Thursday , 18 April 2024
ट्रेंडिंग

धनतेरस से पहले 1 रूपए का गेंहू की बाली वाला ये सिक्का घर बैठे बना देगा आपको अमीर यहाँ जाने इसे सेल करने का आसान तरीका

1 Rupee Coin of 1885

धनतेरस से पहले 1 रूपए का गेंहू की बाली वाला ये सिक्का घर बैठे बना देगा आपको अमीर यहाँ जाने इसे सेल करने का आसान तरीका। ऐसे कई लोग होते हैं चाहते हुए भी अपने लिए खास कमाई नही कर पाते हैं। हालांकि इस समय मार्केट में कमाई करने के कई तरीके है, जिससे सबसे अच्छा तरीका ये है कि किसी भी प्रोडक्ट को ऑनलाइन सेल करना।

धनतेरस से पहले 1 रूपए का गेंहू की बाली वाला ये सिक्का घर बैठे बना देगा आपको अमीर यहाँ जाने इसे सेल करने का आसान तरीका

गेहू की बाली वाला 1 रुपये का सिक्का ऐसे कई लोग होते हैं चाहते हुए भी अपने लिए खास कमाई नही कर पाते हैं। हालांकि इस समय मार्केट में कमाई करने के कई तरीके है, जिससे सबसे अच्छा तरीका ये है कि किसी भी प्रोडक्ट को ऑनलाइन सेल करना।

यह भी पढ़े :– Monsoon Update Today काले बादलों का खतरा मंडराया अगले 2 दिन होंगे अतरंगी, जाने मौसम का मिजाज

बाजार में पुराने सिक्कों की डिमांड-

यहां पर आप को पुराने नोट और सिक्कों के बारे में बता रहे जो पहले के जमाने के है जो अब दुर्लभ कैटेगरी में गिने जाते हैं। सबसे खास बात ये हैं इन्हें सेल कर पलभर में अमीर बन सकते हैं। इन पुराने सिक्को की वैश्विक बाजार में काफी ज्यादा डिमांड हो रही है। लेकिन आपको ये बात ध्यान में रखनी होगी कि 1 रूपये के सिक्के पर एक ख़ास चिन्ह होना चाहिए। आप इस पुराने एक रुपये के सिक्के हो आसानी से महंगे कीमतों में बेच कर कमाई कर सकते है।

1 Rupee Coin of 1885-

इसको जानने के लिए आपको ये खबर पूरा पढ़ना होगा। पुराने सिक्के को आप भी घर बैठे आसानी से बेच सकते है। इस 1 रुपये के सिक्के में कुछ खासियत होती है जिसके बारे में आपको बताने जा रहे है। आइये जानते है आपके पास रखे 1 रुपये के सिक्के में क्या होनी चाहिए खासियत। आपकी जानकारी के लिए बता दे इस ख़ास 1 रुपए के गेहूं की बाली वाले सिक्के में सबसे मुख्य है साल जिसमें इसका निर्माण किया गया था। यह सिक्का 5 लाख रुपये में बाजार में ख़रीदा जा चुका है।

यह होनी चाहिए 1 Rupees old coin में खासियत-

1 रुपये का गेहु की बाली वाला सिक्का ब्रिटिश काल का होना चाहिए। अगर आपके पास भी 1 रुपये के ऐसे ही सिक्के हैं, जिस पर सन 1885 छपी हुई है, तो इसे आप ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से आसानी से बेच सकते हैं। यहां सभी प्रकार के पुराने सिक्के बिकते हैं। कुछ ही दिनों पहले ऑनलाइन पोर्टल पर 1 रुपये का यह ब्रिटिश कालीन सिक्का 5 लाख रुपये में बेचा गया है। आइये जानते है कैसे आप पुराने सिक्के को आसान तरीके से बेचकर लाखो रुपये कमा सकते है।

यहाँ जाने घर बैठे आसान तरीके से सिक्को को सेल करने का तरीका-

Olx, Quikr, eBay, शॉपक्लूज, मरुधर आर्ट्स, coinbazzar.com पर भी आप इसे बेच सकते हैं। पुराने सिक्के को बेचने के लिए सबसे पहले coinbazzar.com या www.ebay.com ऑनलाइन पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करना होगा। इस साइट पर खुद का विक्रेता के रूप में पंजीयन करना होता है। एक रुपये के इस सिक्के का एक साफ फोटो लें और उसे साइट पर अपलोड कर दें। जो लोग इस 1 रुपये के गेहूं की बाली वाले सिक्के को खरीदने में रूचि रखते है वो आपसे संपर्क कर सकेंगे। इसके बाद आप आसानी से अपने पास रखे 1 रुपये के गेहूं की बाली वाले सिक्के से तगड़ी कमाई करके सपने साकार कर सकते है।

यह भी पढ़े :– यह एक पेड़ बना देगा आपको रातो-रात करोड़पति बरसेगा इतना धन की घर बैठ कर खायेगी आपकी 7 पुश्तों भी…

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

sheep farming
ट्रेंडिंग

कम खर्च में मालामाल बना देगा भेड़ पालन का बिजनेस, इन बातों का जरूर रखें ध्यान

कम खर्च में मालामाल बना देगा भेड़ पालन का बिजनेस, इन बातों...

Free DTH Channel List 2024
ट्रेंडिंग

Free DTH Channel List: अब TV पर चलेंगे सभी चैनल, DD Free Dish की New List हुयी जारी देखे

Free DTH Channel List:देश में अधिकतर लोगो के द्वारा डीटीएच डिश टीवी...