Sunday , 14 April 2024
Weather Update

Weather Update October: देश के कई हिस्सों में बारिश का दौर जारी, इन राज्यों में बिजली की चमक के साथ होगी भारी बारिश

Weather Update

Weather Update October: देश के कई हिस्सों में बारिश का दौर जारी, इन राज्यों में बिजली की चमक के साथ होगी भारी बारिश अक्टूबर महीना वैसे तो पूरी तरह से बारिश की विदाई का माना जाता है, लेकिन इस बार बिल्कुल उल्टा दिख रहा है। देश के कई हिस्सों में बारिश का दौर जारी है, जिससे तापमान भी तेजी से नीचे जा रहा है। तापमान गिरने से लोगों को सर्दी का एहसास होने लगा है।

यह भी पढ़े:भारतीय क्रिकेटर युजवेंद्र चहल की पत्नी धनश्री वर्मा ने नोरा फतेही को धमाकेदार डांस से दे डाली कड़ी टक्कर

Weather Update October: देश के कई हिस्सों में बारिश का दौर जारी, इन राज्यों में बिजली की चमक के साथ होगी भारी बारिश

पश्चिमी उत्तर प्रदेश सहित तमाम इलाकों में सुबह से धूप खिली रही, लेकिन तापमान में गिरावट दर्ज की गई। पूर्वोत्तर राज्यों में भी तापमान में सुस्ती होने से लोगों को सर्दी सताने लगी है। पहाड़ों के हिमालयन इलाकों में अभी से बर्फबारी का दौर बढ़ने से आने वाले दिनों में कड़ाके की सर्दी पड़ने की संभावना है।

दक्षिणी भारत के कई हिस्सों में मौसम का स्तर काफी बिगड़ता जा रहा है, जिससे जगह-जगह बारिश भी दर्ज की गई है। इस बीच भारतीय मौसम विभाग(आईएमडी) ने देश के कई राज्यों में भारी बारिश होने की चेतावनी जारी कर दी है।

इन हिस्सों में होगी तेज बारिश There will be heavy rain in these parts

आईएमडी के अनुसार, अगले 12 घंटे में अंडमान-निकोबार द्वीप समूह और लक्षद्वीप में हल्की से मध्यम बारिश होने की चेतावनी जारी कर दी गई है। इसके साथ ही एक से दो जगहों पर भी झमाझम बारिश का दौर देखने को मिल सकता है।

दक्षिण भारत के राज्य तमिलनाडु और केरल तमाम हिस्सों में बिजली की चमक बादलों की गड़गड़ाहट के साथ बारिश हो सकती है। इसके साथ ही सिक्किम समेत पूर्वोत्तर भारत के कई इळाकों में भी बारिश का दौर जारी रह सकता है।

Weather Update October: देश के कई हिस्सों में बारिश का दौर जारी, इन राज्यों में बिजली की चमक के साथ होगी भारी बारिश

वहीं, आंध्र प्रदेश व कर्नाटक के तटीय इलाकों और पश्चिमी हिमालय के क्षेत्र में मामूली बारिश होने की चेतावनी जारी कर दी है। दक्षिण-पश्चिम बंगाल की खाड़ी और अंडमान-निकोबार द्वीप समूह की ओर समुद्र के ऊपर एक चक्रवाती हवाओं का दबाव बना रह सकता है।

यह भी पढ़े:आधे से भी कम दाम पर ख़रीदे Hero HF Deluxe बाइक, कीमत देगी 440 वोल्ट से भी ज्यादा का झटका

जानकारी के लिए बता दें कि बीते 24 घंटे में लक्षद्वीप, अंडमान-निकोबार द्वीप समूह, तमिलनाडु, केरल में बारिश देखने को मिली थी। इससे तापमान में गिरावट होने से लोगों को गर्मी से बड़ी राहत मिली। वहीं, कोंकण, मध्य प्रदेश और गोवा में हल्की से मध्यम बारिश का दौर देखने को मिला था। जम्मू कश्मीर, मुजफ्फराबाद, गिलगित-बाल्टिस्तान, हिमाचल प्रदेश और लद्दाख में मामूली बारिश होने से बारिश हुई।

जानिए दिल्ली का मौसम Know the weather of Delhi

आईएमडी के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बारिश होने से तापमान में काफी गिरावट दर्ज की गई। इसके साथ ही दिल्ली में बुधवार को न्यूनतम तापमान 17.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। इसके साथ ही सामान्य से 1 डिग्री सेल्सियस से ज्यादा दर्ज किया गया था। राजधानी दिल्ली में एक्यूआई बुधवार सुबह 9 बजे ‘मध्यम’ श्रेणी में था। वहीं, बुधवार को 130 एक्यूआई दर्ज किया गया।

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Weather Update 2023
Weather Update

Weather Update 2023: मौसम विभाग ने जारी किया दो दिनों तक लगातार जोरदार बारिश का हाई अलर्ट

Weather Update 2023: मौसम विभाग ने जारी किया दो दिनों तक लगातार...