Hero motor Corp लॉन्च करने जा रही है Karizma xmr 210, यहां जाने एडवांस्ड फीचर्स और कीमत

Karizma xmr 210

Karizma xmr 210 कल लॉन्च की जा रही है। इस बाइक का इंतजार आम लोगों के साथ-साथ बॉलीवुड के सितारे भी कर रहे हैं। एडवांस्ड फीचर्स के साथ बजाज और यामाहा को टक्कर देने के लिए मार्केट में एंट्री कर रही है हीरो मोटोकॉर्प की Karizma xmr 210।

कल लॉन्च हो रही है Karizma xmr 210

अब इंतजार की घड़ियां खत्म हो चुकी है क्योंकि कल जाने की 29 अगस्त दिन मंगलवार को भारत में हीरो मोटोकॉर्प अपना सबसे बड़ा प्रोजेक्ट Karizma xmr 210 को लॉन्च करने जा रहा है। इसे हीरो करिज्मा की वापसी का प्रतीक माना जा रहा है। जैसा कि सब जानते हैं त्योहारों का सीजन शुरू होने वाला है,

ऐसे में नई गाड़ियां और बाइक खरीदने वालों की भी लाइन लगी हुई है। ऐसे में ऑटोमोबाइल सेगमेंट में दमदार फीचर और शानदार लुक में हर कंपनी अपनी कर बाइक लॉन्च करने में लगा हुआ है। ताकि फेस्टिवल सीजन में ज्यादा से ज्यादा उनके मॉडल बिक सके।

इसी के मधे नजर हीरो मोटोकॉर्प ने भी लोगों का इंतजार खत्म करते हुए डैशिंग लुक और एडवांस फीचर्स में अपनी बाइक लॉन्च करने जा रहा है। Karizma xmr 210 का मुकाबला बजाज पल्सर आरएस 200, यामाहा r15 और सुजुकी जिक्सर एसएफ 250 के साथ होने वाला है।

इस मोटरसाइकिल को लाने का मकसद उभर रहे प्रीमियम मोटरसाइकिल सेगमेंट में बाजार में अपने हिस्सेदारी को बढ़ाना है। आज के इस पोस्ट में हम आपके लिए हीरो मोटोकॉर्प द्वारा लॉन्च की जा रही नई बाइक के बारे में फुल इनफार्मेशन लेकर आए हैं। आईए जानते हैं विस्तार से…

Karizma xmr 210 का डिजाइन और इंजन

करिज्मा एक्सएमआर 210 के डिजाइन की बात की जाए तो उसका डिजाइन एकदम धांसू रहने वाला है। डिजाइन के मामले में पहले से मौजूद करिश्मा मोटरसाइकिल के नक्शे कदम पर ही यह बाइक चलती हुई नजर आएगी।

इसकी तस्वीर और वीडियो जो अभी जारी की गई है उसमें यह मोटरसाइकिल पहले की मोटरसाइकिल की तरह ही नजर आ रही है। परंतु नए मॉडल की पूरी बॉडी पर रेखाएं और सिलवटें दिखाई दी हैं।

इसके अतिरिक्त इसमें सिल्प सीट सेटअप, फुल एलइडी हेडलैंप, फूल एलइडी लाइटिंग, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, एलइडी टेललाइट और रंगीन एलसीडी स्क्रीन होने की संभावना है।

बाइक में ट्रांसमिशन ड्यूटी के लिए जहां 6 गियर बॉक्स दिए गए हैं तो वही इसमें 210 सीसी सिंगल सिलेंडर लिक्विड कोल्ड इंजन की 25 बीएचपी और 20 एनएम से अधिक टॉर्क जनरेट हो सकती है।

 

ये भी पढ़ें – Tata Punch को धूल चटाने वाली Hyundai Exter CNG है किफायती, यहां जाने इसके बारे में

 

बाइक की कीमत क्या है

इस भाई का इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी सामने आया है,जिसमें 10000 आरपीएम की रेड लाइन दिखाई दी है। इसमें बाइक में हीरो मोटोकॉर्प ने इस प्रकार के डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर का इस्तेमाल किया है जो बाई ओर एक गैर इंडिकेटर पोजीशन को दर्शायेगा। इसके नीचे ही टेंपरेचर गैर भी दिया गया है।

बात करें इसकी कीमत की तो अभी तक कंपनी ने इसके बारे में कोई खुलासा नहीं किया है लेकिन प्रयास लगाया जा रहे हैं कि इसकी एक्स शोरूम कीमत 2 लाख तक हो सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *