Yamaha Mt की कमर तोड़ने सस्ते बजट में आ गया Bajaj Pulsar RS200, डैशिंग लुक पर फिदा हुए यंगस्टर

Bajaj Pulsar RS200

Bajaj Pulsar RS200 दमदार इंजन और डैशिंग लुक के साथ बजाज पल्सर RS200 को कंपनी ने मार्केट में लॉन्च कर दिया है। इस बाइक में 199.5 cc का bs6 इंजन दिया गया है, जिस के सामने Yamaha Mt की हालत पतली हो गई है। खतरनाक लुक पर यंगस्टर फिदा हो गए हैं।

 

Bajaj Pulsar RS200 ने मचा दी खलबली

Bajaj Pulsar RS200 बजाज दोपहिया वाली बाइक सेगमेंट में बहुत मशहूर कंपनी है। बजाज ने हाल ही में आधुनिक टेक्नोलॉजी और खूबियां से लैस Bajaj Pulsar RS200 को लान्च किया है। इस बाइक में ग्राहकों को फैंटास्टिक खूबियां और आधुनिक डिजाइन मिलेंगे।

नई सेफ्टी को मुख्य रखते हुए इसमें रियर और फ्रंट दोनों डिस्क ब्रेक दिए गए हैं। बजाज कस्टमर से जो काफी टाइम से नई बाइक आने के इंतजार में थे, अब उनका इंतजार कंपनी की तरफ से खत्म कर दिया गया है और बेहद ही डैशिंग और दमदार लुक में नहीं बाइक लॉन्च की गई है।

आपको बता दें कि इसमें ड्यूल प्रोजेक्ट हेडलाइट सेटअप के साथ डुअल एलइडी डीआरएल भी दिया गया है। मार्केट में पहले से ही मौजूद Yamaha R15 V4, Gixxer SF 250, Yamaha को Bajaj Pulsar RS 200 जोरदार टक्कर दे रही है। आइए जानते हैं, इस बाइक की और खूबियों के बारे में विस्तार से…

 

दमदार फीचर्स से लैस है Bajaj Pulsar RS200

 

जब से इस भाई को लांच किया गया है तब से इसके कस्टमर्स इसके बारे में जाने के लिए उत्सुक हो गए हैं। आपकी एक्साइटमेंट को रोकते हुए हम आपको बता दें कि इसमें बहुत ही दमदार फीचर्स ऐड किए गए हैं। बाइक में एक एलईडी टेल लैंप के साथ एलइडी टर्न इंडिकेटर्स दिए गए हैं। इसके अतिरिक्त ग्राहकों को लुभाने के लिए इसमें सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर टूथ है।

इसके अलावा बाइक में,एक ओडोमीटर, एक घड़ी, टेल-टेल लाइट के साथ फ्यूल गेज, दो ट्रिप मीटर, सर्विस-ड्यू इंडिकेटर दिए गए हैं। जो बाकियों बाइक से इसे अलग करता है। यही वजह है कि इसके सामने यामाहा की कई बाइक के पसीने छूट रहे हैं।

 

ये भी पढ़ें – दमदार फीचर्स के साथ लांच हुआ Hyundai venue knight, इतनी है कीमत

 

 Bajaj Pulsar RS200 इसके इंजन में है दम

इस बाइक का इंजन बहुत शक्तिशाली है। इसमें 199.5 cc का bs6 इंजन है। जो 35 किलोमीटर प्रति लीटर की माइलेज देता है। इस का शक्तिशाली इंजन 24.5PS की क्षमता रखता है। बजाज के इस बाइक का अगर वजन देखा जाए तो वह केवल 166 किलोग्राम है, जबकि इसका फ्यूल टैंक 13 लीटर का है। लंबे समय की दूरी के दौरान बाइक के इंजन को ठंडा रखने के लिए इसमें कंपनी की तरफ से liquid cooled engine दिया गया है। जो इसके परफॉर्मेंस को दमदार बनाने का काम करता है। इसकी लुक पर हर कोई फिदा हो गया है।

 

 Bajaj Pulsar RS200 इन ऑप्शन में मिल रही है यह बाइक

बाजार में Bajaj Pulsar RS200 white, Burnt Red औ Pewter Grey तीन कलर ऑप्शन में उपलब्ध है। बात करें इसकी कीमत की तो इसकी एक्स शोरूम कीमत 1.71 लख रुपए रखी गई है, जो कि अभी केवल शुरुआती है। इस बाइक को बनाते समय इसमें सेफ्टी का भी पूरा ख्याल रखा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *