Thursday , 18 April 2024
Editors PicksFeatured StoryFlash StoryMain StoryTrending Storyटेक

Renault की हो रही बल्ले बल्ले, धांसू लुक में लॉन्च की बेहतरीन ये तीन गाड़ियां

Renault
Renault

Renault  बेहतरीन लुक में Renault ने kwid, king और tribble urban night edition को मार्केट में लॉन्च किया है। यह तीनों ही गाड़ियां दमदार इंजन और शानदार माइलेज के साथ मार्केट में उतारी गई हैं।

क्विड और ट्राइबर में 1.0-लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है, जबकि काइगर में 72hp, 96Nm, 1.0-लीटर पेट्रोल इंजन और 100hp, 152Nm, 1.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन देखने को मिलेगा।

 

Renault  रेनॉल्ट ने मार्केट में उतारी धमाकेदार गाड़ियां

Renault  दूसरी कंपनी के गाड़ियों को टक्कर देने के लिए रेनो ने मार्केट में अपनी जबरदस्त लुक और पावरफुल इंजन वाली बेहतरीन तीन गाडियां लॉन्च कर दी हैं। जिसमें रेनॉल्ट की क्विड, काइगर और ट्राइबर शामिल है।

कंपनी इन विशेष मॉडल के हर कैटेगरी के केवल 300 इकाइयों तक ही सिमट रखेगी। कंपनी ने यह भी बताया कि इन सभी गाड़ियों को नए फीचर्स और नया ब्लैक कलर दिया गया है।

आप भी अगर रेनो की इन गाड़ियों को लेने का मन बना रहे हैं और उनके बारे में इनफार्मेशन चाहते हैं तो हमारा आज का यह पोस्ट आपके लिए ही है। जिसमें तीनों गाड़ियों के बारे में विस्तार से बताया गया है। तो चलिए जानते हैं गाड़ियों के बारे में…

 

Renault  गाड़ियों के इंजन में क्या बदलाव हुए हैं

भले ही रेनो ने एडवांस फीचर्स के साथ इन तीनों गाड़ियों को लॉन्च किया है। परंतु उनके इंजन में किसी प्रकार का कोई बदलाव नहीं किया गया है।

Triber और Kwid के इंजन की बात करें तो इसमें 1.0-लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है, जिसमें पहला इंजन 68hp और 91Nm जबकि दूसरा इंजन 72hp, 96Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है।

इन दोनों में ही आपको 5-स्पीड मैनुअल और एएमटी गियरबॉक्स के विकल्प मिलेंगे। वहीं काइगर कार में 72hp, 96Nm, 1.0-लीटर पेट्रोल इंजन और 100hp, 152Nm, 1.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन देखने को मिलेगा। दोनों इंजन 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से जुड़े हैं, वही पेट्रोल को एएमटी मिलता है, इसके अलावा टर्बो-पेट्रोल को सीवीटी मिलने की संभावना है।

 

ये भी पढ़ें –  Honda shine की कमर तोड़ने आ गया TVS rider, पावरफुल इंजन के अलावा ये भी है

 

फीचर्स में क्या है खास

क्विड, ट्राइबर और टाइगर के अर्बन नाइट एडिशन के बारे में बताया गया है कि इस के दरवाजे को सिल्वर एक्सेंट के साथ ब्लैक एक्सटीरियर कलर में तैयार किया गया है, जबकि इसके रियर बंपर, फ्रंट और बुट लीड को भी इसी कलर में रंग गया है।

इस में एक पोखर लैंप और रोशन स्टफ प्लेट होगी। हालांकि ट्राइबर और क्विड अर्बन नाइट एडिशन के फीचर्स को हाईलाइट कैमरा बेस्ड 9.66 इंच इनसाइड रिव्यू मिरर दिया गया है। इन खूबियों के अलावा और भी खूबियां इन तीनों एडिशन में कंपनी ने शामिल की है।

Kiger की कीमत 6.33 से 8.97 लाख रुपए है। ट्राइबर की 6.33 से 8.97 लाख रुपये कीमत बताई गई है, जबकि क्विड 4.69 से 6.32 लाख रुपए कीमत रखी गई है।

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

iPhone को फुदकना भुला देगा OnePlus का तगड़ा 5G स्मार्टफोन जाने फीचर्स
टेक

iPhone को फुदकना भुला देगा OnePlus का तगड़ा 5G स्मार्टफोन जाने फीचर्स

iPhone को फुदकना भुला देगा OnePlus का तगड़ा 5G स्मार्टफोन जाने फीचर्स...

iPhone का कचुम्बर बनाने आ गया Nokia Maze का 5G smartphone जबरदस्त कैमरा क्वालिटी के साथ
टेक

iPhone का कचुम्बर बनाने आ गया Nokia Maze का 5G smartphone जबरदस्त कैमरा क्वालिटी के साथ

Nokia smartphone कंपनी अपने जबरदस्त कैमरा फ़ोन के लिए अधिक पहचाना जा...