Tata PUNCH EV सड़कों पर चल दौड़ती नजर आएगी टाटा पंच इलेक्ट्रिक, पहली झलक ने जीता दिल

Tata PUNCH EV

Tata PUNCH EV टाटा मोटर्स बहुत जल्द पांच के इलेक्ट्रिक मॉडल को लॉन्च करने वाली है। लंबे समय से इस गाड़ी की टेस्टिंग जारी है। हाल ही में इसकी पहली झलक भी देखने को मिली है। सड़कों पर भोपाल मचाने को तैयार है यह गाड़ी।

 

Tata PUNCH EV -टाटा पंच इलेक्ट्रिक की दिखी पहली लुक

 

टाटा मोटर्स अपने दमदार और शानदार गाड़ियों के लिए जाना जाता है। बाजार में इनके गाड़ियों की डिमांड लगातार बढ़ती ही जा रही है। कंपनी अब अपनी ईवी लाइनअप को विस्तार देने में लगी हुई है। जिस गाड़ी का कस्टमर से लंबे समय से इंतजार कर रहे थे अब वह गाड़ी उनके बीच आने वाली है।

बहुत जल्द EV punch ग्राहकों की पसंदीदा गाड़ी बन जाएगी। हाल ही में टाटा पंच की स्पाई लुक देखने को मिली है। दरअसल एक पब्लिक ईवी चार्जिंग स्टेशन पर पांच टीवी की झलक देखी है। तब से यह लगा है कि जल्द ही इलेक्ट्रिक सुव को भारतीय बाजार में उतारा जा सकता है।

बताते चलें कि टाटा मोटर्स ने कुछ दिन पहले ही माइक्रो एसयूवी पंच के सीएनजी वेरिएंट को लांच किया गया था। जिसे अच्छा रिस्पांस मिल रहा है। इस कंपनी की इससे पहले नेक्सॉन ईवी मैक्स, टिगोर ईवी, नेक्सॉन ईवी प्राइम और टीयागो ईवी इलेक्ट्रिक गाड़ियां मार्केट में उपलब्ध है

ये भी पढ़ें – देश में झमाझम फीचर्स के साथ Hyundai Venue Knight Edition हुई लॉन्च, इतनी है शुरुआती कीमत

 

Tata PUNCH EV – पावरफुल माइलेज और शानदार फीचर से लैस है टाटा पंच इलेक्ट्रिक

 

टाटा पंच इलेक्ट्रिक दमदार बैटरी शानदार फीचर्स और धमाकेदार माइलेज वाली गाड़ी है। जिसके फ्रंट बंपर में आपको चार्जिंग पोर्ट देखने को मिलेगा। जहां इसमें नया अलॉय व्हील सेटअप होगा वहीं इसके साथ चारों व्हील में डिस्क ब्रेक दिए गए हैं।

लुक वाइस यह गाड़ी सीएनजी मॉडल और रेगुलर पेट्रोल की तरह ही दिखेगी। इसके फीचर्स और इंटीरियर भी धांसू होंगे। टाटा पंच ईवी में पावरफुल बैटरी पैक हो सकता है। इसकी रेंज 300 किलोमीटर तक की होगी और यह फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेगा।

इसमें नया इंस्ट्रूमेंट कंसोल, 3 स्पोक स्टीयरिंग व्हील, वायरलेस चार्जर, फ्री-स्टैंडिंग टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक, केबिन में ब्लू एक्सेंट होगा। बात करें इसकी कीमत की तो मार्केट में पंच ईवी की शुरुआती कीमत 10 लख रुपए बताई जा रही है। बहरहाल गाड़ी की लुक और इसकी बैटरी के बारे में तो लांच होने के बाद ही पूरी जानकारी हो पाएगी।

 

Tata PUNCH EV -टाटा की इलेक्ट्रिक गाड़ियों को पसंद कर रहे हैं लोग

 

Tata PUNCH EV

बाजार में टाटा के इलेक्ट्रिक गाड़ियां धूम मचा रही हैं। कारों की लगातार बढ़ रही बिक्री को देखते हुए टाटा मोटर्स अपने ईवी पोर्टफोलियो को बढ़ाकर इलेक्ट्रॉनिक सेगमेंट में बादशाह बने रहना चाहती है। लोगों का इंटरेस्ट भी इन गाड़ियों की तरफ खूब देखने को मिल रहा है।

यही वजह है कि आने वाले समय में टाटा मोटर्स कई सारी इलेक्ट्रॉनिक गाड़ियों को लॉन्च करने वाला है। ग्राहकों की बजट में टाटा ने 10 लाख से कम की टियागो ईवी को को लोगों के लिए लॉन्च किया था। जिसके फीचर्स और रेंज पावरफुल है।

टाटा आने वाला समय में अविन्या ईवी, हैरियर ईवी, ऑल्ट्रोज, पंच के इलेक्ट्रिक, कर्व ईवी और सिएगा ईवी जैसे वेरिएंट शामिल है। यही नहीं इलेक्ट्रिक एसयूवी की भी लाइन लगने वाली है। यह गाड़ियां बाजार में उपलब्ध दूसरी गाड़ियों को जोरदार टक्कर देने को तैयार हैं। फिलहाल का कार ड्राइवर लवर को अब इन गाड़ियों का बेसब्री से इंतजार है।

वह बस अभी से इंतजार में है कि कब यह गाड़ियां लॉन्च हो और उनके घर की शान बने। फिलहाल बाकी गाड़ियों की अभी तक कीमतों के बारे में कोई खुलासा नहीं किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *