Tuesday , 23 April 2024
Editors PicksFeatured StoryFlash StoryMain StoryTrending Story

op diesel cars : आईए जानते हैं भारत के टॉप डीजल SUV के बारे में

op diesel cars 
op diesel cars 

op diesel cars  भारत में डीजल कार की भरमार है। भले ही धीरे-धीरे लोगों का ध्यान इलेक्ट्रिक SUV पर केंद्रित हो रहा है, परंतु अधिकतर लोग आज भी डीजल कार चलना पसंद करते हैं। Kia Sonet, Hyundai Venue कंपनियों के टॉप मॉडल डीजल वेरिएंट में मिल रहे।

 

op diesel cars भारत के टॉप डीजल कार्स

op diesel cars  भारती ऑटो मार्केट में भले ही धीरे-धीरे इलेक्ट्रिक एसयूवी अपना पैर प्रसार ने में लगी हुई है। लोग भी पेट्रोल, डीजल कारों के मुकाबले इलेक्ट्रिक गाड़ियों को अधिक पसंद करने लग गए हैं। क्योंकि एक तो इसे पॉल्यूशन नहीं फैलाते, दूसरा यह किफायती होते हैं और तीसरा यह चलाने में भी आसान होते हैं।

इसके बावजूद भी बहुत सारे लोग ऐसे हैं जो डीजल इंजन वाली गाड़ियां लेना पसंद कर रहे हैं। आज के इस आर्टिकल में हम आपके लिए इंडिया के टॉप डीजल इंजन वाली बेहतरीन एसयूवी के बारे में जानकारी लेकर आए हैं।

आप ही अगर टॉप डीजल कार को लेने के बारे में सोच रहे हैं तो हमारा यह लेख आखिर तक ध्यान से जरूर पड़े। हो सकता है यहां पर आपकी तलाश खत्म हो जाए। तो आईए जानते हैं विस्तार से…

 

op diesel cars : Kia Sonet

किया कंपनी ने भी डीजल वेरिएंट में कई गाड़ियां लाइनअप में लगा रखी हैं। जिसमें से Kia Sonet एक है। इस मॉडल के 11 डीजल इंजन वेरिएंट वाली कारें मार्केट में उपलब्ध है। 1.5-लीटर की शक्तिशाली टर्बो मोटर इसमें दी गई है।

इसके अलावा मैन्युअल ट्रांसमिशन के साथ इसमें आपको 100 BHP और 240 nm का टॉर्क जेनरेट हो रहा है, जबकि ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ 115 bhp और 250 nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसे 6 स्पीड मैनुअल और के स्पीड टॉर्क कनवर्टर ऑटोमेटिक गियर बॉक्स के साथ जोड़ा गया है।

 

Hyundai Venue

डीजल कार लेने वाले लोगों के लिए हुंडई ने भी कई ऑप्शन पेश किए हुए हैं।

हुंडई की वेन्यू एसयूवी को पावर देने के लिए 1.5 लीटर टर्बो इंजन दिया गया है। जो 115 बीएचपी की शक्ति और 250 एन एम का टॉर्क जेनरेट कर रहा है। एसएक्स डुएल टोन, एसएक्स (ओ) डुअल-टोन, एसएक्स, एस प्लस के अलावा भी अन्य कहीं विकल्प डीजल वेरिएंट में कंपनी ने उपलब्ध करवाए हैं।

 

 

ये भी पढ़ें – Top diesel cars : आईए जानते हैं भारत के टॉप डीजल SUV के बारे में

 

Mahindra Bolero

महिंद्रा बोलेरो और महिंद्रा नियो के अनेकों मॉडल डीजल वेरिएंट में मिल रहे हैं। जिनकी कीमत भी ठीक-ठाक है और उनकी परफॉर्मेंस भी दमदार है। महिंद्रा बोलेरो नियो की बात करें तो इसके के चार वैरिएंट्स कंपनी ने अपने ग्राहकों के लिए लांच किए हैं।

जिसमें से N10, N10o, N4, N8 मुख्य है। वही बोलेरो एसयूवी में B6o, B6 और B4 मौजूद है। यह दोनों मॉडल की करें 1.5 इंजन टर्बो लीटर से पावर ले रही है। जिससे बोलोरो नियो में 100 बीएचपी की शक्ति और 260 एन एम का टॉर्क जेनरेट हो रहा है।

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Trending Story

Deaf Club (feat. HIRS Collective) + Fuck Money – “Split EP” | Album Review

In a time marked by social and political turmoil, punk music and...

Trending Story

2023-24 Husky Women’s Basketball Season Recap – University of Washington Athletics

The 2023-24 season for the University of Washington Husky Women’s Basketball team...

Trending Story

Cher Accepts Icon Award at the iHeartRadio Music Awards 2024

Cher, the legendary singer and actress, was honored with the Icon Award...

Trending Story

iHeartRadio Music Awards red carpet: Cher, TLC, Jelly Roll, more stars

The iHeartRadio Music Awards 2024 brought together some of the biggest names...