Mahindra Scorpio ने बाकी सभी की गाड़ियों को कर दिया है चित, लिस्ट में है ये गाड़ियां

Mahindra Scorpio

Mahindra Scorpio  महिंद्रा स्कॉर्पियो गाड़ियों के मामलों में लोगों की फेवरेट बनी हुई है। इसके आगे बाकी सब सभी कंपनियों की बड़ी से बड़ी गाड़ियां पानी भर्ती हुई नजर आ रही है।

महिंद्रा स्कार्पियो ने एक्सयूवी, सफारी, टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस और एमजी हेक्टर को फेल कर दिया है।

 

Mahindra Scorpio  महिंद्रा स्कॉर्पियो के सामने फेल हुई यह बड़ी गाड़ियां

Mahindra Scorpio यूटिलिटी व्हीकल्स का क्रेज भारतीयों में सिर चढ़कर बोल रहा है। लोग ज्यादातर फैमिली गाड़ियां लेना पसंद कर रहे हैं, जिसमें 5 से 7 सीटर SUV और MPV की धुआंधार खरीदारी हो रही है। महिंद्रा ऐंड महिंद्रा का जलवा मिड साइज यूवी सेगमेंट में खूब देखने को मिल रहा है।

बिक्री के मामले में Scorpio classic और Scorpio N की बिक्री मार्केट में अधिक हो रही है। जिस प्रकार से बाजार में महिंद्रा स्कॉर्पियो की लोकप्रियता बढ़ती जा रही है प्रतीत हो रहा है कि आने वाले समय में लोग इस कंपनी की गाड़ियों की तरफ ही ज्यादा आकर्षित हो जाएंगे।

आप भी अगर जाना चाहते हैं की बिक्री के मामले में कौन सी गाड़ी कितने नंबर पर है तो हमारा यह आर्टिकल आपके लिए ही है। इसमें हम आपको बताएंगे कि किस गाड़ी की बिक्री कितनी हो रही है। बिक्री के मामले में नंबर वन पर कौन सी कंपनी की गाड़ी है। तो चलिए जानते हैं विस्तार से…

 

Mahindra Scorpio मार्केट में स्कॉर्पियो ने मचा रखी है धूम

Mahindra Scorpio स्कार्पियो ने सभी गाड़ियों को धूल चटाई हुई है। बात करें इसकी बिक्री की तो मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक जुलाई 2023 की सेल्स रिपोर्ट के अनुसार महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक और स्कॉर्पियो एन दोनों को मिलाकर टोटल 10520 यूनिट्स की बिक्री हो चुकी है।

इसके बाद महिंद्रा की जो सबसे अधिक गाड़ी बिकी है वह है XUV 700. बिक्री के मामले में यह गाड़ी दूसरे नंबर पर है जिसकी 6176 यूनिट्स सेल्स हुए हैं। वहीं तीसरे नंबर पर टोयोटा इनोवा हाई क्रॉस है। पिछले महीने इसकी 4634 यूनिट्स की खरीदारी ग्राहकों ने की है।

इसके बाद चौथे स्थान पर आता है एमजी हेक्टर और एमजी प्लस। जिसकी खरीदारी 2103 कस्टमर्स ने की है। पांचवें स्थान पर मिड साइज यूटिलिटी व्हीकल टाटा हैरियर मौजूद है। इसके 2092 यूनिट्स सेल हुए हैं।

टॉप 5 लिस्ट में मौजूद इन गाड़ियों में से एमजी हेक्टर और महिंद्र स्कॉर्पियो की बिक्री में ही बढ़ोतरी हुई है, बाकी अन्य गाड़ियों की बिक्री में कमी देखने को मिली है।

 

ये भी पढ़ें – Royal Enfield Bullet 350 धमाका करने आ रही है Bullet 350, आईकॉनिक बाइक की ये रही पूरी डिटेल

 

Mahindra Scorpio : टॉप 10 में शामिल है यह भी गाड़ियां

Mahindra Scorpio हमारे इंडिया में मिड साइज यूटिलिटी व्हीकल की टॉप 10 लिस्ट में छठे स्थान पर टाटा सफारी मौजूद। जुलाई 2023 में 1687 यूनिट्स की बिक्री कंपनी की तरफ से की गई है। साथ में स्थान पर हुंडई अल्काजार है 1443 कस्टमर्स ने इसे खरीदा है। आठवें नंबर पर मारुति सुजुकी इनविक्टो है,

इसकी 757 यूनिट्स की बिक्री हुई है। इसके अलावा जीप कंपस 277 यूनिट्स की बिक्री के साथ 9वें स्थान पर बना हुआ है तो वही दसवें स्थान पर हुंडई टुसों हुई है, जिसके 239 यूनिट्स बिक चुके हैं। मौजूदा समय में लोगों को फैमिली गाड़ियां ज्यादा पसंद आ रही है।

जिसमें 5 से 7 सीटर गाड़ियां ले रहे हैं। उनकी डिमांड और पसंद को देखते हुए कंपनियां लगातार अपनी गाड़ियों को मॉडिफाई करके नए डिजाइन और लोक में उनके समक्ष पेश करने में लगे हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *