Best Car Gadgets : कार के लिए कम दाम और ज्यादा काम वाले हैं ये गैजेट्स, यहां जाने इसके फायदे

Best Car Gadgets

Best Car Gadgets आपके कार में टायर इन्फ्लेटर से लेकर दश कैम जैसे यह 6 गैजेट्स का होना अनिवार्य है। आज के समय में आधुनिक टेक्नोलॉजी से लैस कारों में कई गैजेट्स

पहले से ही ऐड होते हैं और जिन कारों में यह गैजेट्स नहीं होते हैं उनमें कर चलने वाले बाहर से लगवा लेते हैं।

 

Best Car Gadgets कार के लिए जरूरी है कुछ गैजेट्स

लोगों के लिए जीतना जरूरी गाड़ी हो गई है, उतना ही जरूरी गैजेट्स है। इसका महत्व वही जा सकता है जो कार चलता है। जहां एक तरफ यह आपको मुसीबत के समय मदद करता है तो वहीं इससे आपके कई काम आसान भी हो जाते हैं। कर चलाने वालों के पास टायर इन्फ्लेटर,

पोर्टेबल वैक्यूम क्लीनर, डैशबोर्ड कैमरा और टायर प्रेशर मॉनिटर के अलावा और भी कई प्रॉडक्ट्स है जो उनके लिए काम के साबित होते हैं। बदलते समय में कस्टमर की डिमांड को मुख्य रखते हुए कंपनियों द्वारा कार में पहले से ही कई गैजेट्स दिए जाते हैं।

परंतु जिनके कारों में जरूरी गैजेट्स नहीं होते हैं, उसमें कार वाहक बाहर से गैजेट्स लेकर लगवा लेते हैं। आज के इस पोस्ट में हम आपको बताएंगे कि आपकी कार में कौन से जरूरी गैजेट्स का होना जरूरी है। तो आईए जानते हैं विस्तार से…

 

Best Car Gadgets पोर्टेबल वैक्युम क्लीनर

आपकी कर में पोर्टेबल वैक्यूम क्लीनर का होना बहुत जरूरी है। इससे आप अपने कर को बहुत आसान तरीके से और जल्द ही साफ कर सकते हैं। अगर आपका केबिन अच्छे तरीके से साफ रहेगा तो कर में बैठने और चलाने में आपको अच्छा लगेगा।

आप किसी भी कंपनी का ऑनलाइन या ऑफलाइन कार वैक्यूम क्लीनर मंगवाकर इस्तेमाल कर सकते हैं। इससे आपकी कार अच्छे से साफ हो जाएगी।

 

डैशकैम

सेफ्टी के लिए हाथ से देखे तो – बोर्ड कैमरा मौजूदा समय में बहुत जरूरी हो गया है। कार की जरूरी गेजेट्स में से यह भी एक बहुत जरूरी गैजेट है। इससे आप अपना एंटरटेनमेंट भी कर सकते हैं।

सुरक्षा के मध्य नजर तो यह आपके लिए आवश्यक है। वैसे तो हर गाड़ियों में पहले से ही इस गैजेट्स को ऐड किया जाता है। लेकिन जिस गाड़ी में नहीं है उसमें आप खरीद कर लगा सकते हैं।

 

मोबाइल होल्डर

मोबाइल होल्डर भी कर के लिए एक जरूरी गैजेट है। आजकल ज्यादातर जो दुर्घटनाएं हो रही है वह फोन की वजह से हो रही है। क्योंकि ड्राइविंग के समय लोग फोन या तो हाथ में पकड़ कर रखते हैं या कान से लगा कर रखते हैं।

इसलिए आप अपने कर में फोन होल्डर कहीं पर भी रखकर उसमें अपना फोन रख सकते हैं और अपनी और दूसरों की जान बचा सकते हैं। फोन होल्डर को सीट पर या फिर शीशे में चिपका सकते हैं।

 

ये भी पढ़ें – Revolt RV400 : ब्लैक कलर एडिशन में लॉन्च हुआ Revolt RV400 इलेक्ट्रिक, यहां जाने इसकी कीमत

 

टायर इन्फ्लेटर

कई बार गाड़ियों में टायर इन्फ्लेटर नहीं होता है जिस वजह से टायर का प्रेशर चेक करने के लिए उन्हें मैकेनिक की तलाश करनी पड़ती है। परंतु अगर आपकी कर में टायर इन्फ्लेटर मौजूद है तो आप कहीं पर रख कर कभी भी टायर का प्रेशर आसानी से चेक कर पाएंगे। आपकी गाड़ी की टायर की हवा निकल गई है या फिर पंचर हो गया है तो इसकी मदद से आप आसानी से उसमें हवा भर सकते हैं। अधिगम डैम में आपको अच्छे टायर इन्फ्लेटर मिल सकते हैं।

 

गैप फिलर

गैप फिलर आपको नीचे ना गिर जाने के दर को दूर कर सकता है। इसको आप कार के सीट के अंदर आसानी से फिट कर सकते हैं। इस वजह से आपको इस बात की चिंता भी नहीं रहेगी कि कहीं आप सीट के नीचे ना पड़ जाए।

गैप फिलर की मदद से आप अपनी कर की खाली सीटों को आसानी से भरने में कामयाब होंगे। 400 से 700 रेंज के गैप फिलर आसानी से मिल जाते हैं।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *