Sunday , 14 April 2024
एंटरटेनमेंट

हवा में उड़े हनुमान जी Social Media पर जमकर Viral हो रहा Hanuman Drone Video देखे विज्ञान और धर्म पर छिड़ी बहस

Hanuman Drone Social Viral Video

हवा में उड़े हनुमान जी Social Media पर जमकर Viral हो रहा Hanuman Drone Video देखे विज्ञान और धर्म पर छिड़ी बहस ड्रोन टेक्नोलॉजी और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का जमाना है। जी हां, 21वीं सदी में गजब के आविष्कार हो रहे हैं। इन इन्वेंशन्स ने जिंदगी को काफी आसान बना दिया है, जिससे हमारा लाइफस्टाइल को काफी हद तक बदला है। हालांकि, कभी-कभार टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल धार्मिक कार्यों में होता है। चाहे वह मंदिर निर्माण हो या फिर रामलीला में लाइटिंग, म्यूजिक आदि के जरिए किरदारों की प्रस्तुती।

हवा में उड़े हनुमान जी Social Media पर जमकर Viral हो रहा Hanuman Drone Video देखे विज्ञान और धर्म पर छिड़ी बहस

अब सोशल मीडिया पर इसी से जुड़ा एक वीडियो वायरल हो रहा है। इस क्लिप में ‘बजरंगबली’ की प्रतिमा हवा में उड़ती नजर आ रही है। दरअसल, विज्ञान से बने ड्रोन में किसी ने हनुमान जी की मूर्ति को फिक्स कर दिया, जिसके बाद सबने ‘हनुमान’ को उड़ते देखा। यह क्लिप माइक्रोब्लॉगिंग साइट पर छा गया है, जिसे सोशल मीडिया के अलग-अलग प्लेटफॉर्म्स पर भी धड़ल्ले से शेयर किया जा रहा है।

The work of religion is also going on through science…

असल में, इस वीडियो को X हैंडल @sky_phd से पोस्ट किया गया था। उन्होंने कैप्शन में लिखा – विज्ञान से ही धर्म का काम काज भी चल रहा हैं। वीडियो महज 20 सेकंड का है। इसमें ‘हनुमान’ की प्रतिमा को एक ड्रोन से जोड़कर उड़ाया जा रहा है। आस पास लोगों की भीड़ है। जैसे ही ‘हनुमान ड्रोन’ हवा में ऊपर जाता है, लोग धार्मिक नारे लगाने लगते हैं। खबर लिखे जाने तक पोस्ट को 2 लाख 30 हजार व्यूज और चार हजार से अधिक लाइक्स मिल चुके हैं। तमाम यूजर्स ने कमेंट किए हैं। दावा किया जा रहा है कि यह वीडियो छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर का है। जहां दशहरा समारोह के दौरान ‘हनुमान’ की मूर्ति को ड्रोन से जोड़कर उड़ाया गया।

Debate broke out regarding science and religion

विज्ञान और धर्म को लेकर छिड़ गई बहस

इस क्लिप को पोस्ट करने वाले शख्स ने लिखा था – विज्ञान से ही धर्म का काम काज भी चल रहा हैं। इस पर तमाम यूजर्स ने प्रतिक्रिया दी। एक ने लिखा – और ये बोलेंगे धर्म से साइंस बना है। दूसरे ने कहा – मतलब पुरातन भारत में ड्रोन टेक्नोलॉजी भी थी। विश्व गुरु थे हम..। तीसरे ने टिप्पणी की – और कितनी तरक्की चाहिए अब तो भगवान को भी उड़ने के लिए विज्ञान का सहारा लेना पड़ रहा है। इसी तरह एक यूजर ने लिखा – धर्म से विज्ञान का काम काज चल रहा है, धर्म ने हमको पैदा किया है । इतना मूर्ख भी मत बनो की अपने पूर्वजो को खुद के मूह से अपमानित करो…. सोचना दिल से। वैसे इस पूरे मामले पर आपकी क्या राय है? कमेंट में बताइए।

यह भी पढ़े : –धक्-धक् गर्ल माधुरी दीक्षित ने संजय दत्त संग सोशल मीडिया पर की फोटो शेयर लोगो ने कहा- ‘खलनायक 2’ is coming back…

Watch the video of flying the statue with drone here

यह भी पढ़े : –Disha Patani ने डीप नेक रेड ड्रेस में तीखी मिर्ची बन कतई जहर लुक में मनचलो को किया घायल देखे वायरल तस्वीरें

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles