Thursday , 18 April 2024
Editors PicksFeatured StoryFlash StoryMain StoryTrending Storyटेक

ABZO Motors की नई इलेक्ट्रिक बाइक हुई लॉन्च, यहां जाने सिंगल चार्ज में कितनी चलती है

ABZO

ABZO Motors कंपनी ने भारत में अपनी नई इलेक्ट्रिक बाइक धांसू फीचर्स के साथ लॉन्च कर दी है। ABZO VS01 ये इस कंपनी की पहली इलेक्ट्रिक बाइक है। जो सिंगल चार्ज पर 180 किलोमीटर की रेंज दे रही है।

 

ABZO VS01 धांसू फीचर्स के साथ हमारी एंट्री

अबजो मोटर्स ने इलेक्ट्रिक व्हीकल में कदम रखते हुए भारत में अपनी पहली इलेक्ट्रिक बाइक ABZO VS01 उतार दिया है। मैं पहले से ही मौजूद अन्य इलेक्ट्रिक बाइक को टक्कर दे रही है। कंपनी ने इस बाइक में 72V 70 Ah लिथियम-आयन बैटरी पैक दिया है, जिसे आप एक बार चार्ज करेंगे तो ये आपको 180 किमी तक की रेंज दे सकती है, ऐसा कंपनी ने दावा किया है।

भारत में इलेक्ट्रिक दो पहिया वाहनों के क्षेत्र में हो रहे विस्तार में यह कंपनी की पहली बाइक की एंट्री हुई है। इलेक्ट्रिक सेगमेंट में जिस प्रकार से मोटरसाइकिल की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है, उस से अंदाजा लगाया जा रहा है कि लोगों को यह बाइक्स ज्यादा पसंद आ रही हैं।

नई तकनीक से लैस इस बाइक में कंपनी ने कई कुछ नई चीज ऐड की है। आप ही अगर इलेक्ट्रिक बाइक के बारे में जानना चाहते हैं तो हमारा यह आर्टिकल आपके लिए ही है। आईए जानते हैं विस्तार में…

 

ABZO VS01 का डिजाइन और साइज कैसा है

इस बाइक के डिजाइन और साइज को अट्रैक्टिव तरीके से तैयार किया गया है। जिसे कंपनी ने चार कलर ऑप्शन में अपने ग्राहकों के समक्ष पेश किया है। ये ब्लैक, इंपीरियल रेड, माउंटेन व्हाइट, जॉर्जियाई बे कलर में मार्केट में उपलब्ध है। ABZO VS01 ट्यूबलेस टायरों से लिपटे 17 इंच के अलॉय व्हील्स पर चलने वाली है।

साइज के मामले में भी इसे बिल्कुल परफेक्ट बनाया गया है। इस बाइक में सीट की ऊंचाई 70 मिली मीटर दी गई है। वही 1,473 मिमी लंबा व्हीलबेस जबकि 158 मिमी ग्राउंड क्लीयरेंस मिलती है।

इसके सस्पेंशन में भी काफी काम किया गया है। इसके टेलीस्कोपिक फ्रंट फोर्क और पीछे डुअल शॉक एब्जॉर्बर दिया गया है। इसमें राइडर्स की सुविधा के लिए कंपनी ने रिवर्स मोड भी दिया है।

यही नहीं इस मोटरसाइकिल में ब्रेकिंग के लिए आगे और पीछे दोनों पहियों पर डिस्क ब्रेक दी गई है, जो कॉम्बी-ब्रेकिंग सिस्टम के साथ उपलब्ध करवाया गया है। कुल मिलाकर यह मोटरसाइकिल युवाओं को काफी पसंद आ रही है।

 

ये भी पढ़ें – Licsense policy : सावधान! ये गलतियां करने पर आपका लाइसेंस हो सकता है जब्त

 

पावरफूल है इसका इंजन

कंपनी ने बाइक के इंजन को पावरफुल बनने के लिए इसमें दमदार इंडियन दिया है, जो 8.44 bhp का पावर और 190 Nm का अधिकतम टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इसके अलावा इस इलेक्ट्रिक बाइक में तीन अलग-अलग राइडिंग मोड भी आपको मिलेंगे।

हाल के कंपनी ने यह दावा किया है कि पूरी तरह चार्ज बैटरी के साथ यह इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल 180 किमी तक चलने का दावा करती है। बैटरी को 6 घंटे 35 मिनट का समय लगता है। इसके अलावा इसमें आपको नई टेक्नोलॉजी से चार्जिंग भी इस्तेमाल कर सकते हैं जिसके जरिए आप 3 घंटे 20 मिनट में इसकी बैटरी का फुल चार्ज कर सकते हैं।

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

iPhone को फुदकना भुला देगा OnePlus का तगड़ा 5G स्मार्टफोन जाने फीचर्स
टेक

iPhone को फुदकना भुला देगा OnePlus का तगड़ा 5G स्मार्टफोन जाने फीचर्स

iPhone को फुदकना भुला देगा OnePlus का तगड़ा 5G स्मार्टफोन जाने फीचर्स...

iPhone का कचुम्बर बनाने आ गया Nokia Maze का 5G smartphone जबरदस्त कैमरा क्वालिटी के साथ
टेक

iPhone का कचुम्बर बनाने आ गया Nokia Maze का 5G smartphone जबरदस्त कैमरा क्वालिटी के साथ

Nokia smartphone कंपनी अपने जबरदस्त कैमरा फ़ोन के लिए अधिक पहचाना जा...