Avika gor birthday : ‘बालिका वधू’ से चर्चा में आई थी अविका, उनके जन्मदिन पर जानते हैं अनसुनी बातें

balika vadhu : avika gor

Avika gor birthday : अविका गोर ने छोटे पर्दे से घर-घर में आनंदी के रूप से अपनी जगह बना ली है। बाल कलाकार से ही इन्होंने अपने करियर में बड़ी पहचान हासिल कर ली थी।

avika gor

 

अविका गोर( Avika gor) आज मना रही है 26वां जन्मदिन

avika gor

टीवी की दुनिया में अविका गोर (Avika gor) अब एक बड़ा नाम बन चुकी हैं। सीरियल ‘बालिका वधू’ से लोगों के दिलों में राज करने वाली अविका( Avika gor)

आज अपना 26 वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। अविका ने आनंदी के नाम से अपनी एक ऐसी पहचान बनाई है, जिसकी जितनी तारीफ की जाए उतनी कम है।

अब उन्होंने टीवी से निकलकर फिल्मी दुनिया में भी काम करने का मन बना लिया है। जिसके लिए उन्होंने अपने लुक और अपने स्टाइल में काफी सुधार किए हैं। हाल ही में उनकी हॉरर मूवी ‘1920 हॉरर ऑफ द हार्ट’ से फिल्मी दुनिया में कदम रख चुकी है।

छोटी आनंदी से मशहूर अविका (Avika gor) कि जिंदगी में कैसा टाइम आया था जब वो खुद को आईने में देख कर रो पड़ी थी। आज उनके जन्मदिन पर हम उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ ऐसी बातों के बारे में जानेंगे जिनसे शायद ही आप रूबरू हो।

 

 

                                    ये भी पढ़ें – Gold Cradle : अंबानी ने रामचरण की बेटी को तोहफे में दिया सोने का पालना

Avika gor बहुत छोटी उम्र में निभाए बड़े किरदार

avika gor

अविका गोर (Avika gor) का जन्म 30 जून 1997 में मुंबई में हुआ था। जब उन्होंने अभिनय की दुनिया में अपना कदम रखा था तब उनकी उम्र केवल 11 वर्ष की थी। दर्शकों के दिल में छोटी आनंदी से मशहूर अविका की कला को हर किसी ने पसंद किया था।

सीरियल ‘बालिका वधू’ में उन्होंने बाल विवाह का अभिनय किया तो वही ‘ससुराल सिमर का में’ रोली का किरदार निभाया। इस दौरान उनकी उम्र 14 वर्ष थी। जब उन्होंने शादीशुदा महिला का अभिनय किया था। उनकी एक्टिंग को दर्शकों ने बहुत प्यार दिया।

 

अविका ने फैंस के साथ शेयर की वेट लॉस जर्नी

avika gor

अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर हाल ही में अविका कुछ ग्लैमर्स तस्वीरें शेयर की है। उनकी तस्वीरों पर फैंस भरपूर प्यार बरसा रहे हैं। नए लुक में अपनी फोटो को शेयर करते हुए आरिका ने अपनी वेट लॉस जर्नी भी अपने फैंस के साथ शेयर की है।

पोस्ट में उन्होंने लिखा, ”मुझे आज भी वो रात याद है, जब मैंने खुद को आईने में देखा और मैं रोने लगी थी। जो मैंने देखा, वो मुझे बिल्कुल पसंद नहीं था। बड़े हाथ, पैर और एक बढ़ा हुआ पेट। मैंने बहुत कुछ जाने दिया। हमारा शरीर अच्छे से ट्रीट होना डिजर्व करता है, लेकिन मैंने इसे बिल्कुल सम्मान नहीं दिया।” फिर आगे वह कहती हैं, ‘एक दिन मैंने फैसला कर लिया कि अब बस बहुत हुआ और अब मुझे बदलना है।

कुछ भी रातोंरात नहीं बदलता। मैंने बस सही चीजों की तरफ ध्यान देना शुरू किया। उन चीजों पर, जिन पर मुझे गर्व है, जैसे डांसिंग। मैं हमेशा अच्छा खाने की और वर्कआउट करने की सोचती थी। इस दौरान मुझे कई परेशानियां भी हुईं, मगर ये जरूरी था कि मैं रुकी नहीं। मुझे गाइड करने के लिए लोग हमेशा मेरे साथ थे।’

फिल्मों में कर चुकी है डेब्यु

avika gor

टीवी से निकलकर अब अविका गोर फिल्मी दुनिया में अपना करियर बनाने के लिए बिल्कुल तैयार हैं और उन्होंने महेश भट्ट और विक्रम भट्ट की फिल्म 1920 हॉरर्स आफ द हॉर्ट से बॉलीवुड में डेब्यू कर लिया है। इसमें अविका मुख्य भूमिका में है। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अच्छी खासी कमाई करती नजर आ रही है।

 

कई भाषाओं को जानती हैं अविका

avika gor

एक्टिंग के साथ-साथ अविका अन्य कई गुण भी रखती हैं। बता दें कि वह हिंदी, अंग्रेजी के अलावा गुजराती भाषा भी बहुत अच्छे से जानती हैं। वह भारत की ऐसी पहली एक्ट्रेस हैं, जिन्हें वियतनाम के प्रसिद्ध फेस ऑफ एयर पुरस्कार से सम्मानित किया जा चुका है।

उन्होंने फिल्मी दुनिया में कदम रख दिया है और उम्मीदें हैं कि जिस प्रकार से उन्होंने सीरियल में लोगों को अपनी एक्टिंग का दीवाना बनाया था, उसी प्रकार से फिल्मों में भी अपने फैंस को अपना मुरीद बना लेंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *