Thursday , 18 April 2024
गवर्नमेंट-जॉब

घर बैठे बैठे ये काम शुरू कर के लाखो रुपये कमा सकते है जानिए

 घर बैठे बैठे ये काम शुरू कर के लाखो रुपये कमा सकते है जानिए हर किसी की चाहत होती है कि उसके पास इतना पैसा हो की वो अपनी और अपने परिवार ,की सभी जरूरतों को पूरा कर सके। लेकिन, केवल सैलरी से अपने सभी सपनों को पूरा कर पाना इतना आसान नहीं होता है आज हम यहां आपको कुछ ऐसे बिजनेस के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे आप जॉब करते हुए भी शुरू कर सकते हैं।

 आपको अधिक पैसे की भी जरुरत नहीं पड़ेगी। इन बिजनेस की डिमांड मार्केट में हमेशा ही रहती है। आप घर बैठे साइड बिजनेस शुरू करके हर महीने लाखों रुपये तक की भी कमाई कर सकते हैं। आप इन बिजनेस की मार्केटिंग ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरीके से कर सकते हैं।

chalk business चॉक का बिजनेस

आप कम बजट में घर बैठे भी स्टार्ट कर सकते हैं। चॉक की डिमांड मार्केट में हमेशा ही रहती है। आप इसे आसानी से घर पर शुरू कर सकते हैं। केवल सफेद नहीं बल्कि कई तरह के रंगीन चॉक भी बनाये जाते हैं।

यह भी पढ़े : लाडली बहनों के लिए खुशखबरी  1250 की जगह ₹1500 मिलेंगे 8 वी किश्त जानिए कब मिलेंगी

चॉक बनाने के लिए आपको बहुत कम सामग्री की जरूरत है। इसे आसानी से 10,000 रुपये में शुरू किया जा सकता है। चॉक सभी स्कूल और कॉलेजों के लिए किया जाता है। इस बिजनेस को शुरू करके आप हर महीने काफी मोटी कमाई कर सकते हैं।

Bindi’s business बिंदी का बिजनेस

आजकल लगतार बढ़ता हुआ ही चला जा रहा है। पहले के समय में केवल शादीशुदा महिलाएं ही बिंदी लगाया करती थी, लेकिन आजकल लड़कियां फैशन के तौर पर बिंदी लगाती हुईं नजर आती हैं।

यह भी पढ़े : राशन कार्ड धारको के लिये बड़ी खबर सामने आई है किसी का राशन कार्ड में से नाम को कटा है जानिये

इसका व्यापार शुरू करने के लिए आपको सिर्फ 12,000 रुपये की आवश्यकता पड़ेगी। इस बिजनेस को आराम से घर से शुरू किया जा सकता है। धीरे – धीरे जब आपकी आमदनी बढ़ेगी आप अपने बिजनेस को बढ़ा सकते हैं। 

candle business मोमबत्ती का बिजनेस

मोमबत्ती बनाने का बिजनेस भी आपके लिए एक अच्छा ऑप्शन साबित हो सकता है। अब इसे न केवल रोशनी के लिए, बल्कि बर्थडे, घरों और होटलों को सजाने के लिए भी मोमबत्ती का इस्तेमाल किया जाने लगा है।

यह भी पढ़े : सरकारी कर्मचारियों पेंशनरों के लिए खुशखबरी  9% वृद्धि, 6 महीने फरवरी से खाते में बढ़कर आएगी सैलरी 

पहले मोमबत्ती का इस्तेमाल ज्यादातर दिवाली के मौके पर किया जाता था, लेकिन अब ऐसा नहीं है। लोग अपने रूम को सजाने के लिए भी कैंडल का उपयोग करने लगे हैं।

मार्केट में इस समय तरह – तरह की मोमबत्ती देखने को मिल रही है। इस बिजनेस को शुरू करने के लिए 10,000 से 20,000 रुपये लगाने होंगे। कैंडल के बिजनेस से आप हर महीने काफी अच्छी कमाई कर सकते हैं।

ये सभी व्यापार ऐसे हैं जिन्हें आप घर से शुरू कर सकते हैं। इनमें से किसी भी एक को चुनकर आप अपने बिजनेस की शुरुआत कर सकते हैं।

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Water Department Vacancy
गवर्नमेंट-जॉब

Water Department Vacancy: जल संसाधन विभाग अनुभाग अधिकारी पदों पर निकली भर्ती जानिए आवेदन की अंतिम तिथि

जल संसाधन विभाग अनुभाग अधिकारी पदों पर निकली भर्ती जानिए आवेदन की...