Adipurush : सैफ अली खान को नहीं, इस एक्टर को ओम रावत बनाना चाहते थे ‘रावण’

adipurush : Saif ali khan Ravan

Adipurush Director  first choice for Ravan ,सबसे पहले यह रोल किसी और अभिनेता को ऑफर किया गया था। एक्टर प्रभास और एक्ट्रेस कृति सेनन स्टार ‘Adipurush’ पर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। हर करैक्टर को लेकर सवाल किए जा रहे हैं।

इसमें रावण के किरदार पर लोग गुस्सा हो रहे हैं। बता देंगे Saif ali khan Ravan ने मूवी में लंकेश का रोल अदा किया है।

Adipurush : saif ali khan ravan

 

“Adipurush” Saif ali khan Ravan नहीं, ये एक्टर थे लंकेश के लिए पहली पसंद

16 जून 2023 को रामायण पर आधारित ओम रावत की फिल्म ‘Adipurush’ रिलीज हुई थी। उस दिन से जो भी बाद इस पर शुरू हुआ है वह थमने का नाम नहीं ले रहा है । बल्कि दिन प्रतिदिन और बढ़ता ही जा रहा है। फिल्म की स्क्रीनिंग से लेकर डायलॉग्स और किरदार को लेकर लोग बहुत गुस्से में है।

इसमें सबसे ज्यादा सवाल रावण को लेकर उठाया जा रहा है। क्योंकि उनका ना तो लुक दर्शकों को आया है और ना ही उनका चाल ढाल। बता दें कि आदि पुरुष में लंकेश का किरदार अभिनेता सैफ अली खान ने निभाया है। जिसे दर्शकों ने नापसंद कर दिया है और सैफ पर कई तरह के आरोप लगाए जा रहे हैं। यही नहीं कई जगह पर तो डायरेक्टर ओम रावत और सैफ अली खान के खिलाफ याचिका विधायक करा दी गई है।

सैफ अली खान रावण का रोल निभा कर बुरे फंस गए हैं। मगर बहुत कम लोग जानते हैं कि आदि पुरुष में लंकेश का अभिनय करने के लिए मेकर की पहली पसंद सैफ अली खान नहीं बल्कि कोई और अभिनेता थे। मेकर्स ने रावण के भूमिका के लिए अजय देवगन को अप्रोच किया था। उमराव चाहते थे कि अजय ही रावण का रोल निभाये, मगर वह नहीं माने।

अजय देवगन को बनाना चाहते थे आदिपुरुष में रावण

 

adipurush : saif ali khan ravan
अजय देवगन

 

चाहते थे कि मूवी में रावण का किरदार एक्टर अजय देवगन निभाए। उन्होंने कई बार अजय को मनाने की कोशिश भी की परंतु वह बिजी शेड्यूल के कारण इस रोल के लिए तैयार नहीं हुए। बता दें कि अजय देवगन और ओम रावत पहले भी एक साथ काम कर चुके हैं। फिल्म ‘तानाजी द अनसंग वॉरियर’ को ओम रावत ने डायरेक्ट किया था जिसमें मुख्य भूमिका में अजय देवगन थे।

यह फिल्म सुपर डुपर हिट रही थी। अजय ने बिजी शेड्यूल का हवाला देते हुए ‘आदिपुरुष’ में यह भूमिका निभाने से मना कर दिया था।

रावण के किरदार पर हो रही आलोचना

सैफ अली खान ने के ने रावण का जो किरदार निभाया है उसे किसी भी दर्शकों द्वारा पसंद नहीं किया जा रहा है। यही अभिनय है जिसकी बढ़-चढ़कर है तरफ से आलोचनाएं हो रही हैं। सबका कहना है कि सब रावण के रोल में फिट नहीं हैं।

इसमें जो उनका हेयर स्टाइल है जो उनकी बोलवानी है और सबसे बड़ी बात है कि जो वह काम कर रहे हैं रावण के रोल में वह तो कभी रावण ने किया ही नहीं था। इन वजह के कारण ही फिल्म को बैन करने की मांग उठ रही है। रिपोर्ट मुताबिक फिल्म का बजट 600 करोड़ के लगभग है। जबकि अभी तक इसकी आधी कमाई भी नहीं हो पाई।

रावण के लुक को देख हैरान हुए लोग

आदि पुरुष में रावण का रोल प्ले कर रहे सैफ अली खान को खूब ट्रोल किया जा रहा है। उन्हें रावण कम अलाउद्दीन खिलजी ज्यादा बता रहे हैं। उनकी लोक से लेकर उनके पुष्पक विमान तक का मजाक उड़ा रहा है। रावण को लुक को देख कर यूजेस काफी अपसेट है। उनके हेयर स्टाइल को लेकर भी लोगों में नाराजगी देखी जा रहे हैं।

लोगों का कहना है कि इन्होंने तो रामायण और रावण के किरदार को मजाक ही बना दिया है। जो जनता द्वारा कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। फिल्म के डायलॉग भी यूजर्स को पसंद नहीं आए।

हालांकि उसे बदल दिया गया है पर फिर भी ऑल ओवर मूवी को लेकर जनता की जो उत्सुकता थी अब वह आक्रोश में बदल गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *