1920 horrors of the heart : डर के मायाजाल में बदले की आग है ‘1920’, अविका का नहीं चला जादू

1920 horrors of the heart

1920 horrors of the heart रिलीज हो चुकी है। भट्ट कैंप के निर्देशन में बनाई गई इस मूवी में डर के मायाजाल में बदले की आग देखने को मिली है। टेलीविजन की अभिनेत्री अविका गौर ने इस फिल्म से अपना डेब्यू किया। उन्होंने अपनी अदाकारी से दर्शकों को निराश किया है।

 

1920 horrors of the heart रिव्यू

1920 horrors of the heart

 

जिस प्रकार से लोगों का अपना खाने, पहनने और फैशन से जुड़ी अलग-अलग चीजें पसंद होती हैं। वैसा ही बिल्कुल फिल्मों में ही होता है। फिल्म की भी कैटेगरी होती है जिसे अलग-अलग वर्ग के लोग पसंद करते हैं। उसी प्रकार ही हॉरर मूवी की कैटेगरी है । सिनेमा जगत में शुरू से ही कॉमेडी और हॉरर मूवी के एक बहुत बड़ा वर्ग दर्शकों का रहा है। जो हॉरर फिल्मों को हिट करवाते हैं। ऐसी फिल्में डायरेक्ट करने के मामले में विक्रम भट्ट सबसे आगे हैं।

उन्होंने हॉरर फिल्मों के साथ लोगों की रुचि को बनाए रखने के लिए लगातार कई हिट फिल्में दी हैं। जिसमें राज 3D, राज, 1920, क्रिएचर 3डी और हंटर 3डी जैसी सुपरहिट फिल्में शामिल है। अब उनकी बेटी भी उनके नक्शे कदम पर चलने लग गई है। कृष्णा भट्ट भी हॉरर फिल्मों को डायरेक्ट करने की राह पर चलने लग गई है। उन्होंने ‘1920 हॉरर ऑफ द हॉट’ फिल्म से निर्देशन में अपना डेब्यू किया है। इसमें उनके पिता की छाप साफ नजर आ रही है।

 

ये भी पढ़ें – Bollywood के वो सितारे जिन्होंने अपनी बचपन की दोस्त के साथ की शादी, प्यार में कायम की मिसाल

1920 horrors of the heart : अविका गौर ने इस फिल्म से किया डेब्यू

टीवी एक्ट्रेस अविका गौर ने ‘1920 हॉरर ऑफ द हार्ट’ से फिल्मों में अपना डेब्यू किया है। बता दे कि टीवी सीरियल ‘बालिका वधू’ में अभिनय के वजह से हर कोई अविका को याद करता है। ये शो सुपर डुपर हिट रहा था। यही नहीं इसके अलावा

उन्होंने ‘ससुराल सिमर का’ में रोली का किरदार करके अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाया है। वह अब बड़ी फिल्मों में अपनी कला का जौहर मनवाने के लिए बिल्कुल तैयार हैं। 23 जून 2023 दिन शुक्रवार को उनकी यह फिल्म बड़े पर्दे पर रिलीज हो चुकी है। हालांकि इसमें अभी का अपनी एक्टिंग का दम नहीं दिखा पाई है, उन्होंने लोगों को निराश किया है। छोटे पर्दे पर वो अपनी अदाकारी से लोगों का दिल जीतने में कामयाब रही थी । मगर देखने वाली बात अब यह है कि क्या वह बड़े पर्दे पर वही कमाल दिखा पाती हैं या फिर नहीं।

1920 horrors of the heart : ऐसी है फिल्म की कहानी

1920 horrors of the heart की कहानी एक मेघना नाम की लड़की के इर्द-गिर्द घूमती है। फिल्म की शुरुआत मेघनाथ से होती है जो अपना 21वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही है। अपने जन्मदिन पर अपने पिता से अपने बॉयफ्रेंड धीरज का हाथ मांगना चाहती है।

इसी बीच से एक गहरा धक्का लगता है जिसमें से पता चलता है कि उसके पिता ने आत्महत्या कर ली। जब वह अपने पिता के कत्ल के बारे में जानकारी जुटाना शुरू करती है। तब उसे पता चलता है कि उसकी मां राधिका ना केवल बचपन में उसे छोड़कर चली गई बल्कि उसके पिता की मौत का कारण भी वही है

।वह उसे अपने पिता की मौत का बदला लेने की ठान लेती है। जिसके लिए अपने पिता की आत्मा का इस्तेमाल करती है और राधिका और उसके परिवार को खत्म करने की सोच लेती है।

1920 horrors of the heart

बाकी हॉरर फिल्म से हटकर है यह मूवी

अब तक हम हॉरर फिल्मों में यही देखते आए हैं कि किसी शरीफ और भोले से इंसान पर भूत का साया आ जाता है, जिसे भगाने के लिए जादू तंत्र मंत्र जैसे कांड किए जाते हैं। परंतु यह फिल्म सबसे हटकर है। इसमें बदले की भावना को मुख्य रखकर मूवी डायरेक्ट की गई है।

1920 horrors of the heart : स्क्रीनप्ले से लेकर विजुअल इफेक्ट्स तक इस फिल्म में विक्रम भट्ट की छाप नजर आती है। फर्स्ट हाफ में हॉरर सीन बहुत कम है, लेकिन सेकंड हार्ट आफ में अपनी पटरी पर वापस लौटती है। बात करें अगर हॉरर सीन की तो इसमें वही सब चीजें दिखाई गई है, जो हम शुरू से भूतिया फिल्मों में देखते आ रहे। जैसे की फाग वाला स्टेशन, सुनसान जंगल, आलीशान बंगला जो कोहरे में गिरा हुआ है

, दुआओं गलती हुई भाग रही ट्रेन यह सब चीजें इसमें है। इन दृश्यों में तर्क का अभाव देखने को मिला है। भले ही फिल्म का बैकग्राउंड म्यूजिक दमदार है, परंतु इसमें और कोई गाना लोगों को पसंद नहीं आया। अब आते हैं स्टार कास्ट के कलाकारी की तो मेन रीड निभा रही अविका गौर ने अपने अभिनय के साथ न्याय करने की पूरी कोशिश की है, पर असफल रहे हैं। मूवी में आवे का के बॉयफ्रेंड का रोल निभा रहे हैं दानिश पंडोर भी निराश करते हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *