Sunday , 14 April 2024
Weather Update

बारिश ने किया सोचने पर मजबूर की स्वेटर पहने के लिए निकाले या छाता जानिए मौसम विभाग से अगले 24 घंटे का अपने शहरों का हाल

weather department update

बारिश ने किया सोचने पर मजबूर की स्वेटर पहने के लिए निकाले या छाता जानिए मौसम विभाग से अगले 24 घंटे का अपने शहरों का हाल। नवंबर के आखिरी दिनों में छत्तीसगढ़ में मौसम का मिजाज बदल गया है। राजधानी रायपुर समेत प्रदेश के कई इलाकों में कल से ही बादल छाए हुए हैं। इसी बीच मौसम विभाग (Meteorological department) ने अगले 24 घंटे में प्रदेश के कई इलाकों में अंधड़ चलने और बारिश (Heavy Rain Alert) होने की संभावना जताई है।छत्तीसगढ़ में एक बार फिर से मौसम का मिजाज बदल गया है। राजधानी रायपुर समेत प्रदेश के कई इलाकों में बुधवार सुबह से ही बादल छाए हुए हैं। वहीं कुछ इलाकों में आज हल्की बारिश भी हुई है।

बारिश ने किया सोचने पर मजबूर की स्वेटर पहने के लिए निकाले या छाता जानिए मौसम विभाग से अगले 24 घंटे का अपने शहरों का हाल

यह भी पढ़ें :जमी है दांतो पर पिली परत की चर्बी तो नमक में इस चीज को मिलाकर लगाने से चंद मिनटों में हिरे जैसे चमकने लगेंगे आपके दांत जानिए

मौसम विभाग के अनुसार, छत्तीसगढ़ में एक द्रोणिका फिर से एक्टिव हो गया है। जिसके चलते राज्य में बारिश की संभावना बढ़ गई है। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के दौरान कई क्षेत्रों में बारिश होने की संभावना जताई है। मौसम विभाग की मानें तो राज्य में पश्चिमी विक्षोभ का असर जारी रहने के कारण मौसम ठंडा बना रहेगा। आज भी राज्य के अधिकांश हिस्सों में हल्की बारिश या बूंदाबांदी की संभावना है।

ज्यादा बारिश से ठंड बढ़ने की अधिक संभावना

बारिश के कारण प्रदेश में ठंड भी बढ़ने की संभावना है। बारिश से नमी बढ़ेगी, जिससे ठंड बढ़ने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार, तापमान में कमी होने से ठंड में बढ़ोतरी होगी।मौसम विभाग ने बताया कि छत्तीसगढ़ में बारिश के कारण तापमान में गिरावट आएगी। प्रदेश के कई हिस्सों में रात के तापमान में 5 से 7 डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट हो सकती है।

किसानों बढ़ेगी परेशानी

प्रदेश के किसानों को बारिश की संभावना से चिंता हो रही है। बेमौसम बारिश के चलते किसानों को धान व अन्य फसलों के खराब होने का डर सताने लगा है।

यह भी पढ़ें:- Couples के हाथो शेयर हुआ शादी की पहली रात का Romance भरा Video लोग बोले- आगे की Updates देते रहना…

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Weather Update 2023
Weather Update

Weather Update 2023: मौसम विभाग ने जारी किया दो दिनों तक लगातार जोरदार बारिश का हाई अलर्ट

Weather Update 2023: मौसम विभाग ने जारी किया दो दिनों तक लगातार...