Tuesday , 23 April 2024
Editors PicksFeatured StoryFlash StoryMain Storyएंटरटेनमेंट

Aadipurush के बैन होने के डर से मेकर्स ने हटाया ये dialogue

AADIPURUSH ,Prabhash, kirti sanon

‘आदिपुरुष’ फिल्म के बैन होने के डर से फिल्म मेकर्स ने एक बार फिर से डायलॉग पर कैंची चलाई है। मूवी में एक ऐसा डायलॉग था, जिसे लेकर Nepal censor board काठमांडू में विवाद खड़ा हो गया था। उस पर आपत्ति जताई गई और उसे हटाने को कहा गया।

 

AADIPURUSH रिलीज से पहले विवादों में ‘आदिपुरुष’

Nepal censor Board ‘आदिपुरुष’ फिल्म रिलीज होने से पहले फिर से विवादों में आ गई है। दरअसल मूवी के एक डायलॉग को लेकर विवाद खड़ा हो गया था। कृति सनोन का डायलॉग जिसमें वह कह रही है कि ‘सीता भारत की बेटी है।’पर ही नेपाल में एतराज जताया जा रहा है। काठमांडू के महापौर ने आपत्ति जताई और तुरंत इस बालक को मूवी से हटाने को कहा। उन्होंने कहा कि जब तक के मूवी से नहीं काटे जाएंगे तब तक नेपाल में इसे रिलीज नहीं किया जा सकता।

Aadipurush हालांकि रिलीज होने से पहले मेकर द्वारा उस बालक को हटा दिया गया है। बताते चलें कि आदिपुरुष लगातार विवादों में बनी रही है। ट्रेलर रिलीज से लेकर मूवी रिलीज तक कोई ना कोई बखेड़ा खड़ा हुआ है। टीजर रिलीज के दौरान वीएफएक्स को लेकर मूवी को ट्रॉल किया गया था। इसी तरह कई और बसों के वजह से भी यह विवादों में रही।

Aadipurush

 

Aadipurush डायलॉग को लेकर फेसबुक पर जताई गई आपत्ति

Aadipurush बता दें कि फिल्म की रिलीज डेट कई बार बदली गई और अब जब रिलीज होने के आखिरी पड़ाव पर है तो फिर से विवादों में नजर आई है। नेपाल के राजधानी काठमांडू मेट्रोपॉलिटन सिटी महापौर बालेन शाह ने ‘आदिपुरुष’ मूवी के एक डायलॉग को लेकर अपनी नाराजगी जाहिर की। उन्होंने फिल्म के डायरेक्टर ओम रावत को सीधे तौर पर कह दिया कि अगर वह मूवी में सीता के जन्म भूमि को लेकर हुई गलती को सही नहीं करते हैं। फिर राजधानी में कोई भी भारतीय मूवी रिलीज नहीं होगी। उन्होंने अपने स्थानीय भाषा में फेसबुक पर एक पोस्ट लिखी है। जिसमें वह लिखते हैं, ‘ साउथ इंडियन फिल्म आदिपुरुष में ‘जानकी भारत की बेटी है’ ये डायलॉग सिर्फ नेपाल में ही नहीं बल्कि भारत में भी सच नहीं है। फिल्म के डायलॉग को हटाने तक काठमांडू महानगरपालिका में किसी भी हिंदी फिल्म को रिलीज नहीं किया जाएगा। इसे ठीक करने के लिए 3 दिन का समय देते हैं। सीता माता की जय।’

Aadipurush

इस वजह से हुआ था विवाद

Prabhash and kirti sanon starrer विवाद की वजह से ही नेपाल सेंसर बोर्ड ने भी आधीपुरुष फिल्म को रिलीज होने से रोक रखा है। रिपोर्ट के मुताबिक मूवी के ट्रेलर में सीता के बारे में बताया गया है कि सीता भारत की बेटी है। जबकि रामायण के अनुसार देखा जाए तो सीता का जन्म नेपाल के जनकपुर में हुआ था, और वह भगवान श्रीराम से शादी करने के बाद ही भारत में आई थी। इस डायलॉग पर आपत्ति जताने के बाद मेकर्स ने मूवी से इसे हटा दिया है। नेपाल सेंसर बोर्ड ने डायलॉग हटने के बाद मूवी को रिलीज करने की अनुमति दे दी है।

 

ये भी पढ़ें – Tamanna Bhatia और Vijay Verma ने कबूला अपना रिश्ता, 

मूवी को लेकर कई बार हुआ विवाद

विवाद है कि ‘आदिपुरुष’ का पीछा ही नहीं छोड़ रहे हैं। अगर ऐसे में अक्सर देखा गया है कि जिस फिल्म को लेकर ज्यादा विवाद होते हैं, वही फिल्म सुपर डुपर हिट रहती है। जब मूवी का टीजर रिलीज हुआ था तब उसके वीएफएक्स को लेकर विवाद खड़े हो गए थे।

तब मेकर्स ने वीएफएक्स पर काम किया। उसके बाद सीता के सिंदूर ना डालने की वजह से भी ट्रोल हुआ था और रावण के लुक पर भी लोगों द्वारा एतराज जताया गया था। इस मूवी में कई बार कैंची चली कई बार री क्रिएट हुआ।

अब रिलीज होने की बारी आई थी तो कृति सेनन के डायलॉग पर लोगों ने आपत्ति जताई। इस प्रकार फिल्म में एक बार नहीं कई बार कैंची चल चुकी है,सीन काटे गए हैं। अब आखरी मूवमेंट पर फिल्म किसी एक राज्य में बन्ना हो जाए इसके डर से फिल्म मेकर्स हर चीज पर ध्यान दे रहे हैं और जिस चीज पर आपत्ति जता रहे हैं ,

उसे मूवी से हटा दिया जा रहा है। क्योंकि रिलीजिंग के आखिरी समय में मेकर्स किसी प्रकार का कोई रिस्क नहीं लेना चाहते हैं और अपनी फिल्म को सुपर डुपर वर्ल्ड वाइड हिट करवाने की कोशिश में लगे हुए हैं। आज सिनेमाघरों में मूवी रिलीज हो रही है तो देखने वाली बात यह है कि अपने आखिरी परफॉर्मेंस में फिल्म लोगों के दिलों पर कैसी छाप छोड़ती है।

इन भाषाओं में होगी मूवी रिलीज

आदि पुरुष ने रिलीज से पहले ही धमाकेदार एडवांस बुकिंग कर ली थी। आज इस फिल्म को हजारों की स्क्रीन पर रिलीज किया जाएगा। आपको बता दें कि 5 भाषा में यह फिल्म रिलीज हो रही है। तमिल, मलयालम, कन्नड़, तेलुगू के साथ यह हिंदी भाषा में सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

भगवान श्री राम की गाथा को लोग अपनी भाषा में देख पाएंगे और मूवी का आनंद उठाएंगे। फिल्म के गीत और ट्रेलर को लोगों ने पहले काफी प्यार दिया था क्या वह प्यार अब फिल्म को मिलता है या नहीं यह तो रिलीज होने के बाद ही पता चलेगा। रामायण को एक नए रूप में देखने के लिए दर्शक काफी उत्सुक है। इसमें डायरेक्टर मेकर्स के द्वारा जान डालने की हर संभव कोशिश की गई है।

 

 

%s Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Main Story

Driving Licence को लेकर नए नियम सामने आये है जानिए

 Driving Licence को लेकर नए नियम सामने आये है जानिए केंद्र सरकार...