Tuesday , 23 April 2024
इन्वेस्मेंट टिप्स

LIC की बंद पॉलिसी खुलवाने का शानदार मौका, जल्दी करें मौका बस सीमित समय के लिए ही है

lic
lic

LIC : लआईसी की बंद पॉलिसी को खुलवाने के लिए शुरू किया गया है विशेष अभियान। पॉलिसी होल्डर को इस अभियान के तहत 30% तक की छूट बंद पॉलिसी खुलवाने पर दी जा रही है। यह अभियान केवल 31 अक्टूबर तक की जारी रहेगा।

LIC बंद पॉलिसी को खुलवाने का सही मौका

Life insurance corporation अपने ग्राहकों के लिए समय-समय पर कोई ना कोई अभियान चलाते रहते हैं। जीवन बीमा निगम अपने ग्राहकों के लिए एक शानदार अभियान चलाया है।

इस अभियान के तहत ग्राहकों को अपने बंद पॉलिसी को फिर से खुलवाने का मौका दे रही है। पॉलिसी धारकों को इसमें किसी प्रकार की कोई लेट फीस भी नहीं देनी पड़ेगी। केवल 31 अक्टूबर तक ही यह अभियान चलाया जा रहा है,

इसके बाद बंद पॉलिसी को खुलवाने पर शुल्क देना पड़ेगा। इसकी खास बात यह है कि इसमें रुकी हुई या फिर बंद हो चुकी पॉलिसी को खुलवाने के लिए ग्राहकों को 30% तक की छूट दी जा रही है।

अर्थात पॉलिसी धारक को तीन से 4 हजार तक का फायदा इसमें होने वाला है। इस पॉलिसी के बारे में इस आर्टिकल में हम आपको विस्तार से बताएंगे।

आप भी अगर एलआईसी के स्पेशल अभियान के बारे में जानना चाहते हैं तो हमारा यह लेख आखिर तक ध्यान से जरूर पढ़ें। यह आपके फायदे के लिए ही है।

LIC बंद पॉलिसी क्या होती है

बंद पॉलिसी उस पॉलिसी को कहा जाता है जब तय किए गए समय अवधि में किस्तों का भुगतान ग्राहक की तरफ से नहीं किया जाता है। फिर बीमा कंपनी की तरफ से पॉलिसी लैप्स हो जाती है ।

जब भी कोई ग्राहक पॉलिसी खरीदना है तो इसमें किस्त भरने के लिए 6 महीने 2 महीने या फिर हर महीने की समय अवधि होती है। समय पर कितना भर जाने पर पॉलिसी को बंद कर दिया जाता है।

इसे ही बंद पॉलिसी कहते हैं, बाद में इसे खुलवाने पर ग्राहकों को जुर्माना भरना पड़ता है।

ये भी पढ़ें – आपके बुरे वक्त में साथ निभाने वाली यह 5 मोटरसाइकिल पर मिलेगा आपको बम्पर ऑफर्स जाने

LIC प्रीमियम के हिसाब से मिल रही है छूट

जीवन बीमा निगम ने बंद पॉलिसी को खुलवाने के लिए जो अभियान शुरू किया है। उसके तहत 30% तक की छूट ग्राहकों को दी जाएगी। यह छूट अलग-अलग प्रीमियम के हिसाब से ही ग्राहकों को मिलेगी।

बंद हो चुकी पॉलिसी या रुकी हुई पॉलिसी को फिर से खुलवाने के लिए ग्राहक जीवन बीमा की ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर खुलवा सकते हैं। इसके अतिरिक्त आप एलआईसी एजेंट से मिलकर भी पॉलिसी फिर से शुरू करवा सकते हैं।

ये भी पढ़ें – 30 अक्टूबर से पहले उठा मोबाइल शॉप से Vivo का ये Y100 5G मॉडल मात्र इतनी कम कीमत में

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Business ideas
इन्वेस्मेंट टिप्स

Business ideas: एक लैपटॉप और छोटा सा ऑफिस से कमाये हर महीने ढाई लाख रुपए जानिए

Business ideas: एक लैपटॉप और छोटा सा ऑफिस से कमाये हर महीने...