PPF (Public Provident Fund )में इन्वेस्ट करने वालों के लिए good news, निवेश को के लिए PNB ने किया ये बड़ा ऐलान

PPF (Public Provident Fund )

पंजाब नेशनल बैंक (pndb bank )  अपने ग्राहकों के लिए एक बड़ी खुशखबरी लेकर आया है। पीएफ (Public Provident Fund ) में इन्वेस्ट करने वाले निवेशकों के लिए बैंक की तरफ से बड़ा ऐलान किया गया है।

सरकारी स्कीम में पैसा लगाने वालों को अब बड़ा मुनाफा होने वाला है। जिसके बारे में जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे।

 

PPF (Public Provident Fund ),  PNB Bank अपने ग्राहकों के लिए लेकर आया खास तोहफा

PPF (Public Provident Fund ) देश की जनता का मुनाफा करने में केंद्र सरकार शुरू से ही कई सरकारी योजनाएं शुरू कर रही है। जिसमें इन्वेस्ट करके लोग भी बेहतर रिटर्न के साथ मुनाफा कमा रहे हैं। इसी के मद्देनजर देश की सरकारी बैंक पंजाब नेशनल बैंक ने अपने ग्राहकों के लिए एक बेहतरीन सुविधा की पेशकश की है।

पब्लिक प्रोविडेंट फंड में इन्वेस्ट करने वाले निवेशकों को अब कई गुना मुनाफा का तोहफा मिल रहा है। इसकी जानकारी बैंक के आल्हा अधिकारी द्वारा ट्वीट करके दी गई है। बता दें कि समय-समय पर बैंक की तरफ से देश की जनता के लिए बेहतरीन प्लान लाए जाते हैं।

जिसमें उन्हें कई गुना रिटर्न मिलता है। अगर आप भी पीएनबी के द्वारा चलाए गए इस योजना का लाभ लेना चाहते हैं तो तुरंत बैंक से जाकर इसकी पूरी जानकारी लें। आज के इस पोस्ट में हम आपके लिए बैंक की तरफ से लाया गया एक नए प्लान के बारे में पूरी इनफार्मेशन लेकर आए हैं।

जो लोग नए प्लान के बारे में जाना चाहते हैं वह हमारा यह लेख आखिर तक ध्यान से जरूर पढ़ें, क्योंकि यह आपके फायदे के लिए ही है। तो आईए जानते हैं विस्तार से…

 

पीएनबी बैंक के ग्राहकों के लिए खुशखबरी

पंजाब नेशनल बैंक अपने ग्राहकों के लिए एक ऐसा तोहफा लेकर आया है। जिससे वह जिंदगी भर के लिए एक अच्छी रकम जोड़ सकते हैं। इसके बारे में बैंक के तरफ से उनके ऑफिशियल वेबसाइट पर ट्वीट करके इसकी जानकारी दी गई है।

प्लान के बारे में बताते हुए बैंक ने ट्वीट किया है कि, “अब आपकी सेविंग्स भी होगी और टैक्स में बचत भी होगी, अब से आपको पीपीएफ में पैसा जमा करने के लिए ब्रांच जाने की जरूरत नहीं है आप घर बैठे ऑनलाइन ही फंड ट्रांसफर कर सकते हैं।

” यह खबर सुनते ही पीएफ ग्राहकों का मन गदगद हो गया है । क्योंकि जहां पहले उन्हें पैसे जमा करवाने या निकलवाने के लिए ब्रांच जाना पड़ता था आप वह घर बैठे ही सुविधा का लाभ उठा सकते हैं।

 

कितने रुपए से शुरू कर सकते हैं निवेश

पब्लिक प्राइवेट फंड में निवेश करने के लिए लोग अब केवल ₹500 से भी इसकी शुरुआत कर सकते हैं। ग्राहक ऐसे अपने नजदीकी बैंक या फिर पोस्ट ऑफिस कहीं से भी खुलवा सकते हैं। बात करें अगर इसके ब्याज दर की तो 1 जनवरी 2023 के बाद से इसमें 7.1% तक का ब्याज सरकार की तरफ से ग्राहकों को दिया जा रहा है।

बताते चलें कि पीपीएफ स्कीम की मैच्योरिटी 15 साल के बाद ही होती है। इसके अतिरिक्त इस प्लान में आपको एक और लाभ मिलता है, आप इसे 5 साल की अवधि में बाधा भी सकते हैं। वही इसमें आपको कंट्रीब्यूशन जारी रखने या फिर बंद करने के भी परमिशन मिलती है।

 

Term Insurance : किसके लिए बेहतर रहेगा ये टर्म इंश्योरेंस, पति या पत्नी,? यहां जाने किसे लेना चाहिए टर्म

 

टैक्स से भी मिलता है छुटकारा

पब्लिक प्रोविडेंट फंड स्कीम में लोगों को टैक्स छूट काफी फायदा मिलता है। ब्याज के जरिए इसमें जितनी इनकम आती है, उसमें किसी प्रकार का कोई टैक्स नहीं लगाया जाता है। निवेशक इस स्कीम में सेक्शन 80c के तहत टैक्स छूट का फायदा ले सकता है।

जिन लोगों ने इस स्कीम में अपना पीएफ करवाया है वह 5 साल के बाद इसमें लोन के लिए भी अप्लाई कर सकते हैं। यह स्कीम आपके पूरी जिंदगी काम आने वाली है इसलिए तेरी किए बिना इसमें निवेश करें और सरकार द्वारा चलाए गए प्लेन का घर बैठे लाभ उठाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *