KKR vs RCB : बंगाल टाइगर्स और KKR होंगे आमने-सामने, कौन पड़ेगा किस पर भारी 

आईपीएल 2023 का आठवां मुकाबला Kolkata knight riders और royal challengers Bangalore के बीच खेला जाएगा। बैंगलोर से टक्कर लेने को तैयार है कोलकाता।

 

नमस्कार दोस्तों, इंडियन प्रीमियर लीग चल रहा है। क्रिकेट प्रेमी रोमांचक मैच का लुत्फ उठा रहे हैं। लीग धीरे-धीरे आगे बढ़ रहा है। अलग-अलग मैदानों में रोज टीमों की भिड़ंत देखने को मिल रही। एक टीम आ रही है तो दूसरी जीत के साथ अंक तालिका पर बेहतर अंक लेकर शामिल हो रही है।

 

किसका मुकाबला किसके साथ – इंडियन प्रीमियर लीग 2023 सीजन का आठवां मुकाबला आज ईडन गार्डन स्टेडियम में होने वाला है। KKR और RCB की टीम आमने-सामने होगी। दोनों टीमों के खिलाड़ी चोटिल चल रहे हैं। केकेआर के होम ग्राउंड ईडन गार्डन स्टेडियम में ये मुकाबला खेला जाना है। दोनों टीमों के ये दूसरे मुकाबले हैं जिसमें KKR पंजाब किंग्स इलेवन से पहले मैच में शिकस्त खा चुकीं हैं। RCB ने अपने पिछले मैच में मुंबई इंडियंस को आठ विकेट से करारी शिकस्त दी है। कप्तान नितीश राणा की अगुवाई वाली KKR आई पी एल 2023 में पहली जीत का स्वाद चखने के लिए RCB के साथ भिड़ेंगे। आरसीबी सीजन में दूसरी जीत पाने के मकसद से मुकाबले में उतरेगी।

 

अच्छी लय में है RCB – रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाड़ी KKR को धूल चटाने के लिए फुल फॉर्म में है। इन्होंने पहले मैच में मुंबई इंडियन स्कोर 8 रन से रौंद कर जीत हासिल की थी। मैच में सलामी जोड़ी फफ डू प्लेसिस और विराट कोहली बेहतर प्रदर्शन किया था। बल्लेबाजों ने भी शानदार मैच खेला था। गेंदबाज भी लय में है। विपक्षी टीम पर आक्रमण के लिए वह पूरी तरीके से तैयार है।

 

कौन है किस पर भारी – आईपीएल लीग में अब तक RCB और KKR के बीच 31 मुकाबले खेले जा चुके हैं। केकेआर ने 17 और आरसीबी ने 14 मैच जीते हैं। देखा जाए तो हेड टू हेड रिकॉर्ड में केकेआर का पलड़ा भारी लग रहा है। ये आरसीबी पर भारी पढ़ सकते हैं।

 

किसके पक्ष में है ईडन गार्डन की पिच – ईडन गार्डन की पिच पर बल्लेबाजों का बोलबाला हमेशा से रहा है। इस पिच पर अब तक हुए मुकाबलों में पहले बैटिंग करने वाली टीम विजेता रही है। हालांकि स्पिनर्स की फिरकी भी इस पर खूब कमाल दिखाती है।

 

इन खिलाड़ियों पर रहेगी सब की नजर – 

आईपीएल के नौवें मुकाबले में क्रिकेट प्रेमियों की नजर आरसीबी के कप्तान फफ डू प्लेसिस, किंग कोहली, ग्लेन मैक्सवेल और माइकल ब्रेसवेल पर रहेगी। कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान नितीश राणा, रहमानुल्ला गुरवाज, सुनील नरेन और आंद्रे रसेल से मैच में अच्छा प्रदर्शन की उम्मीद है। हालांकि टीम में भरोसेमंद बल्लेबाज की पहले से ही कमी नजर आ रही है। फिर भी पूरे दमखम से आज आरसीबी को टक्कर देने के लिए टीम तैयार है।

 

दोनों टीम के खिलाड़ी है जख्मी – कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को आईपीएल टूर्नामेंट शुरू होने से पहले ही बड़ा झटका लगा है। RCB के बल्लेबाज और विकेटकीपर रजत पाटीदार चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। वही KKR श्रेयस अय्यर चोटिल हो गए हैं, जिस वजह से वो मैच से बाहर हैं। ऐसे में राणा टीम को किस प्रकार जीत दिला पाते हैं। ये भी देखने वाली बात है।

 

आज के मुकाबले में दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन इस प्रकार हो सकती है।  

KKR की संभावित प्लेइंग 11: रहमानुल्लाह गुरबाज (wicketkeeper), वेंकटेश अय्यर, नितीश राणा (कप्तान), मनदीप सिंह, आंद्रे रसेल, रिंकू सिंह, सुनील नारायण, शार्दुल ठाकुर, टिम साउथी, उमेश यादव और वरुण चक्रवर्ती।

 

RCB की संभावित प्लेइंग 11: कप्तान फाफ डु प्लेसिस,  विराट कोहली, माइकल ब्रेसवेल, ग्लेन मैक्सवेल, दिनेश कार्तिक (wicket keeper), शाहबाज अहमद, डेविड विली, आकाश दीप, कर्ण शर्मा, मोहम्मद सिराज और हर्षल पटेल।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *