फ़टे होठों के लिए बेहद कारीगर घर की बनी ये 5 चीजे जो आपके लिप्स को बना देगी एकदम मुलायम

New Remedy Soft Lips Care Tips 2023

फ़टे होठों के लिए बेहद कारीगर घर की बनी ये 5 चीजे जो आपके लिप्स को बना देगी एकदम मुलायम। होठों की स्किन बेहद कोमल होती हैं और इसकी लेयर भी कम होती हैं. ऐसे में होठों पर मौसम का असर सबसे पहले नजर आने लगता है. मौसम ठंडा होने लगता है तो शुष्क हवाएं चलना शुरू हो जाती हैं और शुष्क हवाएं होठों को सख्त बनाने लगती हैं इससे होंठ कटना-फटना शुरू हो जाते हैं और छूने पर खुरदुरे महसूस होते हैं. ऐसे में होंठों को एकबार फिर मुलायम बनाने में घर की ही कुछ चीजें बेहद काम आती हैं. इन चीजों से सोफ्ट लिप्स पाने की इच्छा पूरी कर सकते हैं आप. 

New Remedy Soft Lips Care Tips 2023

यह भी पढ़े:सुबह की चाय छोड़ पेट की चर्बी को कम करने के लिए इन मसालों की हर्बल से बनी Tea का करे सेवन

Aloe Vera एलोवेरा 

होंठों को मुलायम बनाने में एलोवेरा का असर बेहतरीन नजर आता है. एलोवेरा की पत्ती से ताजा एलोवेरा का गूदा निकालें और उसे तकरीबन 2 घंटे फ्रिज में रखें. अब इस ठंडे-ठंडे जैल को होंठों पर लगाएं और कम से कम 10 मिनट लगाकर रखने के बाद ठंडे पानी से धो लें. 

Coconut Oil नारियल का तेल 

कटे-फटे होंठों की दिक्कत दूर करने में नारियल का तेल भी बेहद असरदार है. 2 बूंद नारियल के तेल को होंठों पर लगाएं और कम से कम 15 मिनट लगाए रखने के बाद धो लें. होंठों को हुआ डैमेज भी ठीक होने लगता है. 

Honey शहद 

मॉइश्चराइजिंग गुणों से भरपूर शहद को फटे होंठ मुलायम बनाने के लिए लगाया जा सकता है. उंगली में थोड़ा सा शहद लें और कुछ देर लगाए रखने के बाद धोकर हटा लें. 

Beetroot Juice चुकुंदर का रस 

गुलाबी होंठ पाने के लिए आप चुकुंदर का रस होंठों पर लगा सकते हैं. चुकुंदर के रस में एलोवेरा जैल डालकर लगाने पर होंठों को जरूरी नमी भी मिलती है. 

Milk दूध 

दूध में गुलाबजल डालें और इसे रूई की मदद से होंठों पर लगाकर रखें. कुछ देर बाद होंठ धोकर साफ कर लें. होंठ चमक जाएंगे और मुलायम भी होने लगेंगे. 

Disclaimer: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. ज्ञानलाल न्यूज़ इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

यह भी पढ़े:चेहरे पर के Dark Spots को ऐसे चुटकियो में छूमंतर करेगा यह देसी नुस्खा जाने ?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *