Thursday , 18 April 2024
इन्वेस्मेंट टिप्स

Business ideas: कमाना चाहते हो अपार धन तो फटा फट चालू करे यह बिज़नेस होगी हर महीने 50000 रूपये की कमाई

business opportunities in india 

Business ideas: कमाना चाहते हो अपार धन तो फटा फट चालू करे यह बिज़नेस होगी हर महीने 50000 रूपये की कमाईन्यू स्टार्टअप बिजनेस के लिए प्राइम लोकेशन सबसे महंगा सौदा होता है, लेकिन स्मॉल बिजनेस आईडियाज के अंतर्गत हम आपके लिए लेकर आए हैं एक ऐसी मशीन जिसे आप किसी भी लोकेशन पर लगा सकते हैं। मशीन की कीमत ₹200000 है और इसकी क्षमता 1 लाख रुपए महीने की कमाई की है। यदि थोड़ा बहुत ऊपर नीचे हुआ था तब भी ₹50000 महीने की कमाई पक्की है।

Business ideas: कमाना चाहते हो अपार धन तो फटा फट चालू करे यह बिज़नेस होगी हर महीने 50000 रूपये की कमाई 

पेपर कप का उपयोग तो आपने भी किया होगा। जब से पूरी दुनिया ने संक्रमण का खतरा देखा है, तब से पेपर कप की खपत कई गुना बढ़ गई है, क्योंकि यह सिंगल उसे होते हैं और उपयोगकर्ता के स्वास्थ्य एवं शहर के पर्यावरण को नुकसान नहीं पहुंचते। शादी पार्टी और सभी प्रकार के इवेंट्स में पानी भी पेपर कप में दिया जाने लगा है। एक शादी में यदि 500 मेहमान आने वाले हैं तो कम से कम 1000 पेपर कप की खपत होती है। अब आप खुद कैलकुलेट कर लीजिए कि आपका शहर में कुल कितनी शादियां होती हैं। कुल कितने कार्यक्रम होते हैं। कुल कितने चाय वाले हैं। और कितने पेपर कप बेचे जा सकते हैं। 

यह भी पढ़ें:-एक एकड़ में 40 क्विंटल का एवरेज देने वाली गेंहू की इन वेरायटी का किसान भाई करे इस्तेमाल यहाँ जाने A To Z जानकारी

business opportunities in india 

वैसे तो पेपर कप बनाने वाली मशीन की कीमत 10 लाख रुपए है परंतु बाजार में Semi automatic Paper cup making machine भी आ गई है। कई कंपनियां बना रही है और इसकी कीमत ₹200000 के आसपास है। इस मशीन से आप 1 घंटे में 3500 पेपर कप बना सकते हैं। एक पेपर कप के ऊपर 20 पैसे का प्रॉफिट मिलता है। एक मशीन को दिन में केवल 5 घंटे चलाया तो 17500 पेपर कप बन जाएंगे। यानी 3500 रुपए प्रतिदिन का नेट प्रॉफिट होगा। महीने के 30 दिन में 1 लाख रुपए से ज्यादा। अब थोड़ी गुंजाइश लेकर चलते हैं तो भी ₹50000 की कमाई तो हो ही जाएगी। 

youth entrepreneurship ideas in india 

कॉलेज गोइंग स्टूडेंट्स, लड़के लड़कियां, UG-PG अथवा कोई भी डिग्री डिप्लोमा होल्डर इस बिजनेस को कर सकता है और इस बिजनेस में युवाओं की सफलता की संभावना सबसे ज्यादा है क्योंकि इस बिजनेस के लिए पूरे शहर में एक नेटवर्क बनाने की जरूरत है। यह काम युवा ही कर सकते हैं। 

business ideas for women in india 

मशीन चलाना बहुत आसान है। घरेलू हाउसवाइफ महिलाएं भी चला सकती हैं। सेल्स एंड सप्लाई के लिए कुछ कर्मचारियों की जरूरत होगी। शहर के सारे मैरिज हॉल और रेलवे स्टेशन अथवा बस स्टैंड जैसे भीड़भाड़ वाले इलाकों में चाय की दुकान वालों से एक बार एग्रीमेंट कर लिया तो साल भर कोई समस्या नहीं रहेगी। 

business ideas for retired employees in india 

रिटायर्ड कर्मचारियों के लिए यह एक अच्छी बिजनेस अपॉर्चुनिटी इसलिए है क्योंकि उनके पास मशीन खरीदने के लिए पर्याप्त पूंजी है और फिर सरकारी कार्यक्रमों में सप्लाई करने के लिए उनका शासकीय सेवक होना सबसे फायदेमंद है। 

profitable business ideas in india 

यदि प्रोडक्ट वाइज देखे तो इस बिजनेस में नेट प्रॉफिट 20 पैसे काफी कम है लेकिन जब वॉल्यूम की तरफ देखते हैं तो यह छोटा सा प्रॉफिट भी काफी बड़ा दिखाई देने लगता है। सबसे अच्छी बात यह है कि इस प्रोडक्ट की कोई एक्सपायरी डेट नहीं होती। इसलिए स्टॉक करके रखा जा सकता है।

यह भी पढ़ें:-दिवाली आने से पहले निकल दे घर से बाहर ये 3 चीजें नहीं तो हमेसा रहेगी पैसो की किल्ल्त जाने

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Business ideas
इन्वेस्मेंट टिप्स

Business ideas: एक लैपटॉप और छोटा सा ऑफिस से कमाये हर महीने ढाई लाख रुपए जानिए

Business ideas: एक लैपटॉप और छोटा सा ऑफिस से कमाये हर महीने...