Thursday , 18 April 2024
हेल्थ

Tooth Hygiene tips दांतों में जमी है पीली परत, साफ करने के लिए हल्दी में मिलाकर लगाएं ये चीज

Tooth Hygiene tips
Tooth Hygiene tips

Tooth Hygiene tips दांतों को साफ करने के लिए कई सारे नुस्खे अपने जाते हैं। लेकिन इनमें से हल्दी एक ऐसा तरीका है, जिसका इस्तेमाल करके आप अपने दांतों को दूध से भी अधिक सफेद बना सकते हैं।

ऐसा करने से आपको जो रिजल्ट मिलेगा, उसे देखकर हैरान रह जाएंगे।

Tooth Hygiene tips दांतों का पीलापन दूर करने के लिए लगाए हल्दी का ये लेप

Tooth Hygiene tips हर कोई यही चाहता है कि उसके दांत चमकदार हो । चमकदार धातु वाली स्माइल पाने के लिए लोग कई कुछ कर जाते हैं। परंतु उनके नुस्खे काम नहीं आते, दांतों पर जमी हुई पीली परत वैसी की वैसी ही रह जाती है।

दूध जैसे सफेद दांत हमारे पर्सनालिटी को को बेहतर बनाते हैं। अच्छी स्माइल से हमारा कॉन्फिडेंट लेवल और बढ़ जाता है। हम ऐसे बहुत से लोग ऐसे हैं, जो रोजाना दांतों की सफाई के लिए ब्रश तो करते हैं।

मगर उनके दांत पूरी तरीके से साफ नहीं हो पाते हैं। उन पर पीलापन जमा रहता है। पीले दांतो की वजह से ना तो हम ठीक से हंस पाते हैं और ना ही कॉन्फिडेंट होकर किसी से बात कर पाते हैं।

यह जहां हमारी पर्सनालिटी को बिगाड़ा है वही कई प्रकार की बीमारियां भी लगता है। इस परेशानी से निजात पाने के लिए आपने आज से पहले कई उपाय किए होंगे लेकिन नतीजा सामने नहीं आया होगा।

आज हम आपके लिए एक ऐसा तरीका लेकर आए हैं, जिसे दांतों पर अप्लाई करने से आपके दांत एकदम सफेद दूध की तरह चमकने लगेंगे। दांतों का पीलापन हटाने के लिए घरेलू उपाय बहुत ही कारगर होते हैं।

इन उपायों को लगातार कुछ हफ्ते करने से आपके दांत चमकदार हो जाएंगे। आज के इस लेख के जरिए हमको बताएंगे कि दांतों का पीलापन हटाने के लिए क्या करना चाहिए।

ये भी पढ़ें – List of Smart phones : स्मार्टफोन पर आज के बाद नहीं चलेगा WhatsApp, लिस्ट में चेक करें अपना फोन

Tooth Hygiene tips दांतों पर ऐसे लगे हल्दी का मिश्रण

नारियल तेल, बेकिंग सोडा और हल्दी का मिश्रण बनाकर इसे दांतों पर लगाएं। हां इसका स्वाद आपके लिए खराब जरूर होगा परंतु इससे आपके दांत एकदम चमकदार हो जाएंगे।

जिस प्रकार से आप कॉल कोलगेट करते हैं, उसी प्रकार से इसे आप ब्रश पर रख कर कुछ देर अपने दांतों पर रगड़े। कुछ दिन तक लगातार इस प्रक्रिया को दोहराएं आपके दो जैसे सफेद हो जाएंगे ।

अगर आपको इसका स्वाद खराब लगता है तो आप एक और काम कर सकते हैं , हल्दी को नारियल तेल या फिर किसी अन्य तेल में मिक्स करके अपने दांतों पर कुछ देर के लिए लगाकर छोड़ दें।

यह मिश्रण जहां आपके मुंह से दुर्गंध को खत्म करने का काम करेगा वही आपके दांतों को चमकदार भी बनाएगा। परंतु इस प्रक्रिया को भी आपको कई बार दोहराना होगा।

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

White Teeth
हेल्थ

किचन में रखी ये चीज का ऐसे इस्तेमाल कर मोतियों जैसे चमकाए अपने पीले दांत…

किचन में रखी ये चीज का ऐसे इस्तेमाल कर मोतियों जैसे चमकाए...