Sunday , 14 April 2024
Editors PicksFeatured StoryFlash StoryMain StoryTrending Storyटेक

Jawa 42 Bobber इन बदलावों के साथ होगी लॉन्च, यहां जाने इसके लुक के बारे में

Jawa 42 Bobber

अलॉय व्हील के साथ Jawa 42 Bobber मोटरसाइकिल को कंपनी ने लॉन्च करने की पूरी तैयारी कर ली है। इसकी झलक नए जारी किए गए टीजर वीडियो में देखने को मिली है। वीडियो से तो अभी तक के ही पता चला है कि शायद इस बाइक में कुछ बड़े बदलाव नहीं किए गए हैं।

 

Jawa 42 Bobber : 334 सीसी इंजन के साथ आने वाली है Java 42 bobber

 

देश के बाजार में Jawa Yezdi Motorcycles कंपनी अपने अपडेटेड मॉडल 42 Bobber को नए और धांसू फीचर्स के साथ लॉन्च करने की तैयारी में है। जिसकी झलक कंपनी ने एक टीज़र वीडियो को जारी करके दिखाई है। वीडियो देखने से यह लगता है कि इस मोटरसाइकिल में अलॉय व्हील्स दी जाएगी।

इसमें और भी कई बड़े अपडेट भी आपको देखने को मिलेंगे। जैसे की कंपनी की जो मौजूदा मोटरसाइकिल है, उसमें स्पोक रिम और ट्यूब वाले टायर दोनों ऑप्शन दिए गए हैं। जबकि नए वेरिएंट को अलॉय व्हील के साथ ग्राहकों के समक्ष रखा जाएगा। 42 Bobber डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और एलईडी लाइटिंग सेटअप के साथ एंट्री लेगी।

यही नहीं इसमें आपको नए साइड प्लेट्स और नए कलर भी देखने को मिलेंगे। आपको बताते चलें कि कंपनी इसमें डुएल चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम भी दे रही है। जो की बाइक राइडर्स के लिए बहुत कम की चीज है।

इस बाइक के बारे में हम आज के इस पोस्ट में आपके लिए और भी कुछ खास जानकारी लेकर आए हैं। अगर आप चाहते हैं कि आपको इस मोटरसाइकिल की हर इनफॉरमेशन मिले तो हमारा यह आर्टिकल आखिर तक ध्यान से पढ़ें। तो आईए जानते हैं 42 बोबर में और क्या है।

 

Jawa 42 Bobber :  का इंजन कितना दमदार है

जब भी कोई बाइकर बाइक खरीदने के लिए जाता है तो सबसे पहले वह मोटरसाइकिल के इंजन के बारे में ही जांच पड़ताल करता है। और करें भी क्यों ना क्योंकि यही गाड़ी की सबसे बड़ी पावर होती है।

कंपनी ने Jawa 42 Bobber को शक्तिशाली बनाने के लिए इसमें 334 सीसी लिक्विड कूल्ड यूनिट को पेश किया है। जिससे 30.22 bhp पावर और 32.74 एनएम की पिक टॉर्क जनरेट होगी। इसके इंजन को 6 स्पीड गियर बॉक्स के साथ जोड़ दिया गया है

। जानकारी मुताबिक जावा इस मोटरसाइकिल के एग्जास्ट नोट और एनवीएच को बेहतर बनाने के लिए काम कर रही है। इसके अतिरिक्त मार्केट में इसे और आकर्षित बनाने के लिए इसके लुक पर भी जोर दिया जा रहा है। बहरहाल कंपनी की तरफ से अभी तक मोटरसाइकिल की बाइक के बारे में कुछ खास जानकारी नहीं दी गई है।

 

ये भी पढ़ें – Hyundai ionic 5 vs Volvo c40 : Hyundai ionic 5 को पटखनी देने आ गई Volvo c40 रिचार्ज, ये है कार की कीमत और खूबियां

स्पोक रिम या फिर अलॉय व्हील कौन है सही

गाड़ियों में स्पोक रिम के साथ अलॉय व्हील के भी कई नुकसान है। स्पोक रिम्स के यह फायदे हैं कि यह अलॉय व्हील के मुकाबले कई गुना तक लचीले होते हैं। यानी कि यह बड़े-बड़े टकराव को आसानी से झेल सकते हैं।

यह बाबर जैसी मोटरसाइकिल के रिम पर अच्छे दिखाई देते हैं। मगर इसकी सबसे बड़ी परेशानी यह है की ट्यूब वाले टायर को पंचर लगाने में काफी समय लग जाता है। अलॉय व्हील आपको शांतिपूर्ण ड्राइविंग करवाते हैं। क्योंकि यह ट्यूबलेस टायरों के बीच होते हैं और इसके पंचर होने के बाद सही होने में कोई ज्यादा समय नहीं लगता है।

परंतु इसका सबसे बड़ा नुकसान यह है कि अगर यह किसी बड़े खड्डे में जाकर टकरा जाता है तो अलॉय व्हील सीधा टूट ही जाता है।

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

iPhone की बत्ती बुझा देगा Nokia Magic Max का स्मार्टफ़ोन अमेजिन कैमरा क्वालिटी के साथ
टेक

iPhone की बत्ती बुझा देगा Nokia Magic Max का स्मार्टफ़ोन अमेजिन कैमरा क्वालिटी के साथ

Nokia बाजार में एक बार फिर राज करने के लिए अपना शानदार...

4500 की बंपर छूट के साथ लांच हुआ Samsung का 5G स्मार्टफ़ोन धांसू फीचर्स के साथ
Automobileटेक

4500 की बंपर छूट के साथ लांच हुआ Samsung का 5G स्मार्टफ़ोन धांसू फीचर्स के साथ

भारत में Samsung के स्मार्टफ़ोन को बहुत इस्तेमाल किया जाता है। जबरदस्त...

OnePlus का धंधा बन कर देगा Motorola का धाकड़ स्मार्टफोन धांसू कैमरा क्वालिटी के साथ
टेक

OnePlus का धंधा बन कर देगा Motorola का धाकड़ स्मार्टफोन धांसू कैमरा क्वालिटी के साथ

भारतीय मार्केट में  5G Smartphone की बढ़ती मांग को देखते हुए मशहूर...

धांसू कैमरा कॉलिटी के साथ लॉन्च, हुआ Vivo V17s का स्मार्टफोन जाने इसकी खासियत
टेक

धांसू कैमरा कॉलिटी के साथ लॉन्च, हुआ Vivo V17s का स्मार्टफोन जाने इसकी खासियत

Vivo V17s Phone की मार्केट में बहुत मांग चल रही है  Vivo...