Sunday , 14 April 2024
Weather Update

Weather Update 2023: मौसम विभाग ने जारी किया दो दिनों तक लगातार जोरदार बारिश का हाई अलर्ट

Weather Update 2023

Weather Update 2023: मौसम विभाग ने जारी किया दो दिनों तक लगातार जोरदार बारिश का हाई अलर्ट।उत्तर भारत से आ रही सर्द हवा से अब प्रदेश में ठिठुराने वाली ठंड का दौर शुरू हो गया। 20 दिसंबर के बाद सर्दी और बढ़ेगी। शुक्रवार को 14 जिलों में रात का पारा 10 डिग्री से कम रहा। राजगढ़, पचमढ़ी, उमरिया में रात का तापमान 8 डिग्री से नीचे पहुंच गया। बंद मशीन वाले राजगढ़ में पारा फिर सबसे कम 7 डिग्री बताया गया। शनिवार को राजधानी सहित कुछ शहरों में सुबह से बादल छाए हैं, हालांकि बारिश नहीं हुई है। इधर मौसम विभाग ने जल्द ही मौसम में बदलाव की बात कही है।

यह भी पढ़ें:-Ladli Bahana Awas Yojana: नए CM के आदेश पर इस दिन आएगी लाडली बहना आवाज योजना की पहली क़िस्त जानिए

उत्तर भारत से आ रही सर्द हवा से अब प्रदेश में ठिठुराने वाली ठंड का दौर शुरू हो गया। 20 दिसंबर के बाद सर्दी और बढ़ेगी। शुक्रवार को 14 जिलों में रात का पारा 10 डिग्री से कम रहा। राजगढ़, पचमढ़ी, उमरिया में रात का तापमान 8 डिग्री से नीचे पहुंच गया। बंद मशीन वाले राजगढ़ में पारा फिर सबसे कम 7 डिग्री बताया गया। शनिवार को राजधानी सहित कुछ शहरों में सुबह से बादल छाए हैं, हालांकि बारिश नहीं हुई है। इधर मौसम विभाग ने जल्द ही मौसम में बदलाव की बात कही है।

मौसम विभाग ने जल्द ही मौसम में बदलाव की बात कही

हवा के रुख पर निर्भर मौसम, कभी ठंडा-कभी गरम
इंदौर शहर के मौसम में भी लगातार उतार-चढ़ाव जारी है। सुबह और रात में अधिक ठंड का अहसास होता है, तो दिन में हल्की गर्मी रहती है। हवा की गति में बदलाव होता रहता है। शुक्रवार को अधिकतम तापमान 27 डिग्री व न्यूनतम तापमान 14.2 डिग्री रहा।

जबलपुर में भी मौसम के कई रंग दिख रहे हैं। सुबह घना कोहरा छा रहा है। ग्वारीघाट पर तो इतना कोहरा रहा कि दृश्यता कम हो गई।

Weather Update 2023

मौसम विभाग के अनुसार उत्तर भारत में एक वेस्टर्न डिस्टर्बेंस एक्टिव है, जिसका असर मप्र में देखने को मिल रहा है। इसके कारण उत्तरी हवा के आने से तापमान में कुछ हद तक गिरावट आई है।

Weather Update 2023: मौसम विभाग ने जारी किया दो दिनों तक लगातार जोरदार बारिश का हाई अलर्ट

हालांकि एमपी का मौसम जल्द ही बदलनेवाला है। मौसम विभाग के अनुसार 22 दिसंबर से प्रदेश में एक साथ दो सिस्टम एक्टिव होंगे। इनका असर अगले दो दिनों में यानि 23 दिसंबर और 24 दिसंबर को देखने को मिलेगा। इससे राज्य के अधिकांश इलाकों में बरसात होगी। ज्यादातर जगहों पर हल्की बरसात होगी लेकिन कुछ जगहों पर जोरदार बारिश भी हो सकती है।

यह भी पढ़े :-Ujjwala Yojana 2.0: प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के 2.0 के तहत नि:शुल्क गैस कनेक्शन के लिए तुरंत ऑनलाइन करे रजिस्ट्रेशन जानिए सम्पूर्ण जानकारी

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles