Tuesday , 23 April 2024
Featured Storyएंटरटेनमेंट

Sam bahadur फिल्म में अपने किरदार को लेकर Vicky Kaushal ने कहा कि ‘ ये एक जिम्मेदारी है’

Sam bahadur
Sam bahadur

Sam bahadur अपनी अपकमिंग फिल्म ‘सैम बहादुर’ के किरदार को लेकर विकी कौशल ने कहा कि यह एक जिम्मेदारी है।

फील्ड मार्शल सैम मानेकशॉ की जीवन पर आधारित इस फिल्म को देखने के लिए फैन भी काफी उत्साहित है। इसमें निभाए गए किरदार को लेकर हाल ही में बिकनी कौशल ने जो बयान दिया है वह काफी ट्रेंड हो रहा है।

Sam bahadur इंडियन आर्मी की वर्दी पहननी है जिम्मेदारी

विकी कौशल जो कि बॉलीवुड के बहुत ही होनहार और जबरदस्त एक्टर है। वह अपनी एक्टिंग और अलग अंदाज के लिए लगातार चर्चा में बने रहते हैं। वह सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहते हैं।

ट्रेंडिंग गानों पर वीडियो पोस्ट करके वह सुर्खियां बटोरते रहते हैं। इन दिनों वह अपनी अपकमिंग फिल्म से बहादुर को लेकर काफी चर्चा में बने हुए हैं।

मेघना गुलजार के डायरेक्शन में बनी इस फिल्म को देखने के लिए दर्शक भी काफी बेकरार हो गए हैं। ‘सैम बहादुर’ फिल्म भारत के पहले फील्ड मार्शल सैम मानेकशॉ के जीवन पर बनी इस फिल्म में विकी कौशल मुख्य भूमिका में है।

कुछ दिन पहले इस फिल्म का फर्स्ट लुक और टीजर रिलीज कर दिया गया था। जिसके चलते फैंस की एक्साइटमेंट और बढ़ गई है।

सैम बहादुर के किरदार को लेकर विकी कौशल ने कही ये बात…

हाल ही में एक्टर विकी कौशल ने अपनी आने वाली फिल्म से बहादुर पर चर्चा की है। इसके बारे में बात करते हुए उन्होंने बताया कि सैम मानेकशॉ का किरदार अदा करना बहुत बड़ी जिम्मेदारी है।

भारतीय सेना की वर्दी पहनना और सैम मानेकशॉ की जैसी नेम प्लेट लगाना

एक बहुत बड़ी जिम्मेदारी है’। फिल्म की पूरी शूटिंग के दौरान एडीजीपीआई और भारतीय सेना ने पूरा सपोर्ट किया, इसके लिए मैं उनका शुक्रगुजार हूं’।

इसके बारे में आगे बात करते हुए उन्होंने बताया कि जब भी मैं उनसे मिला उन्होंने हमेशा यही कहा, ‘ढंग से करना, वह हमारे जांबाज हैं।

इसलिए कुछ प्रेशर भी हमेशा बना रहा। मैंने हर बार यही कहा, ‘हम अपनी पूरी जान लगा रहे हैं। हमने वाकई बहुत कठिन मेहनत की है। जब आप सैन मानेकशॉ की यूनिफॉर्म पहन रहे हैं तो बतौर अभिनेता आपकी जिम्मेदारी बढ़ जाती हैं।’

ये भी पढ़ें – इस नवरात्री 7 हजार रूपये में घर ले जाये Hero HF 100, जानिए कैसे ले इस ऑफर का लाभ

सैम बहादुर के परिवार से भी ली पूरी जानकारी

बातचीत के दौरान विक्की ने यह भी बताया कि सैम मानेकशॉ की युवा उम्र की भूमिका निभाने के लिए कुछ जानकारियों की बहुत जरूरत थी।

इस मामले में उनके परिवार ने पूरी मदद की। सैम मानेकशॉ से संबंधित इंटरनेट पर उपलब्ध ज्यादातर जानकारियां और इंटरव्यू तब के हैं, जब वह अपनी उम्र के 70वें पड़ाव पर रहे।

मुझे उनकी युवा उम्र की भूमिका अदा करनी थी, जिसकी बहुत ज्यादा जानकारियां नहीं मिल पा रही थीं। सिर्फ कुछ फोटो डॉक्यूमेंट ही मौजूद थे। हम कई बार उनके पोते से मिले।

उनसे पूछा कि वह किस तरह चलते थे, उनकी बॉडी लैंग्वेज कैसी थी। अपने किरदार को मजबूत बनाने के लिए ये जानकारियां मेरे बहुत काम आईं।

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles