चमचमाती लुक और दमदार इंजन के साथ Maruti EECO हुई लॉन्च, कीमत बस इतनी…

Maruti EECO

Maruti EECO  : आकर्षक और दमदार माइलेज के साथ Maruti EECO मार्केट में बड़ी कारों को टक्कर देने के लिए आ चुकी है। जिसकी कीमत महेश 5.25 लख रुपए है। लोगों की फेवरेट लिस्ट में शामिल मारुति इको कॉफ़ी की किफायती और शानदार है।

बिक्री के मामले में इसने 10 लाख यूनिट्स बिक्री आंकड़े को पार कर लिया है। यह आंकड़ा दर्शाता है कि कस्टमर्स इस कार की ओर दौड़े आते हैं।

 

मारुति ईको (Maruti EECO) है सबसे डिमांडिंग कार

भारत में सबसे सस्ते और 7 सीटर कारों में से प्रसिद्ध मारुति ईको बाजार में सबसे डिमांडिंग कारों में से एक है। इस कंपनी की पहली कार 2010 में लॉन्च हुई थी तब से लेकर अब तक यह लोगों की पसंदीदा कार बनी हुई है।

हाल ही में मारुति सुजुकी इको कंपनी की तरफ से यह दावा किया गया है कि मारुति इको ने बिक्री के मामले में 10 लाख बिक्री आंकड़े को पार कर लिया है। कंपनी की तरफ से भी बताया गया है कि यह आंकड़ा जब से पहली कार लॉन्च की गई है तब से लेकर अब तक का है।

बताते चलें कि इस कंपनी की कारों में टोटल 13 वेरिएंट्स 5 सीटर और 7 सीटर कॉन्फिगरेशन में मिलती है। जिसमें एम्बुलेंस, टुअर वेरिएंट और कॉर्गो् भी शामिल है।

 

Maruti EECO  लंबे समय से लोगों की पसंदीदा बनी हुई है मारुति इको

मारुति इको बहुत पुरानी कर कंपनी है जो लंबे समय से मार्केट में बनी हुई है। पापुलैरिटी की वजह से ही कार ने हाल ही में अपने मारुति ईको के एक नए और अपडेटेड मॉडल को लॉन्च किया है। जिसकी शुरुआती शोरूम कीमत 5.25 लाख रुपए रखी गई है।

इस मॉडल को नए फीचर्स और रिफ्रेश इंटीरियर के साथ ग्राहकों के समक्ष रखा गया है। जिसमें ग्राहकों को एडवांस और नए फीचर्स मिलेंगे। इस हिसाब से देखा जाए तो यह गाड़ी आम लोगों की बजट में है।

 

कितना माइलेज देती है मारुति इको

माइलेज के मामले में भी यह कई बड़ी गाड़ियों को पीछे छोड़ रही है। कंपनी की तरफ से यह दावा ठोका जा रहा है कि मारुति इको का नया मॉडल पहले लांच किए गए मॉडल के मुकाबले 25 प्रतिशत अधिक का माइलेज दे सकता है।

वही पेट्रोल मोड में मारुति इको 19.71 kmpl तक का माइलेज देगा। बात करें अगर सीएनजी मोड की तो उसे वर्जन में यह कार 26.78 किलोग्राम प्रति लीटर के हिसाब से माइलेज देगी।

 

Yamaha Mt की कमर तोड़ने सस्ते बजट में आ गया Bajaj Pulsar RS200, डैशिंग लुक पर फिदा हुए यंगस्टर

 

मारुति ईको में मिलेंगे यह खास फीचर्स

रोड एक्सीडेंट को देखते हुए आज के समय में हर कोई सेफ्टी कारें ले रहा है। ग्राहकों की सुरक्षा को मुख्य रखते हुए कार बनाने वाली कंपनियां भी अब गाड़ियों में से सेफ्टी फीचर्स दे रहे हैं। इसी के तहत मारुति ईको में भी 11 सेफ्टी फीचर्स को ऐड किया गया है।

इसके अतिरिक्त इस कार में कंपनी ने डोम लैंप और नई बैटरी सेविंग फंक्शन, केविन एयर फिल्टर, इंजन इमोबिलाइजर, रीक्लिनिंग फ्रंट सीट,चाइल्ड लॉक, इल्युमिनिटेड हजार्ड लाइट, स्लाइडिंग डोर, डुअल एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD) के साथ एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम जैसे कमाल के सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं।

 

कमाल का है इसका इंजन

Maruti Eeco का इंजन पावरफुल है। इसके इंजन की की क्षमता 1.2 लीटर की थी गई है।80.76 PS की पावर और 104.4 Nm का टॉर्क जेनरेट करने वाला K-Series डुअल-जेट वीवीटी पेट्रोल इंजन इस कार में दिया गया है। इसी के साथ ग्राहक को ज्यादा स्पीड भी मिलेगी। कुल मिलाकर मारुति ईको का इंजन दमदार फॉर्म में है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *