Thursday , 18 April 2024
Editors PicksFeatured StoryFlash StoryMain StoryTrending Storyटेक

Tata Nexon EV facelift : धांसू फीचर्स में Nexon EV facelift ने मारी एंट्री, यहां जाने इसके फीचर्स और खूबियां

Tata Nexon EV facelift

Tata Nexon EV facelift टाटा मोटर्स ने Nexon EV facelift को मार्केट में पेश कर दिया है। नए फीचर्स और एडवांस पावर ट्रेन के साथ कंपनी ने इसे गुरुवार को लॉन्च कर दिया है। नेक्सन यह गाड़ी लोगों के फेवरेट बन गई है।

इसे सात कलर ऑप्शन में लोगों के समक्ष पेश किया गया है।

 

Tata Nexon EV facelift : नई टेक्नोलॉजी और एडवांस्ड फीचर्स में लॉन्च हुई ये SUV

 

14 सितंबर 2023 दिन गुरुवार को टाटा मोटर्स ने अपनी एक और नई गाड़ी को लॉन्च कर दिया है। जिसका नाम कंपनी ने Nexon EV facelift रखा है। जिसे नई टेक्नोलॉजी और एडवांस्ड फीचर्स के साथ मार्केट में उतर गया है।

कुल मिलाकर अगर इसके एडवांस्ड पावर ट्रेन और एसयूवी सेगमेंट में बात करें तो यह गाड़ी देश में सबसे अधिक बिकने वाली electric SUV को नए डिजाइन नए लुक और नए मॉडल में एक बड़ा अपडेट मिल गया है

। इसे नए इलेक्ट्रिक मोटर और नए इंटीरियर डिजाइन के साथ तैयार किया गया है। बात करें अगर कंपनी के गाड़ियों की बिक्री की तो पहले ही इसके 53000 यूनिट्स बेचे जा चुके हैं। फेसलिफ्ट एसयूवी के आ जाने से इसमें की बिक्री में और बढ़ोतरी होने वाली है।

आज के इस आर्टिकल में हम आपके लिए टाटा मोटर्स की तरफ से पेश की गई नहीं इलेक्ट्रिक एसयूवी के बारे में पूरी डिटेल में जानकारी लेकर आए हैं।

आप भी अगर टाटा मोटर्स की गाड़ियों के शौकीन है और इसके अपडेटेड वर्जन के बारे में जानना चाहते हैं, तो हमारा यह लेख आखिर तक ध्यान से जरूर पढ़ें।

 

ये भी पढ़ें – Car care tips : गर्मियों में कार को रखना चाहते हैं कूल, follow करें ये खास टिप्स

Tata Nexon EV facelift की स्पीड और पावर के बारे में

टाटा मोटर्स ने अपने अपडेटेड वर्जन में पावर ट्रेन को मुख्य बदलाव के साथ पेश किया है। इसमें दो मोटर दिए गए हैं। कंपनी की तरफ से यह दावा किया गया है कि इसे एक बार फुल चार्ज कर लेने पर 465 किलोमीटर तक की रेंज आराम से मिलेगी।

इसके अतिरिक्त गाड़ी में तीन अलग-अलग ड्राइविंग मोड – सिटी, इको और स्पोर्ट मिल रहें हैं। यही नहीं इस में 143 bhp का पावर और 215 एन एम का टॉर्क जेनरेट कर रहा है 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार 8.9 सेकंड में पकड़ सकती है।

कंपनी ने इसे साथ कलर ऑप्शन के 7 लांच किया है। जिस में इंटेन्सी टील,फियरलेस पर्पल, प्रिस्टिन व्हाइट, एम्पावर्ड ऑक्साइड, फ्लेम रेड,क्रिएटिव ओशन और डेटोना ग्रे जैसे रंगों में मार्केट में उतर गया है।

 

Tata Nexon EV facelift : डिजाइन, लुक और फीचर्स

बात करें इसके फीचर्स की तो इसमें आपको वॉयस कमांड फंक्शन, 12.3-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, हाइट एडजस्टेबल और वेंटिलेटेड फ्रंट सीट, 10.25-इंच इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर सहित दो नई बड़ी स्क्रीन केबिन, एयर प्यूरिफायर, सबवूफर के साथ जेबीएल ऑडियो सिस्टम के अलावा सनरूफ जैसे फीचर्स मिल रहे हैं।

इसके अलावा एक 360-डिग्री कैमरा, वायरलेस स्मार्टफोन चार्जर, एक नया स्टीयरिंग-माउंटेड पैडल शिफ्टर के अलावा भी और भी बहुत कुछ खूबियां इसमें देखने को मिल रही है। अब आते हैं उसके डिजाइन और लुक पर, इसमें 16 इंच के अलॉय व्हील दिए हुए हैं।

नेक्सन ईवी के नए अवतार में विंडो लाइन में मिलने वाले ब्लू कलर को रिमूव कर दिया गया है। आपको बताते चलें कि ये इलेक्ट्रिक SUV नए स्प्लिट एलईडी हेडलैंप सेटअप के लॉन्च हुई है। जिसे एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट्स के साथ लैस किया गया है। इसमें एक एलईडी लाइट बार भी दी गई है

, जो नए टेलगेट की चौड़ाई तक फैल जाती है। ये दोनों तरफ नए डेल्टा-शेप के एलईडी टेल लैंप में जाकर जुड़ जाती है।

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

iPhone को फुदकना भुला देगा OnePlus का तगड़ा 5G स्मार्टफोन जाने फीचर्स
टेक

iPhone को फुदकना भुला देगा OnePlus का तगड़ा 5G स्मार्टफोन जाने फीचर्स

iPhone को फुदकना भुला देगा OnePlus का तगड़ा 5G स्मार्टफोन जाने फीचर्स...

iPhone का कचुम्बर बनाने आ गया Nokia Maze का 5G smartphone जबरदस्त कैमरा क्वालिटी के साथ
टेक

iPhone का कचुम्बर बनाने आ गया Nokia Maze का 5G smartphone जबरदस्त कैमरा क्वालिटी के साथ

Nokia smartphone कंपनी अपने जबरदस्त कैमरा फ़ोन के लिए अधिक पहचाना जा...