चेहरे पर आएगी ऐसे चमक पानी से बने इस फल को खाने से जाने खाने का सही समय और सही तरीका

Benefits of Rose Apple

चेहरे पर आएगी ऐसे चमक पानी से बने इस फल को खाने से जाने खाने का सही समय और सही तरीका। पानी से बना ये फल,अगर खा लिए तो आयेगी चहरे पर इसी चमक की लोग पूछेंगे आपकी चमक का राज ये फल के बारे में आपको शायद ही पता होगा ये इतना ताकतवर है की आपको इतनी तकर देगा की आप ने अगर एक हफ्ते भी खा लिया तो आपको मिलेगा बहुत अच्छा और शानदार लुक आपके पड़ोस में रहे वाले आपके घर में आकर पूछेंगे आपकी चहरे चमक का राज। आपको बता दे की इस फल का नाम गुलाबी पानी सेब है।

क्या-क्या होंगे इस फल के फायदे

गुलाबी पानी सेब से जो कब्ज और सूजन को रोकने में मददगार साबित हुआ है यह पेट से जुड़ी हुई कई बिमारियों को दूर रखता है और आपका शरीर को स्वस्थ रखता है दस्त के इलाज के लिए रोज़ एप्पल को बीज काफी फायदेमंद होते है। रोज़ एप्पल में मौजूद फाइबर वजन को नियंत्रित रखने में काफी हद तक मददगार है और बहुत इस सेब का उपयोग कर के ठीक भी जाते है।

यह भी पढ़े :-रातो-रात चमक सकती है आपकी 1 एकड़ में इस पेड़ की खेती कर हर महीने होगी करोड़ो की कमाई

कैसे की जाती है इस फल की खेती

गुलाबी पानी सेब की खेती करने के लिए आपको सबसे अच्छी जल निकासी वाली मिट्टी और पूर्ण सूर्य प्रति दिन लगभग 5 घंटे सूर्य का प्रकाश वाला स्थान होना चाहिए। एक बार जब आप एक स्थान चुन लेते हैं उसके बाद सेब के बीज को तैयार करे उसके बाद तैयार होने पर एक छेद खोदें जो रूट बॉल की चौड़ाई से दो गुना और उतना ही गहरा हो। फिर उसके बाद अपने पेड़ को गड्ढे में रखें फिर से भरें और मिट्टी को दबा दें और पानी डालें।

जानिए कितना होगा मुनाफा

गुलाबी पानी सेब की बात आती है तो आपको बता दे की भारत में ये सेब मिलना बहुत मोश्किल है और इस फल की कीमत की बात करे तो आपको कम से कम 15 सौ से शुरू होती है खेती करते है तो आपको कई गुना मुनाफा देखने को मिलेगा बहुत लोग ने इस खेती तो अपनाया है।

यह भी पढ़े:-आधे से भी कम दाम पर ख़रीदे Hero HF Deluxe बाइक, कीमत देगी 440 वोल्ट से भी ज्यादा का झटका

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *