Royal Enfield Bullet 350 धमाका करने आ रही है Bullet 350, आईकॉनिक बाइक की ये रही पूरी डिटेल

Royal Enfield Bullet 350

रॉयल एनफील्ड ( Royal Enfield Bullet 350 )कुछ ही दिनों में 2023 की नई रॉयल एनफील्ड बुलेट 350 बेहतर डिजाइन और नए इंजन के साथ पेश करने वाली है। पावरफुल बैटरी के साथ इस के नए फीचर्स को युवा वर्ग में काफी पसंद किया जाएगा।

 

New Royal Enfield bullet 350 launch

इंडिया में रॉयल एनफील्ड साल के आखिर तक दो मोटरसाइकिल को लॉन्च करने वाला है। शुरू से ही royal Enfield की बाइक्स यंग जेनरेशन की पहली पसंद बनी हुई है। क्योंकि इसकी सवारी करने का मजा ही कुछ और है। न्यू जनरेशन बुलेट 350 कॉफी डिमांडिंग है।

इसकी खासियत ही कुछ और है। आपको बताते चलें कि आने वाले 1 सितंबर 2023 को बुलेट 350 की एंट्री हो रही है। इसके फीचर्स को बदल दिया है। जे सीरीज इंजन वाले यह रॉयल एनफील्ड यंगस्टर को अपना दीवाना बनाने में कामयाब होगी। कंपनी ने बताया है कि काफी लंबे समय से बुलेट 350 की टेस्टिंग चल रही है।

बुलेट 350 के न्यू जनरेशन बाइक को बहुत जल्द ग्राहकों के बीच लाया जाएगा। इस बुलेट को लेने के लिए यंगस्टर्स भी काफी एक्साइटेड है। आज के इस पोस्ट में हम आपको बुलेट 350 न्यू जनरेशन के बारे में पूरी जानकारी डिटेल में बताएंगे ।

अगर आप भी बुलेट चलाने के शौकीन है और इसके नए मॉडल के बारे में जानना चाहते हैं तो हमारा यह लेख आखिर तक ध्यान से पढ़ें।

 

 Royal Enfield Bullet 350 – बुलेट 350 की लुक और डिजाइन कैसे हैं

मार्केट में पहले से रॉयल एनफील्ड के मौजूद बाइक्स के मुकाबले बुलेट 350 को बेहतर दिखने के लिए काफी बदलाव किया गया है। जानकारी मुताबिक नई बुलेट में नए डिजाइन के टेल लैंप, पायलट लैंप से लैस नई हैंड लैंप और इंटीग्रेटेड रिफ्लेक्टर के अलावा अन्य कई चीजें दिखेंगे।

इसमें भले ही कई बदलाव किए गए हैं परंतु पुराने मॉडल जैसी रफनेस बरकरार रहेगी। और यह इसलिए रहेगा क्योंकि न्यू रेट्रो डिजाइन का ट्रेंड काफी चल रहा है। इसके फ्यूल टैंक में कुछ अट्रैक्टिव ग्राफिक देखने को मिल सकते हैं।

इसके हेंडलबार को भी शानदार बनाया गया है। कुल मिलाकर मौजूदा बुलेट के मुकाबले नए मॉडल को दमदार बनाया गया है।

बुलेट का इंजन पावर कैसा दिया गया है

 

बुलेट 350 के न्यू जनरेशन मॉडल के इंजन की बात करें तो वह बेहद ही शक्तिशाली है। इसमें 350 सीसी जे – सीरीज दिया गया है। जिस से 20.2 bhp की मैक्सिमम पावर और 27 Nm का पिक टॉर्क जेनरेट होगा। अन्य बुलेट के मुकाबले इसमें कम नॉयज और वाइब्रेशन दिया गया है ।

बुलेट 350 में 5 स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है। माइलेज के मामले में भी यह बुलेट काफी दमदार साबित होने वाली है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रॉयल एनफील्ड बुलेट 350 स्टैंडर्ड ब्लैक और मैरूम, ब्लैक और गोल्ड, मिलिट्री रेड और ब्लैक जैसे वेरिएंट में कस्टमर्स के समक्ष पेश किया जाएगा।

इसकी शुरुआती एक्स शोरूम प्राइस 1.7 लाख रुपए हो सकती है।

 

ये भी पढ़ें – Tata PUNCH EV सड़कों पर चल दौड़ती नजर आएगी टाटा पंच इलेक्ट्रिक, पहली झलक ने जीता दिल

 

सिंगल सीट के साथ होंगे यह और फीचर्स

बात करें बुलेट 350 के फीचर्स की तो वह भी कमाल के रहने वाले हैं। बुलेट में डिजिटल एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर होगा, इसके अलावा इसमें एक एलसीडी इनफॉरमेशन पैनल भी दिया जाएगा,

इसमें काफी कंफर्टेबल और चौड़ी सिंगल सीट होगी, ज्यादा चौड़े टायर्स, टेलिस्कोपिक फ्रंट फॉर्क्स, डुअल चैनल एबीएस, मोबाइल चार्जिंग के लिए यूएसबी पोर्ट, सिंगल डिस्क ब्रेक देखने को मिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *