Thursday , 18 April 2024
Editors PicksFeatured StoryFlash StoryMain StoryTrending Storyटेक

Honda Electric scooter कि ये इलेक्ट्रिक स्कूटर अटैची की तरह हो जाती है फोल्ड, बस इतना है वज़न

Honda Electric scooter

Honda Electric scooter  यह इलेक्ट्रिक स्कूटर बहुत ही कमाल का है। जरूरत पड़ने पर इसे आप सूटकेस की तरफ फोल्ड करके कहीं भी लिजा सकते हैं। महज 19 किलो वजन वाले इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को एक जगह से दूसरी जगह ले जाना बहुत आसान है। फुल चार्ज पर यह 19 की रेंज दे रही है।

 

Honda Electric scooter होंडा कि यह इलेक्ट्रिक स्कूटर है लाजवाब

Honda Electric scooter  इससे पहले शायद ही आपने कभी सुना होगा की स्कूटर को फोल्ड करके आप कहीं पर भी आसानी से ले जा सकते हैं। जी हां ! यह बिल्कुल सच है। होंडा कंपनी ने last mile mobility solution के लिए एक बहुत ही जबरदस्त इलेक्ट्रिक स्कूटर को को तैयार कर लिया है।

इस स्कूटर की सबसे खास बात ये है कि यह साइज में इतनी छोटी है कि इस आप सूटकेस की तरह फोल्ड करके एक जगह से दूसरे जगह गाड़ी में रखकर बहुत आसानी से ले जाने में सक्षम है। जो भी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में सुन रहा है वह हैरान हो रहा है कि क्या सच में ही ऐसा स्कूटर बन गया है।

आप भी अगर इस गजब के स्कूटर के बारे में जानकारी देना चाहते हैं तो हमारा आज का यह आर्टिकल इस स्कूटर पर ही है। जिसमें इसकी बैटरी पावर से लेकर रेंज तक पूरी जानकारी दी गई है। तो चलिए जानते हैं विस्तार से…

 

Honda Electric scooter  इसका बैटरी पैक कैसा है

होंडा ने अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर को पावर देने के लिए 490 वाट का बैटरी पैक इस स्कूटर में दिया है। जो की 16 एन एम तक की टॉर्क जेनरेट करेगी। कंपनी में इसकी टॉप स्पीड 24 किलोमीटर प्रति घंटे बताई है। वैसे तो उसमें कहीं खास बातें हैं लेकिन जो सबसे हम है वह है कि इसे आप बिना लाइसेंस के चला सकते हैं।

इसके लिए आपको रजिस्ट्रेशन करवाने की भी कोई जरूरत नहीं है। यानी कि जिन लोगों के पास लाइसेंस नहीं है, वह आसानी से इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को कहीं पर भी चला सकते हैं।

 

ये भी पढ़ें – Toyota electric car : टोयोटा लाने जा रही है नई इलेक्ट्रिक कार, इसकी रेंज जानकर आप भी रह जाएंगे दंग

 

Honda Electric scooter  फोल्डेबल है यह स्कूटर

होंडा ने कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को बेहद ही खास तरीके से डिजाइन किया है। इसे आप आसानी से सूटकेस की तरफ फोल्ड करके अपनी गाड़ी में रखकर एक स्थान से दूसरे स्थान पर भी जा सकते हैं। इसमें अन्य स्कूटर की तरह एक सीट, फूटपैग, साइड स्टैंड और हेंडलबार दिया गया है।

बात करें अगर इसके रेंज की तो कंपनी का कहना है कि सिंगल चार्ज करने पर यह स्कूटर 19 की रेंज देती है। इसे 15 एएमपी के चार्जर से कहीं पर भी चार्ज किया जा सकता है। तीन से चार घंटे में यह स्कूटर फुल चार्ज हो जाती है।

 

अट्रैक्टिव लुक का है यह स्कूटर

कंपनी ने इसे देहाती अट्रैक्टिव लुक में तैयार किया है। आप अगर इस घर के बाहर सड़क पर लेकर चलेंगे तो लोगों का ध्यान आप पर ही केंद्रित हो जाएगा। इसका वजन केवल 19 किलो है। वजन के मामले में यह स्कूटर और भी इंटरेस्टिंग है।

अगर आप चाहते हैं कि आप जब सड़क पर हो तो सब की निगाहें आप पर टिकी रहे तो आप इस स्कूटर को जरूर ले।

कंपनी की तरफ से अभी तक इसकी लॉन्चिंग के बारे में कुछ नहीं बताया गया है। बरहाल अब सब इस स्कूटर के लॉन्च होने का इंतजार कर रहे हैं।

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

iPhone को फुदकना भुला देगा OnePlus का तगड़ा 5G स्मार्टफोन जाने फीचर्स
टेक

iPhone को फुदकना भुला देगा OnePlus का तगड़ा 5G स्मार्टफोन जाने फीचर्स

iPhone को फुदकना भुला देगा OnePlus का तगड़ा 5G स्मार्टफोन जाने फीचर्स...

iPhone का कचुम्बर बनाने आ गया Nokia Maze का 5G smartphone जबरदस्त कैमरा क्वालिटी के साथ
टेक

iPhone का कचुम्बर बनाने आ गया Nokia Maze का 5G smartphone जबरदस्त कैमरा क्वालिटी के साथ

Nokia smartphone कंपनी अपने जबरदस्त कैमरा फ़ोन के लिए अधिक पहचाना जा...