Bollywood में हो रहे भेदभाव पर Tapsee pannu ने किया खुलासा, कहा आउटसाइडर को नहीं मिलता काम

tapsee pannu

Tapsee pannu बॉलीवुड में हो रहे व्यवहार से नाखुश ताप्सी Tapsee pannu  बॉलीवुड इंडस्ट्री एक ऐसी जगह है जहां पर हर कोई बड़े-बड़े सपने लेकर आता है। जिसका लक चलता है वह छा जाता है जिसका लक नहीं चलता वह हताश होकर वापस लौट आता है। पिछले कई सालों से बॉलीवुड से जुड़ी कई ऐसी खबरें सामने आई है जो लोगों को सोचने पर मजबूर कर देती है कि वाकई में वहां पर ऐसा हो रहा है। इस मुद्दे पर बहुत सारे सिलेबस अपनी बात रख चुके हैं।

हाल ही में प्रियंका चोपड़ा ने भी बॉलीवुड की कुछ राज पर से पर्दा उठाया था जो वाकई में झकझोर देने वाला था। अब तापसी पन्नू ने भी फिल्म इंडस्ट्री की कुछ ऐसी बातों पर से पर्दा उठाया है, जो हैरान कर देने वाली है। उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया है कि बॉलीवुड आउटसाइडर्स के लिए नहीं है। यहां पर केवल एक कैंप है जिन को काम दिया जाता है। लेकिन आउटसाइडर को काम के लिए काफी संघर्ष करना पड़ता है। इसके अलावा तापसी ने बहुत कुछ कहा है, आइए जानते हैं विस्तार से..

 

tapsee pannu .

 

ये भी पढ़ें – Nawazuddin Siddiqui के 28 साल छोटी हीरोइन के साथ kissing सीन करने पर मचा बवाल

tapsee pannu

Tapsee pannu आउटसाइडर को करना पड़ता है स्ट्रगल

तापसी पन्नू ने एक इंटरव्यू में बताया है कि बॉलीवुड में आउटसाइडर को काम के लिए काफी स्ट्रगल करना पड़ता। कई कैंप हैं जिससे डील करना ऑक्साइड के लिए आसान बात नहीं होती। उन्होंने बताया कि उन्होंने अपने आप को इस प्रकार से तैयार किया है कि बॉलीवुड में हो रहे भेदभाव का उन पर कोई असर ना पड़े

। बॉलीवुड इंडस्ट्री में कुछ लोग हैं जो खास सर्कल का हिस्सा बने हुए हैं। यही कारण है कि उन्हें काम ढूंढने में मुश्किल नहीं होती। जबकि बाहरी लोगों को मेहनत मशक्कत करनी पड़ती है। हर कोई उस कैंप के बारे में जानता है। अगर उसके हमसे जुड़ा कोई भी व्यक्ति आपका दोस्त फ्रेंड या जान पहचान का है तो उसे आसानी से काम मिल जाता है।

 

आपका कोई  बैकग्राउंड नहीं है तो आपको काम मिलना मुश्किल हैआगे बात करते हुए उन्होंने बताया कि मैंने निश्चित कर रखा है कि मेरे लिए गेम का कोई रोल नहीं होगा। यहां पर हमेशा लोग विरोध करते रहते हैं, यह हम पर डिपेंड करता है कि हमने यहां पर रहना है,

वह हमारी मर्जी है। इसके लिए हम किसी की शिकायत किसी के पास नहीं कर सकते हैं। बॉलीवुड में रहने के लिए कदम बढ़ाना पड़ता है। उसके बाद इसमें अपनी पहचान बनाने के लिए मेहनत मशक्कत करनी पड़ती। खुद को प्रूव करने के लिए आपको फिल्म में अच्छा काम करना जरूरी है। इसमें ऐसा नहीं है कि अगर आप की एक फिल्म हिट जाए हो तो आप 10 साल आराम से बैठ कर खा सकते हैं। जिन लोगों का बैकग्राउंड नहीं होता। उनको हर रोज खुद को बनाने के लिए काम करना पड़ता है।

मैं किसी के लिए हार्ड फीलिंग नहीं रखती हूं

तापसी पन्नू ने कहा कि मुझे पता है फिल्म इंडस्ट्री में पक्षपात करने वाले लोग हैं। इसीलिए वो मन में किसी के लिए भी कोई हार्ड फीलिंग नहीं रखती हैं। तापसी कहती हैं कि हर किसी को यह हक है कि उसने किसके साथ काम करना है, किस को कास्ट करना है। अपने करियर का फैसला खुद करने का हक है।

परेशानियों पर बात करते हुए उन्होंने बताया कि टॉक्सिक माहौल में भी मैं पॉजिटिव रहने की पूरी कोशिश करती रहती हूं। मैंने कभी नहीं यह सोचा था कि बॉलीवुड इंडस्ट्री में हर चीज आसानी से मिल सकती है। मैंने खुद को इस प्रकार से तैयार किया है कि किसी पक्षपात का मेरे पर कम असर हो। मुझे पता था कि यहां पर मेरे लिए चीजें आसान नहीं होने वाली है। उस हिसाब से ही मैंने खुद को तैयार किया है।

हर जगह हो रहा पक्षपात

तापसी पन्नू कहती हैं कि सिर्फ इस फिल्म में नहीं बल्कि हर तरफ पक्षपात हो रहा है। खेल-जगत हो या फिर कोई अन्य क्षेत्र हो हर जगह पर पक्षपात होना तय है। इसका क्या परिणाम होता है यह आपकी प्रतिभा तय करती है। जानकारी के लिए आपको बता दें कि तापसी पली बहुत जल्द शाहरुख खान के साथ स्क्रीन शेयर करती हुई नजर आएंगी।

उनके साथ मूवी ‘डंकी’कर रही है। बताया जा रहा है कि इसमें विकी कौशल भी अभिनय करते हुए नजर आ सकते हैं। 22 दिसंबर को यह फिल्म सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *