इंस्टाग्राम ( Instagram) के यह टिप्स फॉलो करने पर, रोज कमा सकते हैं हजारों रुपए

earn from instagram

इंस्टाग्राम ( Instagram )  मैसेज इंटरटेनमेंट का ही नहीं बल्कि कमाई का भी बहुत अच्छा जरिया है। अगर आप कुछ टिप्स को फॉलो कर लेते हैं तो इससे रोजाना तगड़ी कमाई कर सकते हैं। आपके कांटेक्ट, आपका क्रिएटिव वर्क, न्यू आईडियाज के जरिए किया गया काम जो वायरल होता है तो उस पर आपको कमाई होती है।

 

इंस्टाग्राम ( Instagram )  से कमाए पैसे

 

मेटा कंपनी का इंस्टाग्राम ( instagram )एक बहुत ही पॉपुलर प्लेटफार्म है। जिसका यूज लोग फोटो और वीडियो शेयरिंग के लिए करते हैं। दुनिया भर में इसके करोड़ों की संख्या में यूजर्स है। इंस्टाग्राम पर बहुत सारे लोग ऐसे हैं जो केवल भीड़ देखकर ही अपना टाइम खराब करते हैं और नेट खत्म करते हैं,

लेकिन इसके उलट बहुत सारे ऐसे लोग भी हैं जो इसका उपयोग अच्छी कमाई के लिए कर रहे हैं। जो लोग दिन का ज्यादा समय ऐसा काम करते हैं,

आज उनके लिए हम एक बहुत ही कमाल की जानकारी लेकर आए हैं। इंटरटेनमेंट का माध्यम तो है ही मगर आप इसे अपना इनकम का जरिया भी अच्छे से बना सकते हैं।

अगर आप रील्स बनाने के शौकीन है और उसमें फोटोस और वीडियोस बनाकर पोस्ट करना आपको अच्छा लगता है तो इन्हीं चीजों से आपका मान भी कर सकते हैं। इंस्टाग्राम से पैसे कमाने की इच्छा रखते हैं तो आज का यह आर्टिकल आपके लिए भी है। तो चलिए जानते है

 

earn from instagram

 

Instagram को बनाएं कमाई का जरिया

बहुत सारे लोग वीडियोस बनाना पसंद करते हैं, मगर उनमें से कुछ लोग भी जानते हैं कि इससे पोस्ट करती हो तगड़ी कमाई भी कर सकते हैं। जिस प्रकार से यूट्यूब को मोनेटाइज करके लोग पैसे कमा रहे हैं, बिल्कुल उसी तरह इंस्टाग्राम को भी मोनेटाइज किया जा सकता है।

परंतु उसके लिए जरूरी यह है कि यूजर्स इंस्टाग्राम के सारे रूल्स को फॉलो करके ही कंटेंट को पोस्ट करें। कोशिश करें कि अच्छे और लोगों को इंप्रेस करने वाले कंटेंट है। यूं तो इंस्टाग्राम पर पैसे कमाने के अनेकों तरीके हैं ।

मान लीजिए आप इंस्टाग्राम वीडियो और फोटोस पोस्ट कर रहे हैं उस पर आपको ढेरों लाइक्स और व्यूज रहे हैं। ऐसे मैं आप reels bonus का फायदा उठा सकते हैं। अपने द्वारा क्रिएट किए गए ओरिजिनल कंटेंट पर व्यूज और लाइक्स पाने के लिए reels play bonus का इस्तेमाल करके आप पैसा कमा सकते हैं।

इसके अलावा आप कोलबरेशन के जरिए भी अच्छे इनकम इंस्टाग्राम से कर सकते हैं। इंस्टाग्राम ( Instagram )  यूजर्स ब्रांड्स को प्रमोट करके ताबड़तोड़ कमाई कर रहे हैं। इंस्टाग्राम में जाकर रिल्स प्ले बोनस को एक्टिव करके पैसे कमाए।

 

                  Read this also – Latest Smart phone : स्टाइलिश और पावर फुल फीचर्स के साथ लॉन्च हुआ nothing phone 2

 

 

Instagram कंटेंट के हिसाब से मिलते हैं पैसे

 

आप जो भी इंस्टाग्राम( instagram) पर कंटेंट पोस्ट कर रहे हैं उसमें भी दम होना चाहिए। तभी आपको अच्छे पैसे मिल सकते हैं। वायरल होने के चक्कर में बहुत सारे यूजर्स ऐसे हैं जो गलत कंटेंट्स पर रेल बना कर पोस्ट कर देते हैं। ऐसी हालत में भले ही उनके कंटेंट वायरल हो रहे होते हैं, परंतु उस पर कोई कमाई नहीं होती है।

लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंचने वाली, या गलत जब दवाइयों की जानकारी, लोगों को गुमराह करने वाले कंटेंट अगर आप पोस्ट कर रहे हैं तो इस पर आपको पैसा नहीं मिलेगा। अगर आप कॉपी पेस्ट वाले कंटेंट पोस्ट कर रहे हैं फिर भी आप की कमाई नहीं होगी।

इसलिए इंस्टाग्राम ( Instagam ) पर पैसे कमाने के लिए आपको ओरिजिनल और दमदार कंटेंट क्रिएट करने होंगे। अपने कंटेंट को अट्रैक्टिव और क्वालिटी वाला बनाना होगा। इस प्रकार के कांटेंट से आप अच्छी कमाई कर सकते हैं। अगर आपके पास खुद के आईडीएस है और

उस पर आप बेहतरीन वीडियोस बना सकते हो तो इंस्टाग्राम ( Instagram आपके लिए पैसे कमाने का शानदार जरिया है। इसलिए खाली समय खराब करने से अच्छा है कि उसका यूज़ करें और पैसे कमाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *