‘Gadar 2’ ने बॉक्स ऑफिस पर मचाया गदर, साउथ की बड़ी फिल्म का तोड़ा रिकॉर्ड

Gadar 2

Box office में सनी देओल की ‘गदर 2’ ने गदर मचा हुआ है। ऑडियंस को यह फिल्म भा गई है। फिल्म ने 5 दिन में ही धुआंधार कमाई करके कई नए रिकॉर्ड बना लिए हैं। जिस प्रकार से फिल्म तेजी से कमाई के मामले में आगे बढ़ रही है आने वाले समय में यह कई बड़ी फिल्मों का रिकॉर्ड तोड़ सकती है।

 

Gadar 2 create history

सनी देओल और अमीषा पटेल स्टार फिल्म ‘ग़दर 2’ को दर्शकों का रिस्पांस मिल रहा है, ऐसा प्रतीत हो रहा है कि यह फिल्म साल 2023 की सबसे बड़ी फिल्म बन जाएगी। इतना प्यार तो साल 2001 में रिलीज हुई ‘ग़दर: एक प्रेम कथा’ को भी नहीं मिला था, जितना कि इसके सीक्वल को मिल रहा है।

डायरेक्टर अनिल शर्मा के डायरेक्शन में बनी यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर दिन प्रतिदिन तेजी कमाई कर रही है। 15 अगस्त यानी की स्वतंत्रता दिवस के दिन ग़दर 2 ने कमाई के मामले में नया रिकॉर्ड कायम कर दिया है। इसकी कलेक्शन को देखकर हर कोई दंग रह गया है।

ये फिल्म आपके फेवरेट फिल्मों की लिस्ट में शामिल हो गई है, और आप इसके बारे में कुछ नई अपडेट जानने के इच्छुक हैं तो आज के इस आर्टिकल में हम इस फिल्म के 5 दिनों में बनाए गए नए रिकॉर्ड के बारे में आपको बताने वाले हैं। तो चलिए जानते हैं…

 

200 करोड़ से अधिक की कर ली कमाई

जिस तेजी से ग़दर 2 ने 200 करोड़ का आंकड़ा पार किया है वह वाक्य ही कमाल की बात है। ऐसा करते ही यह फिल्म साल की तीसरी फिल्म बन गई है। जिसने केवल 5 दिन में ही 200 करोड़ से अधिक की कमाई कर ली है।

शाहरुख खान की पठान ने इससे पहले यह कारनामा कर दिखाया है। उनके अलावा चर्चित फ़िल्म द केरल स्टोरी ने भी यह कमाल कर दिखाया है। वह फिल्म भी इसी साल रिलीज हुई थी जिसमें अदा शर्मा मुख्य भूमिका में थी। ऐसे में साल 2023 में यह तीन फिल्में हैं, जिन्होंने तेजी कमाई करते हुए बहुत ही कम समय में 200 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है।

 

15 अगस्त के दिन बनाया ये रिकॉर्ड

‘गदर2’ ने स्वतंत्रता दिवस पर ताबड़तोड़ कमाई करके एक नया रिकॉर्ड कायम कर दिया है। हॉलीडे का इस फिल्म ने भरपूर फायदा उठाया है।

रिलीज के पांचवें दिन यानी कि स्वतंत्रता दिवस पर इस फिल्म को देखने के लिए ऑडियंस की भीड़ सिनेमाघरों में लगी रही। यह रहा कि ज्यादातर शहरों में थियेटर्स हाउसफुल ही रहे। 15 अगस्त के दिन फिल्म ने अपने पांचवें दिन की से जो आंकड़ा पार किया है, वह हैरान कर देने वाला है।

55.40 करोड़ की इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर ऐतिहासिक कमाई की है । इसी की वजह से 15 अगस्त के दिन ऐसा कारनामा कर दिखाने वाली यह फिल्म हिंदी सिनेमा जगत की पहली फिल्म बन गई है। जिसकी हर तरफ खूब तारीफ हो रही है। अभी भी भर-भर कर लोग सिनेमाघरों में यह फिल्म देखने के लिए जा रहे हैं ।

 

ये भी पढ़ें – Today gold rate in India, यहां जाने कितना है दाम (16/08/2023 )

 

ये है ग़दर 2 का अब तक का कलेक्शन

पहला दिन- 40.10 करोड़
दूसरा दिन- 43.08 करोड़
तीसरा दिन- 51.70 करोड़
चौथा दिन- 38.70 करोड़
पांचवा दिन- 55.40 करोड़
कुल कमाई- 228.98 करोड़

यह आंकड़े देखे हुए पता लग रहा है कि वाकई में यह फिल्म 5 दिनों में सुपरहिट हो गई है। कमाई के मामले में कई बड़ी फिल्मों को पीछे छोड़ आगे निकल गई है।

 

देश भक्ति फिल्मों के रचा इतिहास

 

सनी देओल ने ‘गदर2’ फिल्म से देशभक्ति फिल्मों के लिए एक नया इतिहास रच दिया है। देश भक्ति फिल्मों की बात करें तो इस मुद्दे पर बनी फिल्मों में बॉलीवुड में यह दूसरी फिल्म बन गई है, जितने इतनी तगड़ी कमाई की है। 5 दिनों में इस फिल्म ने 228.98 करोड़ की कमाई कर कर शाहरुख खान की पठान फिल्म को पीछे छोड़ दिया है। इस फिल्म की कहानी और गीतों के अलावा डायलॉग्स की भी चर्चा सोशल मीडिया पर यूजर्स द्वारा लगातार की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *