Thursday , 18 April 2024
Editors PicksFeatured StoryFlash StoryMain StoryTrending Storyटेक

Best Electric scooters : सामान रखने के लिए अधिक स्पेस वाली है ये इलेक्ट्रिक स्कूटर्स

Best Electric scooters
Best Electric scooters

Best Electric scooters मोटरसाइकिल के मुकाबले स्कूटर की सवारी करनी ज्यादा आरामदायक होता है। जहां यह आपको कंफर्टेबल ड्राइविंग का एक्सपीरियंस देती है, वही इसमें सामान रखने की भी अधिक जगह होती है। कहीं से भी आप कोई सामान लेने जा रहे हैं तो उसके लिए एक्टिवा आपके लिए बेस्ट रहती है।

 

Best Electric scooters इन स्कूटर में होती है सामान रखने की जगह

दो पहिया वाहनों में स्कूटर की सवारी करनी कंफर्टेबल मानी जाती है। एक तो यह आपको आरामदायक ड्राइविंग उपलब्ध करवाती है। साथ ही अगर आप बाजार यानी किसी जगह पर शॉपिंग के लिए जा रहे हैं

तो उसमें भी यह स्कूटर आपकी मदद करती है। क्योंकि स्कूटर में सामान रखने की अधिक स्पेस होती है। जिसमें आप किसी प्रकार का छोटा-मोटा सामान आसानी से रख सकते हैं। यही वजह है कि महिलाओं की यह पहली पसंद बनी हुई है। शॉपिंग करने के लिए कई बार अकेली निकल जाती है ।

ऐसे में उन्हें फ़िक्र नहीं होती कि उनके समान को पीछे कौन पकड़ कर बैठेगी। बल्कि वह स्कूटर की एक्स्ट्रा स्पेस में वह सामान रख लेती हैं। आज के इस आर्टिकल में हम आपके लिए कुछ ऐसे इलेक्ट्रिक स्कूटर बताने वाले हैं, जिसमें सामान रखने के लिए कंपनी की तरफ से अधिक स्पेस दी जा रही है। तो आईए जानते हैं…

 

Best Electric scooters : Ola S1 Pro

ओला कंपनी S1 प्रो स्कूटर लॉन्च की है, जिसमें सामान रखने के लिए 36 लीटर की जगह दी गई है। सामान रखने के मामले में इलेक्ट्रिक सेगमेंट स्कूटर में यह स्कूटर सबसे आगे है, जिसमें इतनी स्पेस दी गई है।

इसकी जो दूसरी जनरेशन है उसमें कंपनी ने 34 लीटर की जगह सामान रखने के लिए दी है। कुल मिलाकर अधिक सामान रखने की क्षमता S1 प्रो में अधिक है।

Best Electric scooters : Simple one

सिंपल भी बेंगलुरु की एक स्टार्टअप कंपनी है। सिंपल वन कंपनी की तरफ से इलेक्ट्रिक स्कूटर की पेशकश की जा रही है। 30 लीटर स्टोरेज वाली यह स्कूटर अपनी दमदार बैटरी पावर और स्पेशल फीचर्स की वजह से लोगों की पसंदीदा बनी हुई है। इसमें दो बैटरी की सुविधा मिल रही है जिसमें से आप एक बैटरी को निकलवा सकते हैं जबकि दूसरी फिक्स है।

 

Petrol vs diesel car : पेट्रोल या डीजल में से कौन सी गाड़ी खरीदना है सही

 

River Indy

रिवर कंपनी जो की बेंगलुरु के स्टार्टअप कंपनी है, इसकी तरफ से भी इंडियन मार्केट में इंडी इलेक्ट्रिक स्कूटर को ऑफर करती है। कंपनी ने कुछ समय पहले ही इलेक्ट्रिक स्कूटर को लांच किया था, जिसमें 43 लीटर का बूट स्पेस दिया हुआ है। जो कि बाकी इलेक्ट्रिक स्कूटर के मुकाबले अधिक स्पेस वाली स्कूटर है।

 

TVS I cube scooter

टीवीएस व इलेक्ट्रिक स्कूटर को पेश करने में पीछे नहीं है दमदार फीचर्स के साथ कंपनी ने आईक्यूब इलेक्ट्रिक स्कूटर को दो वेरिएंट में लॉन्च किया था। सामान रखने के लिए इसमें 32 लीटर का स्पेस दिया गया है। जो कि दोनों वेरिएंट में एक समान ही है।

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

iPhone को फुदकना भुला देगा OnePlus का तगड़ा 5G स्मार्टफोन जाने फीचर्स
टेक

iPhone को फुदकना भुला देगा OnePlus का तगड़ा 5G स्मार्टफोन जाने फीचर्स

iPhone को फुदकना भुला देगा OnePlus का तगड़ा 5G स्मार्टफोन जाने फीचर्स...

iPhone का कचुम्बर बनाने आ गया Nokia Maze का 5G smartphone जबरदस्त कैमरा क्वालिटी के साथ
टेक

iPhone का कचुम्बर बनाने आ गया Nokia Maze का 5G smartphone जबरदस्त कैमरा क्वालिटी के साथ

Nokia smartphone कंपनी अपने जबरदस्त कैमरा फ़ोन के लिए अधिक पहचाना जा...