5 star rating Car बाली ही खरीदे कार, सेफ्टी के साथ कंप्रोमाइज करना पड़ सकता है भारी

5 star rating Car जो लोग सेफ्टी के साथ कंप्रोमाइज करके कोई भी कार ले लेते हैं, परंतु बाद में उनके साथ जो होता है, उस पर पछतावे के अलावा और कुछ नहीं कर सकते। हमेशा फाइव स्टार रेटिंग वाली ही गाड़ी ले।

5 star rating Car सेफ्टी के मामले में बेस्ट है यह कारें

देखा जाए तो हमारे इंडिया के ऑटो मार्केट में ढेरों गाड़ियां उपलब्ध हैं, जो लाजवाब फीचर्स और नई टेक्नोलॉजी से लैस है। लेकिन वाहन निर्माता कंपनियों और सरकार मौजूदा समय में लोगों की सुरक्षा को लेकर काफी सतर्क हो गई है।

गाड़ियों को इस प्रकार से डिजाइन किया जा रहा है कि सेफ्टी टेस्ट में उन्हें फाइव स्टार रेटिंग जरूर मिले।

सुरक्षा के माध्यम से गाड़ियों में जरूरी सेफ्टी फीचर्स दिए जा रहे हैं और यह इसलिए हो रहा है ताकि लोग इन गाड़ियों को अधिक से अधिक खरीदें।

कोई भी ग्राहक डीलरशिप के पास अगर अपने लिए गाड़ी लेने जा रहा है तो वह सबसे पहले इसमें सेफ्टी फीचर्स रेटिंग को ही चेक करता है। एक समय था जब लोग कर की सेफ्टी से ज्यादा कर के लुक और डिजाइन पर ध्यान देते थे।

परंतु अभी उल्टा हो रहा है ग्राहक लुक और डिजाइन बाद में देखते हैं, पहले कर सेफ्टी फीचर्स पर ध्यान देते हैं। आज के इस पोस्ट में हम आपके लिए कुछ ऐसी बेहतरीन सेफ्टी फीचर में फाइव स्टार रेटिंग वाली कारें लेकर आए हैं,

जो आपके लिए शानदार विकल्प साबित होने वाले हैं। तो चलिए जानते हैं विस्तार से इन गाड़ियों के बारे में…

5 star rating Car Honda City

होंडा सिटी की गाड़ियां भी लोगों की पहली पसंद बनी हुई है। कंपनी ने इसमें लोगों की सेफ्टी का ध्यान रखते हुए कई सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं। ASEAN NCAP की तरफ से इस कर को फाइव स्टार रेटिंग भी मिली हुई है। 27.13 किलोमीटर प्रति लीटर के हिसाब से यह कार माइलेज दे रही है। यह कार आपके लिए सही विकल्प है।

5 star rating Car Hyundai Verna

सेफ्टी फीचर्स की बात की जाए तो इस मामले में नंबर वन पर हुंडई वरना आती है। जीएन कैप से इस गाड़ी को सेफ्टी के मामले में फाइव स्टार रेटिंग प्राप्त हुई है। इसमें आपको 6 एयरबैग, सीट बेल्ट रिमाइंडर और रियर आइसो फिक्स माउंट जैसे सेफ्टी फीचर मिल रहे हैं। 10.96 लाख इस गाड़ी की कीमत कंपनी ने रखी है।

ये भी पढ़ें – Tiger 3 trailer : इस दिन आ रहा है ‘टाइगर 3’ का ट्रेलर, टाइगर और जोया की जोड़ी मचाएगी धमाल
5 star rating Car Skoda salvia

सेफ्टी के मामले में यह कार भी सुपरहिट है। इसमें भी कई सेफ्टी फीचर्स कंपनी ने ऐड किए हैं जिस वजह से यह लोगों को काफी पसंद भी आती है। जीएन कैप क्रैश टेस्ट में इसे भी फाइव स्टार रेटिंग मिली हुई है।

Maruti ciaz

बाजार में सबसे अधिक बिकने वाली कारों में मारुति कंपनी की गाड़ियां भी काफी शुमार है। यह कंपनी भी अपनी गाड़ियों में सुरक्षा को अधिक अहमियत देती है।

ASEAN NCAP तरफ से इस कार को 4 स्टार रेटिंग प्राप्त हुई है। 11.18 लाख रुपए इसकी शुरुआती शोरूम कीमत है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *