Thursday , 18 April 2024
Editors PicksFeatured StoryFlash StoryMain StoryTrending Storyटेक

Bajaj auto 100 cc bike जल्द आ रही है Bajaj auto की 100cc बाइक, CNG ऑप्शन के साथ होगी ये खूबियां

Bajaj auto 100 cc bike

Bajaj auto 100 cc bike बजाज ऑटो (Bajaj auto) बहुत जल्द CNG ईंधन से संचालित 100 सीसी बाइक को लाने की तैयारी में है। वाहन निर्माता कंपनियां KTM और Triumph के साथ मिलकर बजाज ऑटो हायर कैपेसिटी सेगमेंट में अपने पोर्टफोलियो को मजबूत करने में जुट गया है।

 

Bajaj auto 100 cc bike ला रही है सीएनजी बाइक

बजाज ऑटो हमारे देश की प्रसिद्ध दो पहिया वाहन निर्माता कंपनी है। कंपनी ने यह अनाउंसमेंट की है कि वह बहुत जल्द सीएनजी बाइक अपने ग्राहकों के लिए ला रही है। उन्होंने यह भी बताया है कि वह देश में अपने सहयोगी केटीएम और Triumph के साथ हाथ मिलाकर हायर कैपेसिटी सेगमेंट में अपने घरेलू portfolio को स्ट्रांग बनाने में लगी हुई है।

इसके अलावा कंपनी के अधिकारियों ने अभी बताया है कि आने वाले भविष्य में वह कहीं और नए प्रोडक्ट्स की पेशकश कर सकते हैं। बताते चने के पिछले कई सालों में कंपनी की तरफ से जबरदस्त नए मॉडल लोगों के समक्ष ले गए हैं, जिसे भरपूर प्यार भी मिला है।

जिसमें N250, P150, F250 और N160 जैसे शानदार मॉडल शामिल है। इसके अलावा यह भी इंतजार किया गया है की पाइपलाइन में और भी जबरदस्त मोटरसाइकिल खड़ी है।

आईए जानते हैं और क्या कुछ कंपनी की तरफ से सीएनजी बाइक के बारे में बताया गया है…

 

Bajaj auto 100 cc bike बजाज सीएनजी बाइक को करेगी लॉन्च

दरअसल बात यह है कि बजाज ऑटो ने वित्त मंत्री सीतारमण से सीएनजी मोटरसाइकिल पर जीएसटी को कम करके 18% करने के लिए आग्रह किया था। हाल ही में 125 सीसी से लेकर 200 सीसी सेगमेंट में बजाज ऑटो बाजार में हिस्सेदारी पहले कम तेज होगी अब 30% से भी अधिक की हो गई है।

इसी फार्मूले पर बजाज लगातार कम कर रहा है। सबसे खास बात यह है कि सीएनजी इंजन द्वारा संचालित 100 सीसी बाइक भी कंपनी की तरफ से लॉन्च की जाएगी। बहरहाल बाइक के बारे में अभी तक कोई डिटेल सामने नहीं आई है।

 

ये भी पढ़ें – Car Exchange offer लेते समय इन बातों का रखें ध्यान, नहीं तो मुश्किल में पड़ सकते हैं

 

Bajaj auto 100 cc bike राजीव बजाज ने दी जानकारी

बजाज ऑटो के प्रबंध निदेशक राजीव बजाज ने बातचीत के दौरान इसके बारे में बताया है कि पाइपलाइन में और भी नई मोटरसाइकिलें प्रतीक्षा कर रही हैं। इसके अतिरिक्त उन्होंने यह भी बताया कि चालू वित्तीय वर्ष में “biggest Pulsar ever” का आगमन होगा। सीएनजी बाइक के सिर्फ संकेत दिए हैं।

इसके बारे में विस्तार से कुछ खास नहीं बताया है। किसी के साथ-साथ आपको यह बता दें कि बजाज सीएनजी मोटरसाइकिल लाने के अलावा चेतक रेंज को नहीं अवतार में लॉन्च करने की भी तैयारी कर रहा है। फेस्टिव सीजन में नए वेरिएंट में इलेक्ट्रिक स्कूटर को बजाज अपने ग्राहकों के समक्ष रख सकती है।

बजाज ने यह उम्मीद जताई है कि इस फेसटिव सीजन में वह 10000 वेरिएंट चेतक के तैयार कर लेंगे। किस डिजाइन में और कैसे फीचर्स के साथ मार्केट में दस्तक देंगे इसके बारे में कुछ खास अभी तक नहीं बताया गया है।

 

 

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

iPhone को फुदकना भुला देगा OnePlus का तगड़ा 5G स्मार्टफोन जाने फीचर्स
टेक

iPhone को फुदकना भुला देगा OnePlus का तगड़ा 5G स्मार्टफोन जाने फीचर्स

iPhone को फुदकना भुला देगा OnePlus का तगड़ा 5G स्मार्टफोन जाने फीचर्स...

iPhone का कचुम्बर बनाने आ गया Nokia Maze का 5G smartphone जबरदस्त कैमरा क्वालिटी के साथ
टेक

iPhone का कचुम्बर बनाने आ गया Nokia Maze का 5G smartphone जबरदस्त कैमरा क्वालिटी के साथ

Nokia smartphone कंपनी अपने जबरदस्त कैमरा फ़ोन के लिए अधिक पहचाना जा...