Tata Punch को धूल चटाने वाली Hyundai Exter CNG है किफायती, यहां जाने इसके बारे में

Tata Punch

Tata Punch बहुत ही कम लागत और किफायती कीमत में मिल रही है Hyundai Exter CNG, काफी सस्ती होने की वजह से ही लोग सीएनजी गाड़ियों को ज्यादा पसंद कर रहे हैं। कई बड़ी गाड़ियों को जोरदार टक्कर दे रही हैं हुंडई एक्सटर सीएनजी कार।

 

Tata Punch : हुंडई एक्सटर सीएनजी की हो रही बल्ले बल्ले

Tata Punch हुंडई की गाड़ियों को ग्राहक ऑन द्वारा भी पसंद किया जा रहा है की गाड़ी की बिक्री कई गुना बढ़ गई है। लोगों की डिमांड को देखते हुए हुंडई कंपनी ने कुछ दिन पहले ही हुंडई एक्सटर को मार्केट में उतारा था। इससे पहले हुंडई की हुंडई एक्सटर 2 मार्केट में उपलब्ध है।

Tata Punch जो कि CNG ऑप्शन के साथ मौजूद है। इन दोनों गाड़ियों में मैन्युअल ट्रांसमिशन का ऑप्शन ही दिया गया। हुंडई के हर मॉडल को लेकर लोगों में काफी क्रेज देखने को मिल रहा है। सीएनजी गाड़ी लेने के बारे में आप भी अगर सोच रहे हैं तो आज के आर्टिकल में हम आपके लिए हुंडई की दोनों सीएनजी वेरिएंट के बारे में जानकारी लेकर आए हैं।

आईए जानते हैं इसके बारे में विस्तार से…

 

Tata Punch vs  Hyundai Exter SX CNG

हुंडई ने बेहद ही शानदार कार Hyundai Exter SX CNG को मार्केट में लॉन्च किया है। यह एक एडवांस्ड फीचर्स से लैस है और एडवांस्ड सीएनजी कार है। इसकी कीमत 8.96 लख रुपए है जो की एक्स शोरूम कीमत है।

इंजन आउटपुट भी काफी शानदार दिया गया है। इस गाड़ी को लोग चला कर काफी आनंद महसूस कर रहे हैं और लुक वाइस भी शानदार है।

 

Hyundai Exter S CNG

इस गाड़ी का इंजन 1197 इंजन द्वारा यह कार संचालित की गई है। यह गाड़ी ऑटोमेटिव बाजार में टिकाऊ और किफायती दाम में उपलब्ध है। इसके इंजन को मैन्युअल ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है।

Hyundai Exter S CNG की एक्स शोरूम कीमत 8.23 लख रुपए रखी गई है। अगर आप सीएनजी गाड़ी लेने के इच्छुक है तो यह आपके लिए बेहद शानदार विकल्प है। एक तो यह आपकी बजट में है और दूसरा कमाल के फीचर्स के साथ ये भरपूर है।

 

ये भी पढ़ें – Vehicle registration : वाहनों के रजिस्ट्रेशन में लगता है इतना खर्च

 

सीएनजी कार के हैं कई फायदे

सीएनजी गाड़ियां लेने से कई प्रकार से आपको लाभ पहुंचता है। सीएनजी कर आपकी बजट के हिसाब से कम लागत में मिल जाती है। बताते चले के सीएनजी गैस काफी सस्ती है। यही वजह है कि लोग सीएनजी गाड़ियां लेना ही ज्यादा पसंद करते हैं।

अधिक मात्रा में सीएनजी गैस भारत में मिलती है। के लिए देश-विदेश की बड़ी कंपनियां भारत में सीएनजी के साथ बेहतरीन कारों की पेशकश कर रही है। हुंडई ग्रैंड आई10, मारुति सुजुकी वैगनआर, मारुति सुजुकी अर्टिगा, मारुति सुजुकी अल्टो के10, हुंडई सेंट्रो, फोर्ड एस्पायर, मारुति सुजुकी सेलेरियो जैसी कई सीएनजी कारें मार्केट में उपलब्ध है।

इसमें से आप अपनी पसंद के मुताबिक किसी भी कर को अपनी बजट के हिसाब से खरीद कर चला सकते हैं। कर की सवारी करने का सपना आप सीएनजी करो को लेकर पूरा कर सकते हैं।

करें एक तो आपकी बजट में है दूसरा यह पर्यावरण के लिए भी कोई पर्युषण नहीं पॉल्यूशन नहीं फैलाते है। जिस वजह से यह हमारे सेहत और पर्यावरण को हेल्दी रखने के लिए भी काफी अच्छे साबित होते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *