Ameesha Patel घंटों ऑडिशन देकर 500 लड़कियों में से इस फिल्म के लिए हुई थी

ameesha patel

Ameesha Patel गदर की सकीना यानी कि अमीषा पटेल का फिल्मी करियर कुछ खास नहीं रहा है। उन्होंने महज कुछ ही फिल्में में ही काम किया है और उन्हीं फिल्मों से उन्हें पहचान मिली है। गदर2 में वह एक बार फिर से नजर आने वाली हैं।

अमीषा का नाता फिल्मों से ज्यादा विवादों से रहा है।

 

एक समय में बहुत चर्चित थी अमीषा पटेल (Ameesha patel )

ameesha patel

बॉलीवुड की एक्ट्रेस अमीषा पटेल 47 वर्ष की है। उनकी ब्यूटी से उनके दादा लगाना बहुत मुश्किल है। 9 जून 1975 में महाराष्ट्र के गुजराती परिवार में जन्मी अमीषा को सिनेमा जगत में अपनी पहचान बनाने के लिए काफी जद्दोजहद करनी पड़ी थी।

अमीषा पटेल के पिता अमित पटेल और उनकी माता का नाम आशा पटेल है। उनका भाई अश्मित पटेल भी एक एक्टर हैं। वह भी फिल्मों में काम कर रहे हैं।

हालांकि अमीषा ने जब बॉलीवुड में कदम रखा था तो उनकी पहली ही फिल्म सुपर डुपर हिट रही थी। परंतु ऐसा अचानक क्या हो गया कि उन्होंने फिल्मों से दूरी ही बना ली।

काफी लंबे समय बाद अब वह गदर2 में दिखेंगी। अमीषा का नाता विवादों से हर वक्त जुड़ता रहा है। इतना उन्होंने फिल्मों के लिए सुर्खियां नहीं बटोरी जितना विवादों से चर्चित रही है। आज के इस आर्टिकल में हम उनकी जिंदगी से जुड़े कुछ अनसुने किस्सों के बारे में जानकारी लेकर आए हैं। तो चलिए जानते हैं .

 

अमीषा अर्थशास्त्र में है गोल्ड मेडलिस्ट

ameesha patel

 

अभिनेत्री ने अपने उच्च शिक्षा के लिए अमेरिका के टफ्ट्स विश्वविद्यालय मैं एडमिशन लिया था। वहां से उन्होंने अर्थशास्त्र की पढ़ाई की। उनके बारे में यह खास बात बहुत ही कम लोग जानते हैं कि उन्होंने अर्थशास्त्री में गोल्ड मेडल प्राप्त किया हुआ है। पढ़ाई कंप्लीट करने के बाद ही उन्होंने सिनेमा जगत में एंट्री की।

 

ऐसे हुई बॉलीवुड में उनकी एंट्री

ameesha patel

 

अमीषा पटेल ने ‘कहो ना प्यार है’ से साल 2000 में बॉलीवुड में पहला कदम रखा था। इसमें वह एक्टर ऋतिक रोशन के साथ लीड रोल में नजर आई। रितिक रोशन और अमीषा पटेल दोनों ने ही इस फिल्म से अपना डेब्यू किया था। इसी फिल्म की वजह से रातों-रात दोनों बुलंदियों पर पहुंच गए थे।

पहली बार दोनों की जोड़ी को दर्शकों से खूब प्यार मिला था। यह फिल्म सुपर डुपर हिट रही थी इसके गाने और दोनों की केमिस्ट्री को लोगों ने भर भर के प्यार दिया था। अमीषा ने इसके बाद तेलुगु के बद्री फिल्म में काम किया था यह फिल्म सुपर डुपर हिट रही थी।

12 घंटे ऑडिशन के बाद सिलेक्ट हुई थी अमीषा

साल 2001 में आई फिल्म ‘ग़दर: एक प्रेम कथा’ में भी अमीषा पटेल रीडमोर में ही नजर आई थी। उस समय इस फिल्म ने भी काफी सुर्खियां बटोरी थी। बॉक्स ऑफिस पर यह फिल्म सुपरहिट हुई थी।

सनी देओल और अमीषा पटेल की जोड़ी को फैंस ने इतना पसंद किया कि अब यह दूसरी बार बनने जा रही। इस फिल्म में हीरोइन की सिलेक्शन के लिए 500 लड़कियों का स्क्रीन टेस्ट हुआ था। 12 घंटे तक चले इस ऑडिशन में सकीना के रोल के लिए अमीषा पटेल को सिलेक्ट किया गया था। उस दौर में इस फिल्म ने 97 करोड़ रुपए की कमाई की थी।

नहीं मिल पाई कामयाबी

गदर में काम करने के बाद अमीषा ने कई फिल्मों में काम किया । मगर उन्हें वह कामयाबी नहीं मिल पाई, जिसकी तलाश में वह बॉलीवुड में आई थी। हमराज, ये है जलवा, वादा, ऐलान, हमको तुमसे प्यार है, अनकही, भूल भुलैया, रेस 3,जिंदगी का सफर, क्रांति, क्या यही प्यार है,

आप मुझे अच्छे लगने लगे जैसी फिल्मों में अहम भूमिकाएं निभा चुके हैं। भले ही उन्होंने बॉलीवुड को कई हिट फिल्में दी लेकिन लुक काफी लंबे समय से वह फिल्मी दुनिया से दूरी बनाए हुए हैं। और लगातार किसी ना किसी विवाद में उनका नाम जुड़ रहा है। हाल ही में यह खबर आई थी कि उन्होंने रांची में ठगी के मामले में खुद को सरेंडर कर दिया था।

पिता पर लगाया था आरोप

अमीषा पटेल (Ameesha patel ) अपने पर्सनल जिंदगी को लेकर भी हमेशा सुर्खियों में रही हैं। कई बड़े एक्टर्स के साथ उनका नाम जोड़ा गया था। अपने परिवारिक मामलों को लेकर भी उन्होंने खूब सुर्खियां बटोरी हैं। यहां तक कि उन्होंने अपने पिता के खिलाफ 12 करोड़ की हेराफेरी का मामला भी दर्ज करवा दिया था।

इसके लिए उन्होंने अपने पिता को लीगल नोटिस भेज दिया था। उनका कहना था कि उनके पिता पैसों का गलत इस्तेमाल कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *