रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *