मार्केट में आई सबका गेम बजाने Honda की नई Livo दिखने में एकदम कमाल फीचर्स ने मचाया तूफान

Honda Livo

मार्केट में आई सबका गेम बजाने Honda की नई Livo दिखने में एकदम कमाल फीचर्स ने मचाया तूफान। देश के टू व्हीलर मार्केट में होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया लगातर अपना विस्तार कर रही है। कंपनी ने बीते कुछ दिनों में अपने पोर्टफोलियो में लगातार नए बाइक्स और स्कूटर्स को जोड़ा है। जिसमें कंपनी की नई बाइक होंडा लिवो भी शामिल है। जिसे कंपनी ने आकर्षक लुक के साथ बाजार में उतारा है। इस बाइक को दो वेरिएंट के साथ लांच किया गया है। जिसमें पहला ड्रम ब्रेक और दूसरा डिस्क ब्रेक वेरिएंट है। इसकी वेरिएंट के हिसाब से कीमत कंपनी ने अलग-अलग रखी है।

मार्केट में आई सबका गेम बजाने Honda की नई Livo दिखने में एकदम कमाल फीचर्स ने मचाया तूफान

अगर बात करें इसके ड्रम ब्रेक वेरिएंट की तो यह 78,500 रुपये की एक्सशोरूम कीमत में आपको मिलेगी। वहीं इसका डिस्क ब्रेक वेरिएंट आपको 82,500 रुपये की एक्सशोरूम कीमत में मिल जाएगा। यह बाइक आपको तीन कलर ऑप्शन में मिलेगी। जिसमें पहला एथलेटिक ब्लू मेटैलिक, दूसरा मैट क्रस्ट मेटैलिक और तीसरा ब्लैक कलर शामिल है। अगर आपकी योजना इस बाइक को खरीदने की है। तो इस रिपोर्ट में आपको इससे जुड़ी सभी जानकारी मिलेगी।

यह भी पढ़े:Royal Enfield Meteor 350 रेट्रो लुक वाली धाकड़ मोटरसाइकिल घर ले जाये मात्र इतने रूपये में

Details of features of Honda Livo

Honda Livo bike engine की बात करे तो कंपनी ने 109 सीसी इंजन लगाया है। जोकी एक OBD2 कम्पलायंट इंजन है। जिसकी क्षमता 8.67bhp की अधिकतम पावर के साथ ही 9.30Nm का पीक टॉर्क बनाने की है। कंपनी ने अपनी इस बाइक में फ्यूल इंजेक्शन और साइलेंट स्टार्ट (ACG) तकनीक का उपयोग किया है। इसमें 4-स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है। जो इसके परफॉरमेंस को काफी बेहतर बना देता है। इस बाइक में प्रोग्राम्ड फ्यूल इंजेक्शन टेक्नोलॉजी का उपयोग किया गया है। जिससे की इसका माइलेज काफी बढ़ गया है।

Honda Livo engine information

इस बाइक में 18 इंच के अलॉय व्हील लगे हुए हैं। वहीं बेहतर राइडिंग अनुभव के लिए इसके फ्रंट में टेलेस्कोपिक फॉर्क और रियर में डुअल स्प्रिंग सस्पेंशन दिया गया है। इसमें आपको सुरक्षित राइडिंग के लिए कंबाइंड-ब्रेकिंग सिस्टम, इटीग्रेटेड इंजन स्टार्ट/स्टॉप स्विच और डीसी हेडलैंप देखने को मिलते हैं। इसके लुक की बात करें तो कंपनी की इस बाइक के लुक में आपको कुछ खास बदलाव देखने को नहीं मिलेगा। लेकिन फ्यूल टैंक और हेडलैंप काउल पर कंपनी ने अपडेटेड ग्राफिक्स दिए हैं।

यह भी पढ़े:-Tata Tiago XE CNG ख़रीदे मात्र 52 हजार रूपये में, देगी पुरे 26kmpl का शानदार माइलेज

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *