Karva chauth 2023 : करवा चौथ पर दिखाना चाहती है स्पेशल, अपनी फिटनेस का रखें खास ध्यान, फॉलो करें ये tips

Karva chauth

Karva chauth 2023 करवा चौथ का व्रत कुछ दिनों में आने वाला है। महिलाओं में से लेकर काफी उत्साह देखा जा रहा है। व्रत के कुछ दिन पहले ही हो तैयारी में जुट जाती हैं।

उनकी कोशिश रहती है कि इस दिन वह इतनी सुंदर दिखे की सब की निगाहें केवल उन पर ही आकर टिक जाए। बाजार से वह महंगे ड्रेस खरीद के लिए आती है मगर अधिक वजन होने के कारण उन्हें फिट नहीं आती। इसलिए जरूरी है अपने फिटनेस पर ध्यान दें।

Karva chauth 2023 करवा चौथ के लिए खुद को ऐसे करें फिट

महिलाओं का त्योहार करवा चौथ कुछ ही दिनों में दस्तक देने वाला है। हर धर्म की महिलाएं इस दिन अपने पति की लंबी उम्र के लिए व्रत रखती हैं। इस दिन वह सोलह सिंगार करके तैयार होती है। बाजार से महंगे महंगे ड्रेस खरीद के लाती हैं।

मगर उनका बड़ा हुआ वजन यह ड्रेस पहनने से इनकार करता है। हम सब जानते हैं कि मोटापा जितनी जल्दी आता है उतनी ही देरी से जाता है। करवा चौथ के दिन फिट और हिट रहना चाहते हैं तो अपनी सेहत पर ध्यान दें।

आज के इसलिए के जारी हम आपके लिए फिट रहने वाले कुछ ऐसे टिप्स लेकर आए हैं, जिसे अपना कर आप करवा चौथ के दिन अपनी लोक में चार चांद लगा सकते हैं। तो आईए जानते हैं क्या है वह हेल्थ टिप्स…

Junk foods को कहें ना

करवा चौथ से पहले पहले आप पतली होना चाहती हैं तो इसके लिए सबसे जरूरी है जंक फूड से दूरी बनाएं।

ओयली और मीठी चीजों को खाने से परहेज करें क्योंकि इनमें अधिक मात्रा में कैलोरी होती है जो आपके वजन को बढ़ा देती है।

Karva chauth 2023 जितना ज्यादा हो एक्सरसाइज करें

एक्सरसाइज जितना हमें फुर्तीला बनता है उतना ही हमारे शरीर को लचीला और वजन कम करने में भी कारगर है। अगर आप एक्सरसाइज से बोर हो चुके हैं और कुछ नया करना चाहते हैं तो आपके लिए जुंबा बेस्ट है।

जुंबा एक अरबी एक्सरसाइज है जिसको करके आप अपना वजन आसानी से कम कर सकती हैं। वजन को कम करने के लिए वर्कआउट करना आपके लिए बहुत जरूरी है।

Karva chauth 2023 सूरज उगने से पहले उठ जाएं

सुबह चलो जितना जल्दी उठते हैं वह उतने ही हेल्दी रहते हैं। अगर आप खूबसूरत और फिट दिखना चाहती हैं तो सुबह सूरज उगने से पहले उठने की आदत डालें।

क्योंकि सुबह उठने से आप की बीमारियों को दूर कर सकते हैं। अगर आप मॉर्निंग में जल्दी उठकर गुनगुने पानी में शहद और नींबू मिलाकर पीते हैं तो यह आपके लिए सोने पर सुहागा है क्योंकि यह वेट कम करने में मददगार है।

ये भी पढ़ें – Desi Jugaad New Video: इस भाई ने भिड़ाया गजब का देसी जुगाड़ बिन बिजली चलाया पंखा देखे वायरल वीडियो
खुद को हाइड्रेट रखें

अगर आप अपना वजन जल्दी काम करना चाहते हैं तो दिन भर में जितना हो सके उतना ज्यादा पानी पिए क्योंकि वजन कम करने के लिए खुद को हाइड्रेट रखना भी जरूरी है। अगर आप खुद को हाइड्रेट नहीं रखेंगे तो वजन जल्दी काम नहीं होगा।

संतुलित भोजन खाएं

अपनी भोजन के थाली में संतुलित भोजन ऐड करें। प्रोटीन युक्त खाना है खाएं। यह भोजन आपके वचन को कम करने में आपकी मदद करेगा। फाइबर और प्रोटीन भरपूर भोजन आपके हेल्थ के लिए बहुत जरूरी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *