World first flying car : भविष्य में लॉन्च होने को तैयार है दुनिया की पहली उड़ने वाली कार, जाने डिटेल

World first flying car

World first flying car  बहुत जल्द बाजार में दुनिया के पहले उड़ने वाली कार आने वाली है। कंपनी में कर को इस प्रकार से डिजाइन किया है कि सरकार उड़ेगी तो ड्राइवर एकदम स्थिर रहेगा। यह फुली इलेक्ट्रिक कर होगी। जिसकी उड़ने की रेंज 110 मिल रहेगी।

 

World first flying car सबके होश उड़ाने आ रही है उड़ने वाली कार

 

अभी तक आप लोगों ने केवल सड़कों पर दौड़ती हुई कार ही देखे थे मगर फ्यूचर में आप उड़ने वाली कार देख भी सकेंगे हैं और उसकी ड्राइविंग का मजा भी ले सकेंगे हैं। जी हां! यह खबर सुनकर आप ही जरूर हैरान रह गए होंगे परंतु यह सच है। उड़ने वाली कार बनकर तैयार हो गई है और आने वाले समय में लॉन्च हो सकती है।

दरअसल एलेफ एयरोनॉटिक्स कंपनी ने दुनिया की पहली उड़ने वाली कार तैयार कर ली है। कंपनी ने इस कार को डेट्रॉइट ऑटो शो में पेश किया है। फ्लाइंग कार का प्रोटोटाइप दुनिया भर के लोगों के सामने पेश किया गया है।

इसी साल जून के महीने में कंपनी ने इस कर के कानूनी मंजूरी भी ले ली है। जब से इस कर को शो किया गया है, तब से लोगों में इसे लेकर एक्साइटमेंट और भी बढ़ गई है। आप भी अगर उड़ने वाली कर की डिटेल जानना चाहते हैं तो हमारा आज का यह पोस्ट आपके लिए ही है।

जिसमें हम दुनिया की फर्स्ट फ्लाइंग कर के बारे में जानकारी लेकर आए हैं। तो चलिए जानते हैं विस्तार से…

 

 

 

World first flying car  फ्लाइंग कार इलेक्ट्रिक पावर ट्रेन से लैस है

जानकारी के लिए आपको बता दें कि दुनिया की पहली फ्लाइंग कार पूर्ण रूप से इलेक्ट्रिक होगी। इस कर को लेकर कंपनी का यह दावा है कि इस कर के जरिए लोग 180 से भी ज्यादा का व्यू देख सकेंगे।

इस कर की उड़ान रेंज 110 मील है, जबकि इस सड़क पर 200 मील तक आसानी से चलाया जा सकता है।

 

World first flying car  कंपनी के सीईओ ने क्या कहा

World first flying car  एलेफ एयरोनॉटिक्स कंपनी सीईओ जिम दुखोवनी ने ऑटो शो में दुनिया की फर्स्ट फ्लाइंग कार को शो करते हुए बताया कि, ‘अभी हम यहां कॉन्सेप्ट मॉडल पेस कर रहे हैं , अभी इसको अंतिम रूप देना बाकि है। हालांकि हमारा प्रोडक्शन मॉडल कॉन्सेप्ट के कंपैरिजन में एक दुसरे के काफी करीब रहेगा।

उन्होंने ने ये दावा किया कि इस गाड़ी को चलाना बेहद आसान है। उनका कहना है कि ‘मैं आपको लगभग 15 मिनट या उससे कम समय में इसे उड़ाना और चलाना सिखा सकता हूं।’

 

ये भी पढ़ें – Electric scooter with 10 हजार रुपए down payment करें और हीरो इलेक्ट्रिक स्कूटर को घर ले जाएं, यह रही डिटेल

 

फ्लाइंग कार की कीमत

World first flying car  इसे केवल अभी दुनिया के सामने शो किया गया है। कंपनी ने कहा है कि पूर्ण रूप से तैयार नहीं है और ना ही इसके फीचर्स के बारे में कोई खास जानकारी दी गई है।

बताया जा रहा है कि तो सीटेट उड़ने वाली कर की कीमत 2.46 करोड़ के करीब हो सकती है।

World first flying car मार्केट में इस गाड़ी को कब तक लांच किया जाएगा इस बात पर भी कोई खुलासा नहीं हुआ है। ना ही इसकी कीमत के बारे में कोई ऑफिशियल इनफार्मेशन मिली है। यह तो लॉन्च होने के बाद ही इसके फीचर्स कीमत और अन्य जानकारी मिल सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *