बजाज कंपनी ने लांच किया नई Bajaj Platina CNG मॉडल इसके माइलेज से लगेगी सबकी वाट

Bajaj Platina 110cc CNG Bike

Bajaj Platina CNG : बजाज गाडीयो की डिमांड हमेशा ज्यादा रहती है। बजाज कंपनी माइलेज वाली गाडीया बनाती है। आज भी भारत में सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली बाइक्स बजाज कंपनी की है। साथ ही सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली बाइक्स भी बजाज कंपनी के पास हैं। बजाज प्लैटिना ग्रामीण इलाकों में सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक है। इस बाइक का माइलेज जबरदस्त है इसलिए यह बाइक हमेशा डिमांड में रहती है। अब कंपनी ने जानकारी दी है कि इस बाइक का सीएनजी वेरिएंट जल्द ही लॉन्च किया जाएगा।

बजाज कंपनी ने लांच किया नई Bajaj Platina CNG मॉडल इसके माइलेज से लगेगी सबकी वाट

बजाज कंपनी भारत में पहली सीएनजी बाइक लॉन्च करने जा रही है। इस Bajaj Platina CNG बाइक को अगले साल के भीतर जनता के सामने पेश किया जाएगा। इस बाइक का प्रोडक्शन बजाज कंपनी के औरंगाबाद प्लांट में शुरू हो गया है। यह बाइक हमें आने वाले साल में भारत की सड़कों पर दौड़ती नजर आएगी।

Bajaj Platina 110cc CNG Bike

यह भी पढे :- New Generation Maruti Swift के लुक और फीचर्स से उठा पर्दा मिलेंगे इतने कमालदार सेफ्टी फीचर्स

Bajaj Platina 110cc CNG Bike

इस बाइक के बारे में बात करते हुए राकेश शर्मा (ईडी, बजाज ऑटो) ने कहा कि, भारत में प्रदूषण कम करने के प्रयास किए जा रहे हैं। लेकिन बजाज पहले से ही इसके लिए प्रयास कर रहा था। तिपहिया वाहन में एलपीजी/सीएनजी का उपयोग करने वाली ‘बजाज’ पहली कंपनी थी। अब भी दोपहिया वाहनों में हम भारत की पहली सीएनजी बाइक ला रहे हैं। बजाज कंपनी अब ईवी, इथेनॉल, एलपीजी और सीएनजी जैसे सभी प्रकार के वाहन बनाने जा रही है।

उन्होंने आगे कहा कि, हम हर साल 1 लाख से ज्यादा सीएनजी बाइक बनाने की कोशिश करेंगे। 100-110cc सेगमेंट में CNG बाइक लॉन्च की जाएंगी। इस बाईक की कीमत कितनी होगी? कितना होगा माइलेज? कंपनी ने अभी तक इस बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है। लेकिन यह तय है कि जो बाइक पेट्रोल पर अच्छा माइलेज देगी वह सीएनजी पर और ज्यादा देगी।

यह भी पढ़े:– दिवाली धमाका ऑफर्स में घर ले जाये Bajaj Pulsar 125cc नए लुक और नए फीचर्स से जीता सबका दिल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *