Thursday , 18 April 2024
एंटरटेनमेंट

इस बंदे ने खेला बिजली का भयानक खेल देखने वाले के छूटे छक्के लोग बोले- सीधे यमराज का…

Wire connected without safety in transformer

इस बंदे ने खेला बिजली का भयानक खेल देखने वाले के छूटे छक्के लोग बोले- सीधे यमराज का…सोशल मीडिया पर वायरल होने वाले वीडियोज़ में कई बार आपको कुछ ऐसा देखने को मिल जाता है, जिसकी उम्मीद भी शायद किसी को न हो. हमेशा कोई ऐसा टैलेंट ही नहीं होता, जो क्रिएटिव हो. कई बार तो ऐसी भी चीज़ें देखने को मिल जाती हैं, जो खौफ में डाल दें. कुछ ऐसा ही करता हुआ एक शख्स दिखाई दे रहा है, जिसे मानो मौत का कोई खौफ ही नहीं है.

इस बंदे ने खेला बिजली का भयानक खेल देखने वाले के छूटे छक्के लोग बोले- सीधे यमराज का…

आपने देखा होगा कि बिजली का काम करने वाले इलेक्ट्रीशियन भी हमेशा इस बात का ख्याल रखते हैं कि वो तारों को हैंडल करते वक्त पूरी सावधानी बरतें. एक छोटा सा झटका भी इंसान को हिला देने के लिए काफी होता है. सोचिए ऐसे में अगर कोई 11 हज़ार वोल्ट के तार के कॉन्टैक्ट में गलती से भी आ जाए, तो उसकी हालत क्या होगी? इस वीडियो में जो लड़का दिख रहा है, वो इन सब बातों से बेखौफ होकर जो कर रहा है, वो दंग करने के लिए काफी है.

यह भी पढ़े :- आप भी अपने पति की उम्र करना चाहते हो लम्बी तो इस दिन रखे व्रत 31 और 1 में न हो कन्फ्यूज जाने सही तारीख

ट्रांसफार्मर में बिना सुरक्षा के तार जोड़ दिया गया

वायरल हो रहे वीडियो में देखा जा सकता है कि एक लड़का बिजली वाले ट्रांसफॉर्मर में तार जोड़ रहा है. इस दौरान उसने सुरक्षा के लिए कोई कदम नहीं उठाया है. वो अपने हाथ से नंगे तार को ट्रांसफॉर्मर में लपेटने लगता है. तार से स्पार्क भी निकल रहा है लेकिन इस शख्स को बिजली का झटका नहीं लगता. आमतौर पर इलेक्ट्रीशियन बिजली काटने के बाद ही ऐसे काम करते हैं, लेकिन लड़के ने बड़े आराम से ये काम बिना किसी सेफ्टी के कर दिया. उसके पैर में चप्पल-जूते भी नहीं हैं. वो आखिर में नंगे हाथ से ही ये भी चेक करता है कि करंट आ रहा है या नहीं.

यह भी पढ़े :- 8GB RAM और 128GB स्टोरेज वाला 5G स्मार्टफोन घर ले जाये मात्र 7,299 रु में, जानिए कहा मिल रही है ये डील

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles